Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 3rd of March 2021
 
दुनिया

अमेरिका में ग्रीन कार्ड आव्रजन पर लगेगी 60 दिन की रोक : ट्रंप

Wednesday, April 22, 2020 13:35 PM
डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

वाशिंगटन। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका ग्रीन कार्ड आवेदनकर्ताओं के आव्रजन पर 60 दिन के लिए रोक लगायेगा, जबकि अस्थायी श्रमिकों को देश में प्रवेश करने की अनुमति जारी रहेगी। ट्रंप ने ट्विट कर इसकी घोषणा करने के एक दिन बाद मंगलवार को कहा कि यह उपाय कोरोना वायरस संकट के दौरान अमेरिकी नौकरियों की रक्षा करेगा। उन्होंने व्हाइट हाउस में एक ब्रीफिंग में कोरोना वायरस के प्रकोप और नौकरियों की कमी का हवाला देते हुए कहा कि मैं अमेरिका में आव्रजन को अस्थायी रूप से निलंबित करने का आदेश जारी करूंगा।

सीएनएन के मुताबिक ट्रंप ने कहा कि हम बेरोजगार अमेरिकियों को पहले नौकरी देने में मदद करेंगे। उन्हें विदेशों में काम करने वाले नए प्रवासी मजदूरों के साथ बदलना गलत होगा। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि यह आदेश अमेरिका में स्थायी निवास की अनुमति मांग रहे लोगों पर लागू होगा, लेकिन प्रवासी कृषि श्रमिकों को छूट दी जाएगी।
 

यह भी पढ़ें:

अमेरिका ने क्यूबा जाने वाले विमानों के परिचालन पर लगाया प्रतिबंध

अमेरिका ने क्यूबा पर अतिरिक्त दबाव बनाने के लिए उसके सभी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों से अमेरिकी एयरलाइंस के विमानों की उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है।

26/10/2019

दुनिया में कोरोना वायरस से 6.59 लाख लोगों की मौत, 1.66 करोड़ से ज्यादा संक्रमित

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है। दुनिया में अब तक 1.66 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके है।

29/07/2020

दो महिला लेखिकाओं को मिला बुकर पुरस्कार

बुकर प्राइज के विजेताओं की घोषणा हो गई है। निर्णायक मंडली ने इस बार दो महिला लेखिकाओं मार्गरेट एटवुड और बर्नार्डिन एवरिस्टो को संयुक्त रूप से बुकर पुरस्कार दिया है।

16/10/2019

अमेरिका में टिकटॉक ऐप पर पाबंदी लगाने के ट्रंप प्रशासन के फैसले पर लगी रोक

अमेरिका में एक संघीय जज ने चाइनीज कंपनी बाइट डांस के वीडियो शेयरिंग प्लेटफॉर्म टिकटॉक पर पाबंदी लगाने के ट्रंप प्रशासन के फैसले पर रोक लगा दी है। कोर्ट के दस्तावेज में बताया गया कि टिकटॉक ऐप पर प्रतिबंध को प्रभावी होने से रोकने से लिए प्रारंभिक निषेधाज्ञा जारी किया जाता है। इस मेमोरेंडम ओपिनियन के साथ एक ऑर्डर दिया जाएगा।

08/12/2020

चीन में कोरोना वायरस से अब तक 80 लोगों की मौत, करीब 2400 लोग संक्रमित

चीन के विभिन्न प्रांतों में तेजी से फैल रहे जानलेवा कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण अभी तक 80 लोगों की मौत हो गई है। स्थानीय मीडिया के अनुसार सोमवार सुबह तक इस खतरनाक वायरस से 80 लोगों की मौत हो गई है। इसके अलावा चीन में कोरोना वायरस के अभी तक 2454 मामले सामने आए हैं।

27/01/2020

मोदी ने जी-20 में आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होकर लड़ने का किया आह्वान

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आतंकवाद के खिलाफ एकजुट और ठोस लड़ाई का आह्वान करते हुए आतंकवाद के वित्त पोषण के साथ इस खतरे से निपटने के लिए वैश्विक बैठक के अपने नए विचार पर जोर दिया है।

28/06/2019

चीन में कोरोना वायरस से अब तक 2004 लोगों की मौत, 74000 मामलों की पुष्टि

चीन के हुबई प्रांत में महामारी का रूप ले चुके घातक कोरोना वायरस की चपेट में आकर अबतक 2004 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि इससे संक्रमित 74,185 लोगों का इलाज विभिन्न स्थानों पर किया जा रहा है।

19/02/2020