Dainik Navajyoti Logo
Sunday 19th of September 2021
 
दुनिया

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

अमेरिका ने भारतीय सीमा में बिना अनुमति शुरू कर दिया अभियान

अमेरिका की नौसेना ने भारत की अनुमति के बिना लक्षद्वीप द्वीपसमूह के पास भारतीय सीमा में नौपरिवहन स्वतंत्रता अभियान शुरू कर दिया। अमेरिकी नौसेना की सातवीं फ्लीट के कमांडर ने बायन जारी किया है।

09/04/2021

उफ़!गानिस्तान.. देश छोड़ने के लिए काबुल हवाई अड्डे पर चार लाख लोग पहुंचे

विमान में सवार होनें के लिए हवाई पट्टी पर दौड़ते दिखे लोग, विमान से गिरकर 3लोगों की मौत

17/08/2021

भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच ब्राजील ने कोवैक्सीन के लिए करार किया निलंबित, भारत बायोटेक ने जारी किया बयान

ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय ने भारत बायोटेक के साथ हुए अनुबंध को सस्पेंड करने का फैसला किया है। राष्ट्रपति जायर बोल्सोनारो के खिलाफ इस वैक्सीन डील में अनियमितताओं के आरोपों की जांच के बीच ब्राजील के स्वास्थ्य मंत्रालय ने घोषणा की है कि कम्पट्रोलर जनरल कार्यालय की सिफारिश पर कोवैक्सीन के अनुबंध को अस्थायी रूप से निलंबित करने का निर्णय लिया गया है।

30/06/2021

ब्रिटेन में 12 से 15 साल के बच्चों को लगेगा टीका, ब्रिटिश दवा नियामक ने फाइजर की वैक्सीन को दी मंजूरी

कोरोना की अगली लहर आने पर बच्चों के चपेट में आने की आशंका व्यक्त की जा रही ताई है। इस बीच ब्रिटेन ने 12-15 के बच्चों के लिए फाइजर-बायोएनटेक की कोरोना वैक्सीन को इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी दी है।

04/06/2021

दुनिया भर में विकसित किए जा रहे हैं कोविड-19 के 141 टीके: डब्ल्युएचओ

डब्ल्युएचओ के महानिदेशक डॉ. टेड्रोस गेब्रियेसस ने कहा है कि वर्तमान में दुनिया भर कोविड-19 के 141 टीके विकसित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि अग्रणी उम्मीदवार टीके की सफलता से महज कुछ महीनों दूर हैं। निश्चित रूप से पूर्ण सुरक्षा की कोई गारंटी नहीं है, लेकिन हम आशान्वित हैं।

02/07/2020

भारत की मदद के लिए फ्रांस ने भेजे 8 अत्याधुनिक ऑक्सीजन जेनेरेटर, 4 दिल्ली में लगेंगे

कोविड महामारी में भारत की सहायता के लिए फ्रांस से पहली खेप सुबह दिल्ली पहुंची, जिसमें अस्पताल में ऑक्सीजन का उत्पादन करने वाले 8 अत्याधुनिक संयंत्र शामिल हैं। सूत्रों ने बताया कि फ्रांस की सरकार ने इस खेप को भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी के माध्यम से भारत सरकार को सौंपा।

02/05/2021

ट्रंप के 34 मंजिला प्लाजा को डायनामाइट की मदद से गिराया, धमाके के साथ कुछ ही सेकंड में धूल हुई इमारत

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक पुराने प्लाजा को गिरा दिया गया है। अटलांटिक सिटी में ट्रंप प्लाजा एंड कसीनो को गिराया गया है।

19/02/2021