Dainik Navajyoti Logo
Friday 14th of May 2021
 
दुनिया

सीनेटर रैंड को धमकी देने वाले किया जाएगा गिरफ्तार : ट्रंप

Sunday, August 30, 2020 17:05 PM
डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

मास्को। सीनेटर रैंड पॉल और उनकी पत्नी को धमकी देने वाले नाराज प्रदर्शनकारियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने शनिवार को ट्वीट किया कि राष्ट्रीय कन्वेंशन सेंटर में सीनेटर रैंडपॉल और उनकी बेहतरीन पत्नी केली के साथ अभद्रता करने वाले लोगों को गिरफ्तार किया जायेगा। इसके लिए पुख्ता प्रमाण हैं।

पॉल ने कहा कि वाशिंगटन में जब वह ट्रम्प की रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी स्वीकार करने के बाद सभा से वापस जा रहे थे। तभी एक गुस्साई भीड़ ने उनके साथ अभद्रता की, जिसके बाद तुरंत पुलिस ने उनकी जान बचाई। फॉक्स न्यूज ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें पुलिस घेरा बनाकर पॉल और उनकी पत्नी का बचाव कर रही है। पॉल ने चेताया कि भविष्य में अगर जो बिडेन अमेरिका के राष्ट्रपति बनते है, तो सड़कों पर इस तरह के हमले बढ़ सकते हैं।

 

यह भी पढ़ें:

ऑक्सफॉर्ड यूनिवर्सिटी की कोरोना वैक्सीन सुरक्षित, मानव परीक्षण में मिले आशाजनक परिणाम

ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय द्वारा विकसित कोरोना वायरस का वैक्सीन सुरक्षित पाया गया है और इससे नि:संक्राम्यता भी उत्पन्न हुई है।

21/07/2020

चीनी विशेषज्ञों का दावा: जनसंख्या के मामले में 2027 से पहले ही चीन को पीछे छोड़ देगा भारत

भारत संयुक्त राष्ट्र के अनुमान से पहले ही चीन को पीछे छोड़कर दुनिया का सबसे अधिक आबादी वाला देश बन जाएगा। चीन के विशेषज्ञों के अनुसार संयुक्त राष्ट्र द्वारा 2027 में भारत के सबसे अधिक जनसंख्या वाला देश बनने का अनुमान किया गया था, लेकिन चीन में लगातार कुछ वर्षों से जन्मदर आई गिरावट की वजह से भारत वर्ष 2023-2024 तक दुनिया का सबसे अधिक आबादी वाला देश बन जाएगा।

13/05/2021

चीन में कोरोना वायरस से 636 की मौत, 30 हजार से अधिक लोग संक्रमण की चपेट में

चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 636 हो गयी है, जबकि 31,161 लोगों में इस संक्रमण के पाये जाने की पुष्टि हुई है।

07/02/2020

दुनियाभर में कोरोना ने ली 13.27 लाख से ज्यादा लोगों की जान, संक्रमितों का आंकड़ा 5.50 करोड़ के पार

कोरोना वायरस (कोविड-19) के तेजी से बढ़ रहे मामलों के बीच विश्व में इससे संक्रमितों की संख्या 5.50 करोड़ के पार पहुंच गई है और अब तक 13.27 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। पूरे विश्व में दर्ज कोरोना के कुल मामलों में से करीब 48 प्रतिशत मामले अमेरिका, भारत और ब्राजील के हैं। इस महामारी से संक्रमित लोगों और मृतकों की संख्या के मामले में पहले, दूसरे और तीसरे स्थान पर क्रमश: अमेरिका, भारत और ब्राजील है।

17/11/2020

अमेरिका के टेक्सास में खुलेआम गोलीबारी, अंधाधुंध फायरिंग में 1 की मौत, 4 गंभीर घायल

अमेरिका के टेक्सास प्रांत में एक बंदूकधारी ने खुलेआम फायरिंग कर दी, जिसमें 1 व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि 4 लोग घायल हो गए। ब्रायन शहर में पुलिस विभाग के प्रमुख एरिक बसके ने कहा कि गोलीबारी में 4 लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिनहें सेंट जोसेफ अस्पताल भेजा गया।

09/04/2021

टिकटॉक ने डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकारी आदेश के खिलाफ दायर किया मुकदमा, बताया असंवैधानिक और गैर-कानूनी

चीन के विवादास्पद मोबाइल ऐप टिकटॉक ने अपनी कंपनी बाइटडांस के साथ लेन-देन पर प्रतिबंध लगाने वाले ट्रंप प्रशासन के कार्यकारी आदेश के खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़ने की घोषणा की है। कंपनी ने इस संबंध में ट्रंप प्रशासन के कार्यकारी आदेश के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है।

25/08/2020

WHO ने कोरोना मरीजों पर हाईड्रॉक्सीक्लोरोक्विन दवा के परीक्षण को अस्थाई रूप से रोका

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस के मरीजों पर हाईड्रॉक्सीक्लोरोक्विन दवा का परीक्षण अस्थायी रूप से रोक दिया है। डब्ल्यूएचओ महानिदेशक डॉ. टेड्रोस गेब्रियेसस ने बताया कि संगठन के तत्त्वाधान में 17 देशों के 400 अस्पतालों में कोरोना मरीजों पर शुरू किए गए सॉलिडेरिटी ट्रायल के कार्यकारी समूह की सिफारिश पर यह फैसला किया गया।

26/05/2020