Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of January 2022
 
दुनिया

संयुक्त अरब अमीरात का बड़ा फैसला, यूएई में हफ्ते में साढ़े चार दिन काम, मिलेगी ढाई दिन की छुट्टी

Wednesday, December 08, 2021 17:30 PM
फाइल फोटो

अबू धाबी। संयुक्त अरब अमीरात(यूएई) की सरकार ने कामगारों के सिलसिले में एक बड़ा फैसला लिया है, जिसके तहत आधिकारिक काम करने की अवधि सोमवार से शुक्रवार तक तय की गई है।सरकार ने मंगलवार को इस नए नियम की घोषणा की। यह एक जनवरी से प्रभावी होगा। गल्फ टुडे ने दुबई सरकार के मीडिया कार्यालय की तरफ से किए गए एक ट्वीट के हवाले से कहा, '' यूएई सरकार के फैसले के अनुपालन में दुबई सरकार ने सार्वजनिक क्षेत्र के कर्मचारियों के लिए साढ़े चार दिन के कार्य सप्ताह की घोषणा की। सप्ताहांत का अवकाश शुक्रवार की दोपहर से शुरू होकर शनिवार व रविवार तक रहेगा।''

मीडिया कार्यालय ने बताया कि कार्य सप्ताह प्रणाली में लाए गए इस बदलाव में नयी आधिकारिक कार्यावधि भी शामिल हैं। सार्वजनिक क्षेत्र के कर्मचारियों को सुबह साढ़े सात बजे से लेकर शाम के साढ़े तीन बजे (आठ घंटे) और शुक्रवार को दोपहर के बारह बजे तक काम करने की अनुमति दी गई है।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

नोबेल पुरस्कार-2020: इस साल यूएन के वर्ल्ड फूड प्रोग्राम को मिलेगा शांति का नोबेल पुरस्कार

इस वर्ष का नोबेल शांति पुरस्कार संयुक्त राष्ट्र के वर्ल्ड फूड प्रोग्राम को प्रदान किया जाएगा। दुनिया में भूख से लड़ने की कोशिशों और युद्धग्रस्त क्षेत्रों में शांति स्थापना की प्रक्रिया में अहम योगदान देने के लिए वर्ल्ड फूड प्रोग्राम को शांति के नोबेल पुरस्कार के लिए चुना गया है।

09/10/2020

जर्मनी गोलीबारी मामले में पुलिस ने एक युवक को किया गिरफ्तार

पुलिस ने जर्मनी के हनाउ में हुई गोलीबारी के मामले में एक युवक को गिरफ्तार किया है। इसकी जानकारी स्थानीय समाचार पत्र ने दी।

20/02/2020

उत्तर कोरिया ने समुद्र में दो छोटी दूरी की मिसाइलों का किया परीक्षण

उत्तर कोरिया ने जापान सागर में अपने पूर्व तट पर दो छोटी दूरी की मारक क्षमता वाली मिसाइलों को परीक्षण किया। दक्षिण कोरिया की सेना ने यह जानकारी दी।

25/07/2019

उत्तरी फ्रांस के कैलिस तट पर इंग्लिश चैनल में डूबी नाव, 27 प्रवासियों की मौत

मृतकों में पांच महिलाएं और एक लड़की शामिल है और सिर्फ दो लोगों को बचाया गया है।

25/11/2021

सड़क दुर्घटना में 8 की मौत

उत्तरी मैक्सिको के डुरांगो में एक वैन के एक ट्रैक्टर ट्रेलर से टकराने के कारण दो महिलाओं सहित 8 लोगों की मौत हो गयी, जबकि छह अन्य घायल हो गये।

22/02/2020

ट्रंप पर लगाया 20 लाख डॉलर का जुर्माना

अमेरिका के न्यूयॉर्क सुप्रीम कोर्ट ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प द्वारा चैरिटी धन राशि का वर्ष 2016 संसदीय चुनावों में इस्तेमाल करने संबंधी मामले में बीस लाख डॉलर का जुर्माना लगाया है।

08/11/2019

विश्व में कोरोना से 8 लाख की मौत

विश्व में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के प्रकोप से संक्रमित होने के वालों की संख्या 2.38 करोड़ के पार हो गयी है।

26/08/2020