Dainik Navajyoti Logo
Thursday 9th of December 2021
 
दुनिया

उत्तरी फ्रांस के कैलिस तट पर इंग्लिश चैनल में डूबी नाव, 27 प्रवासियों की मौत

Thursday, November 25, 2021 13:15 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

पेरिस। फ्रांस के गृहमंत्री गेराल्ड डार्मिनिन ने कहा कि उत्तरी फ्रांस के कैलिस तट पर इंग्लिश चैनल में  नाव डूबने से कम से कम 27 प्रवासियों की मौत हो गई। डार्मिनिन के हवाले से बताया जा रहा है कि मृतकों में पांच महिलाएं और एक लड़की शामिल है और सिर्फ दो लोगों को बचाया गया है। एक व्यक्ति लापता है। कुछ सप्ताह पहले फ्रांस ने देश के उत्तरी तट पर बने प्रवासियों के शिविरों को हटा दिया था। इस घटना के बाद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने प्रवासियों द्वारा खतरनाक इंग्लिश चैनल को पार करने प्रयासों को रोकने की घोषणा की है। उन्होंने मृतकों के परिवारों के प्रति भी संवेदना व्यक्त की है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

त्रिपोली में एलएनए के हमले में 345 लोग मारे गये

त्रिपोली में विद्रोही फील्ड मार्शल खलीफा हफ्तार की लीबिया नेशनल आर्मी (एलएनए) के हमले में 345 लोग मारे गए और 1652 और घायल हो गये है।

01/05/2019

सीनेट में भी चलेगा ट्रंप के खिलाफ महाभियोग

अमेरिका की निचली सदन के सांसदों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ सीनेट (ऊपरी सदन) में महाभियोग की सुनवाई के प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया।

16/01/2020

चीन में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या पहुंची 2500 के करीब

चीन में खतरनाक कोरोना वायरस के प्रकोप से अबतक करीब 2440 लोगों की मौत हो गई है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि पिछले 24 घंटों के दौरान हुबेई प्रांत में कोरोना वायरस की चपेट में आकर सबसे अधिक 96 लोगों की मौत हुई है

23/02/2020

भारत के बाद अमेरिका ने दिया चीन को बड़ा झटका, 2 चीनी कंपनियों पर की कार्रवाई

भारत की चीन पर डिजिटल स्ट्राइक के बाद अमेरिका ने भी बड़ी कार्रवाई करते हुए चीन की कंपनियों हुआवे और जेडटीई को राष्ट्रीय खतरा बताया है।

01/07/2020

बेजोस जलवायु परिवर्तन पर खर्च करेंगे एक करोड़ डॉलर

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति जैफ बेजोस ने कहा है कि वह जलवायु परिवर्तन का मुकाबला करने के लिए एक नया फंड लांच करेंगे और इस परियोजना के लिए एक करोड़ डॉलर खर्च करेंगे।

18/02/2020

अमेरिका: डेढ़ लाख सिक्यॉरिटी कैमरों को किया हैक, टेस्ला, जेल और अस्पतालों का डेटा उड़ाया

अमेरिका में हैकरों के एक ग्रुप के सिलिकॉन वैली में स्थित स्टार्टअप वेरकाडा के विशाल सिक्यॉरिटी कैमरा डेटा को हैक करने का मामला सामने आया है। इस हैकिंग की वजह से अस्पतालों, कंपनियों, पुलिस विभाग, जेल और स्कूलों में लगाए गए डेढ़ लाख सिक्यॉरिटी कैमरा की लाइव फीड तक हैकरों की पहुंच हो गई।

11/03/2021

चीनी लड़के पाकिस्तानी लड़कियों से शादी कर देह व्यापार में धकेल रहे

चीन के लड़के पाकिस्तानी लड़कियों से शादी कर उनसे देह व्यापार करा रहे हैं। पाकिस्तान में काम करने वाले चीन के लड़के मैचमेकिंग के जरिए गरीब लड़कियों से शादी करते हैं।

07/05/2019