Dainik Navajyoti Logo
Thursday 6th of May 2021
 
दुनिया

अमेरिका: इंडियानापोलिस शहर में एयरपोर्ट के पास फायरिंग में 8 लोगों की मौत, कई घायल

Friday, April 16, 2021 17:55 PM
एयरपोर्ट के पास फायरिंग में 8 लोगों की मौत।

वाशिंगटन। अमेरिका में इंडियानापोलिस शहर के फेडएक्स कार्यालय में गुरुवार देर रात अज्ञात हमलावर की गोलीबारी में 8 लोगों की मौत हो गई। डब्ल्यूआरटीवी ने पुलिस प्रवक्ता जीने कुक के हवाले से बताया कि जिस व्यक्ति ने गोलीबारी की थी, उसने भी बाद में आत्महत्या कर ली। इंडियानापोलिस के पुलिस प्रवक्ता के अनुसार, इस घटना में कई लोग घायल भी हुए, जिन्हें अस्पताल पहुंचाया गया। उनमें से कम से कम एक की हालत गंभीर है।

इस बीच फेडएक्स ने एक बयान जारी कर कहा कि उसे इंडियानापोलिस कार्यालय में गोलीबारी की दुखद घटना के बारे में पता चला है। कंपनी ने कहा कि हम इंडियानापोलिस हवाई अड्डे के पास हमारे फेडएक्स ग्राउंड कार्यालय में दुखद गोलीबारी के बारे में जानते हैं। सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है और हमारी संवेदनाएं सभी प्रभावितों के साथ हैं। हम घटना के बारे अधिक जानकारी इकट्ठा करने के लिए काम कर रहे हैं और जांच अधिकारियों के साथ सहयोग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:

झाओ ने नोमैडलैंड के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का जीता ऑस्कर पुरस्कार

क्लो झाओ ने अकादमी पुरस्कारों में नोमैडलैंड के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशक का ऑस्कर जीता। वह ऑस्कर जीतने वाली दूसरी महिला और निर्देशन के क्षेत्र में पहली महिला है, जिसने यह पुरस्कार जीता है।

26/04/2021

कोरोना संकट के बीच गोल्फ खेलने का अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने किया बचाव

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कोरोना वायरस से बुरी तरह प्रभावित देश की स्थिति के बीच गोल्फ खेलने का बचाव किया है। ट्रम्प ने उनके गोल्फ खेलने को लेकर मीडिया कवरेज के खिलाफ ट्वीट कर कहा कि बाहर निकलने के लिए या थोड़ा व्यायाम करने के लिए मैं हर वीकेंड पर गोल्फ खेलता हूं। फर्जी और भ्रष्टाचारी न्यूज ने इसको ऐसे दिखाया, जिससे यह पाप की तरह लगने लगा।

26/05/2020

गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई को मिली बड़ी जिम्मेदारी, गूगल की पैरेंट कंपनी एल्फाबेट के सीईओ बने

गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुंदर पिचाई को एक और बड़ी जिम्मेदारी मिली है। उन्हें गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट का सीईओ बनाया गया है। गूगल के सह-संस्थापक लैरी पेज और सर्गेई ब्रिन ने परिवार को समय देने का हवाला देकर अपना पद छोड़ दिया है और इसी के साथ उनकी जिम्मेदारी सुंदर पिचाई के हाथों में आ गई है।

04/12/2019

रुस और यूक्रेन संघर्ष विराम पर सहमत

रूस और यूक्रेन संघर्ष विराम लागू करने पर सहमत हो गये हैं और दोनों देशों के बीच इस वर्ष के अंत तक युद्ध कैदियों को रिहा करने पर सहमति भी बनी है।

10/12/2019

पाकिस्तान ने बंद किया भारत के लिए हवाई क्षेत्र : कुरैशी

पाकिस्तान ने भारत के लिए अपना हवाई क्षेत्र बंद करने की खबरों का खंडन किया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि इस बारे में अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

29/08/2019

पीएम मोदी ने पुतिन, जिनपिंग और बोल्सोनारो से की द्विपक्षीय भेंट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 11वें ब्रिक्स शिखर सम्मेलन से पहले यहां रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और ब्राजील के राष्ट्रपति जायर मेसियस बोल्सोनारो से अलग-अलग द्विपक्षीय भेंट की।

15/11/2019

डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन पर लगाए गंभीर आरोप, फंडिंग रोकने की कही बात

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने संगठन पर कोरोना वायरस महामारी के दौरान सारा ध्यान चीन पर केंद्रित करने का आरोप लगाया। ट्रंप ने कहा कि वह विश्व स्वास्थ्य संगठन को अमेरिका की ओर से दी जाने वाली फंडिंग पर रोक लगाएंगे।

08/04/2020