Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of March 2021
 
दुनिया

ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने लगवाया कोरोना का टीका, कहा- वैक्सीन सभी के लिए मुफ्त

Monday, February 22, 2021 12:50 PM
स्कॉट मॉरिसन ने लगवाई कोरोना वैक्सीन।

कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने रविवार कोरोना वायरस का टीका लगवाया। ऑस्ट्रेलिया में रविवार को कोविड-19 टीकाकरण अभियान की शुरुआत हुई और पहले दिन वैक्सीन का डोज लेने वालों में प्रधानमंत्री भी शामिल रहे। सबसे पहले 84 वर्षीय जेन मेलीसियक को फाइजर वैक्सीन डोज दिया गया। मॉरिसन ने ट्वीट कर कहा कि जेन से मिलिए। ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 वैक्सीन का डोज लेने वाले पहले व्यक्ति। महामारी से निपटने की दिशा में आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है।

उन्होंने आगे कहा कि ऑस्ट्रेलिया में सभी के लिए टीके मुफ्त और स्वैच्छिक हैं। हमारे अपने चिकित्सा विशेषज्ञों ने इन टीकों को सुरक्षित और प्रभावी पाया है। इसके बाद उन्होंने टीका लगवाने की फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया कि ऑस्ट्रेलिया के सीएमओ प्रोफेसर पॉल केली के साथ कोविड-19 वैक्सीन लगवाने से खुश हूं। यह टीके सुरक्षित और प्रभावी हैं। इन्हें हमारे चिकित्सा विशेषज्ञों द्वारा परीक्षण और अनुमोदित किया गया है। उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया ने फाइजर/बायोएनटेक और एस्ट्राजेनेका/ऑक्सफोर्ड की कोविड-19 वैक्सीन के इस्तेमाल की मंजूरी दी है।

यह भी पढ़ें:

रूस में विमान हादसा, 41 लोगों की मौत, 37 लोगों की बची जान

रूस के मॉस्को में हवाईअड्डे पर हुए विमान हादसे में मरने वालों की संख्या बढ़ 41 हो गयी है। रूस की जांच समिति ने इसकी पुष्टि की।

06/05/2019

दुनियाभर में कोरोना से 4.40 लाख की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 81 लाख के पार

विश्व में कोरोना वायरस (कोविडत्न19) से संक्रमित लोगों की संख्या 81 लाख से पार हो गया है और इस वायरस से अब तक 4.40 लाख से अधिक लोगों की मौत हुई है।

17/06/2020

दुनिया में कोरोना: संक्रमितों का आंकड़ा 9.30 करोड़ के पार, 19.92 लाख से ज्यादा लोगों की मौत

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। दुनिया में अब तक 9.30 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हो चुके है, जबकि 19.92 लाख लोगों की मौत हो चुकी है।

15/01/2021

दुनिया के दूसरे सबसे अमीर व्यक्ति बने बर्नार्ड, नंबर तीन पर बिल गेटस

दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट में शामिल बिल गेट्स नंबर दो से खिसकर नंबर तीन पर पहुंच गए है। बर्नार्ड नंबर दो पर आ गए है।

17/07/2019

कोरोना वायरस से निपटने के लिए किए गए उपायों को लेकर बैठक करेंगे पुतिन

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन वैश्विक महामारी कोराना वायरस (कोविड-19) से निपटने के लिए किए गए उपायों को लागू करने और इस संबंध में सिफारिशें सुनने के लिए बैठक करेंगे। रूसी राजनयिक दमित्री पेसकोव ने यह जानकारी दी है।

06/05/2020

ट्विटर पर बड़ा सायबर अटैक, ओबामा, बिल गेट्स, जो बिडेन समेत कई बड़ी हस्तियों के अकाउंट हुए हैक

ट्विटर पर हैकरों ने बड़ा हमला किया और दुनिया की कई बड़ी हस्तियों के अकाउंट हैक कर लिए। इनमें अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन, इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू जैसे दिग्गज नेता शामिल हैं।

16/07/2020

कोरोना पर राहत की खबर, चीन पर सटीक भविष्यवाणी करने वाले नोबेल विजेता ने कही ये बात

स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के बायोफिजिसिस्ट और नोबेल पुरस्कार विजेता माइकल लेविट ने कोरोना को लेकर एक भविष्यवाणी की है। लेविट का कहना है कि यह महामारी अपने अंतिम चरण में है और अब दुनिया अपने सबसे बुरे दौर से गुजर चुकी है। उन्होंने कहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग ने दुनिया को एक बूस्टर शॉट दिया है जो इस समय महामारी से लड़ने के लिए जरूरी है।

26/03/2020