Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
दुनिया

बांग्लादेश में 5 अप्रैल से 7 दिन का लॉकडाउन, उद्योगों को रोटेशन के आधार पर संचालित करने की इजाजत

Saturday, April 03, 2021 15:25 PM
फाइल फोटो।

ढाका। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते मामलों के मद्देनजर बांग्लादेश की सरकार ने 7 दिन का लॉकडाउन लागू करने की घोषणा की है। यह लॉकडाउन 5 अप्रैल से प्रभावी होगा। बांग्लादेश के सार्वजनिक प्रशासन राज्य मंत्री फरहाद हुसैन ने बताया कि सभी दफ्तर और अदालतें लॉकडाउन के दौरान बंद रहेंगी, लेकिन उद्योगों तथा मिलों को रोटेशन के आधार पर संचालित करने की इजाजत होगी।

बता दें कि बांग्लादेश में पिछले 24  घंटों के दौरान कोविड-19 से 50 लोगों की मौत हुई और मृतकों की संख्या बढ़कर 9155 हो गई है। यहां बुधवार को इस संक्रमण के रिकॉर्ड 5358 नए मामले दर्ज किए गए थे।  

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

एससीओ समिट में मोदी ने इमरान से नहीं मिलाया हाथ

मोदी एससीओ बैठक में भाग लेने के लिए किर्गिस्तान गए हुए हैं। इस बैठक में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान भी शामिल हुए है।

14/06/2019

माली में 3 संयुक्त राष्ट्र शांतिदूतों की हत्या, गुटेरस ने की निंदा

माली में संयुक्त राष्ट्र बहुआयामी एकीकृत स्थिरता मिशन (मिनुस्मा) के तीन शांतिदूतों की पैट्रोलिंग के दौरान भारी विस्फोटक उपकरण से हत्या कर दी गई है। मिनुस्मा ने बयान जारी कर बताया कि इस हमले में चार अन्य शांतिदूत घायल हुए हैं, जिनका इलाज जारी है।

11/05/2020

आजादी मार्च को लेकर इमरान खान ने सरकारी वार्ता टीम के साथ की बैठक

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की अध्यक्षता में आजादी मार्च पर कार्रवाई के लिए चर्चा करने के लिए सरकार की वार्ता समिति के साथ एक बैठक की। रक्षामंत्री परवेज खट्टक की अगुवाई वाले सरकारी वार्ता दल से मुलाकात कर जेयूआई-एफ के 'आजादी मार्च' के संबंध में आगे की कार्रवाई पर चर्चा की।

05/11/2019

अमेरिका में गर्मी तक 30 करोड़ लोगों को दी जाएगी वैक्सीन, 20 करोड़ अतिरिक्त डोज खरीदने की प्रक्रिया शुरू

अमेरिका में राष्ट्रपति जो बिडेन के प्रशासन की योजना इस वर्ष गर्मी के मौसम तक देश के 30 करोड़ लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने की है, जिसके लिए 60 करोड़ खुराक की आवश्यकता होगी। इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए बिडेन प्रशासन ने कोरोना वैक्सीन की 20 करोड़ अतिरिक्त खुराक खरीदने की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

27/01/2021

अमेरिका ने बदले एच-1बी वीजा के नियम, अब ऑनलाइन करना होगा रजिस्ट्रेशन

अमेरिका ने यूनाइटेड स्टेट्स सिटिजनशिप एंड इमिग्रेशन सर्विसेस ने एच-1बी वीजा एप्लिकेशन के नियम में बदलाव किया है और अब इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा।

24/02/2020

दुनियाभर में कोरोना से 5.37 लाख की मौत, अब तक 1.15 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से दुनिया में इसके संक्रमितों की संख्या 1.15 करोड़ से अधिक हो गई है, जबकि 5.37 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी हैं।

07/07/2020

म्यांमार में तख्ता पलट: हिरासत में स्टेट काउंसलर आंग सान सु की और राष्ट्रपति, 1 साल के लिए लगी इमरजेंसी

म्यांमार की सेना ने स्टेट काउंसलर आंग सान सु की और राष्ट्रपति विन मिंट तथा सत्तारूढ़ पार्टी के अन्य सदस्यों को सोमवार को हिरासत में लेने के बाद एक साल के लिए देश में आपातकाल स्थिति की घोषणा की। घोषणा के मुताबिक सेना के कमांडर-इन-चीफ मिन आंग हलिंग देश की सत्ता अपने हाथों में लेने जा रहे हैं।

01/02/2021