Dainik Navajyoti Logo
Saturday 27th of February 2021
 
दुनिया

कोरोना से जंग जीतकर फिर ऑफिस पहुंचे ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन

Monday, April 27, 2020 15:50 PM
बोरिस जॉनसन (फाइल फोटो)

लंदन। कोरोना से जंग जीतने के बाद एक हफ्ते पहले अस्पताल से डिस्चार्ज होने वाले ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन ने सोमवार को अपने ऑफिस में फिर से कामकाज संभाल लिया। यूके मीडिया के अनुसार कोरोना से संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती हुए जॉनसन को 12 अप्रैल को डिस्चार्ज किया गया था। इसके बाद वह सोमवार को अपने ऑफिस 10, डाउनिंग स्ट्रीट पहुंचे और प्रधानमंत्री का कामकाज संभाला। उनकी गैरमौजूदगी में ब्रिटेन के विदेश मंत्री डॉमिनिक राब उनकी जिम्मेदारी संभाल रहे थे। बीते हफ्ते ही ब्रिटेन के एक अखबार ने दावा किया था कि बोरिस जल्दी ही काम पर लौट सकते हैं। हालांकि इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री मैट हैनकॉक ने कहा था कि फिलहाल जॉनसन के ऑफिस आने की तारीख तय नहीं है।

उन्होंने मीडिया रिपोर्ट्स पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि मैंने जॉनसन से बात की है। वह खुश हैं और निश्चित तौर पर उनके स्वास्थ्य में उल्लेखनीय सुधार हुआ है। लेकिन वह काम पर कब लौटेंगे, यह उनका और डॉक्टरों का मामला है। जॉनसन को कोरोना महामारी से ठीक होने के बाद 12 अप्रैल को सेंट थॉमस अस्पताल से छुट्टी मिल गई थी। अस्पताल से निकलने के बाद जॉनसन दो हफ्ते के लिए क्वारेंटाइन में चले गए थे। क्वारेंटाइन का वक्त पूरा होने के बाद जॉनसन ने अपने हेल्थ एडवाइजर्स से अस्पताल जाने को लेकर फीडबैक भी लिया था, जिसके बाद वह सोमवार को फिर से पीएम पद का कामकाज संभालने पहुंचे।

यह भी पढ़ें:

ब्रिक्स देशों ने की आतंकवाद के सभी प्रारूपों की निंदा

ब्रिक्स के सदस्य देशों ने आतंकवाद के सभी प्रारूपों की ङ्क्षनदा करते हुए वित्तीय कार्रवाई कार्य बल के भीतर सहयोग सहित अवैध वित्तीय प्रवाह का मुकाबला करने में अंतरराष्ट्रीय सहयोग के समर्थन को लेकर सहमति जताई है।

28/06/2019

अपने पांच बच्चों की हत्या करने वाले को फांसी की सजा

अमेरिका में एक व्यक्ति ने अपने पांच बच्चों की हत्या कर दी। इसके लिए अदालत ने आरोपी को फांसी की सजा सुनाई है। टिमोथी जोन्स के वकील ने दावा किया कि वो सीजोफ्रेनिया बिमारी से पीड़ित हैं।

14/06/2019

अमेरिका: हेल्थ वर्कर ने लगवाई फाइजर की कोरोना वैक्सीन, एक हफ्ते बाद हुआ कोरोना पॉजिटिव

अमेरिका के कैलिफोर्निया में फाइजर की कोरोना वायरस वैक्‍सीन का टीकाकरण हो रहा है। यहां वैक्सीन लगवाने के बाद एक नर्स कोरोना पॉजिटिव हो गई है।

30/12/2020

कॉमनवेल्थ मीट में पाक द्वारा कश्मीर मुद्दा उठाने पर भारत ने जताया विरोध

युगांडा के कम्पाला में आयोजित 64वें राष्ट्रमंडल संसदीय सम्मेलन की आम सभा में पाकिस्तान की तरफ से कश्मीर संबधी मामले उठाए जाने का भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने कड़ा विरोध किया।

30/09/2019

कोरोना के स्थानीय स्तर पर बढ़ते मामलों के मद्देनजर स्कूलों के निलंबन को तैयार हांगकांग

हांगकांग स्थानीय स्तर पर कोरोना वायरस के प्रसार के कारण स्पाइक के बाद सभी स्कूलों के निलंबन की घोषणा करने के लिए तैयार है।

10/07/2020

अंडरवर्ल्ड डॉन पर कबूलनामे से पलटा पाकिस्तान, कहा- देश में मौजूद नहीं है दाऊद इब्राहिम

पाकिस्तान ने कराची में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मौजूदगी की बात से एक बार फिर पलटी मारते हुए कहा है कि दाउद पाकिस्तान में मौजूद नहीं है।

23/08/2020

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो में कोरोना के लक्षण, एक इंटरव्यू में खुद ने की पुष्टि

ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो ने एक टेलीविजन साक्षात्कार में कहा है कि उनमें कोरोना वायरस के लक्षण हैं। टेलीविजन चैनल 'सीएनएन ब्राजील' ने बोलसोनारो के हवाले से बताया कि 65 वर्षीय राष्ट्रपति के शरीर का तापमान 38 डिग्री सेल्सियस और खून में आक्सीजन का स्तर 96 प्रतिशत है।

07/07/2020