Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
दुनिया

अफगानिस्तान: ईद की नमाज के दौरान राष्ट्रपति भवन के पास दागे गए 3 रॉकेट, अशरफ गनी हो सकते थे निशाने पर

Tuesday, July 20, 2021 11:35 AM
राष्ट्रपति भवन के पास रॉकेट हमला।

काबुल। अफगानिस्तान में मंगलवार को ईद अल अजहा की नमाज के दौरान काबुल स्थित राष्ट्रपति भवन के पास तीन रॉकेट दागे गए। स्थानीय मीडिया ने बताया कि काबुल में ये हमला जिस जगह हुआ, वहां से राष्ट्रपति भवन बेहद करीब है। इस हमले को लेकर माना जा रहा है कि हमले का निशाना राष्ट्रपति अशरफ गनी हो सकते थे। राष्ट्रपति अशरफ गनी, अन्य नेताओं और गणमान्य व्यक्तियों ने जैसे ही ईद की नमाज अदा करनी शुरू की, राष्ट्रपति भवन के पास तीन रॉकेट दागे गए। ये रॉकेट काबुल में डिस्ट्रिक्ट 18 के परवान-ए-से इलाके से दागे गए, जो डिस्ट्रिक्ट 1 के बाग-ए-अली मर्दान और चमन-ए-हजूरी इलाकों तथा डिस्ट्रिक्ट 2 के मनाबे बशरी इलाके में गिरे। ये सभी इलाके राष्ट्रपति भवन के नजदीक हैं। हमले में अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।

बता दें कि करीब 20 साल अफगानिस्तान में रहने के बाद अमेरिकी सेना वापस लौट चुकी है। अमेरिकी सैन्य टुकड़ियों की रवानगी के साथ ही खबरें आने लगी कि जिस तालिबान को खत्म करने के लिए अमेरिका ने पश्चिमी देशों के साथ मिलकर युद्ध लड़ा, वह फिर अफगानिस्तान के कई हिस्सों में अपना कब्जा जमाना शुरू कर चुका है। अफगानिस्तान के अलग-अलग इलाकों में अफगान आर्मी और तालिबान आमने-सामने है। अब तालिबान की कोशिश कंधार पर कब्जा करने की है, जो अफगानिस्तान का दूसरा सबसे बड़ा शहर है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

मुंबई हमले के मास्टरमाइंड आतंकी हाफिज सईद को किया गिरफ्तार

आंतकी हाफिज सईद को लाहौर में गिरफ्तार कर लिया गया है। वह लाहौर से गुजरांवाला जा रहा था।

17/07/2019

ब्राजील को जनवरी-फरवरी में मिलेगी कोरोना वैक्सीन की 1.5 करोड डोज की पहली खेप

राजील को एस्ट्राजेनेका-ऑक्सफोर्ड और फियोक्रूज (रियो डि जैनिरो ओस्वाल्डो क्रूज फाउंडेशन) से कोरोना वैक्सीन के 1.5 करोड़ डोज की पहली खेप आगामी जनवरी-फरवरी में उपलब्ध होगी। स्वास्थ्य मंत्री एडुअर्डो पैजेलो ने यह जानकारी दी। पैजेलो ने नेशनल कांग्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि इनमें एक करोड़ डोज का पहले चरण में वितरण किया जाएगा।

03/12/2020

WHO ने मानी हवा से कोरोना वायरस फैलने की बात, कहा- अभी सबसे बुरा दौर आना बाकी

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने पहली बार हवा के जरिए कोरोना वायरस के फैलने की आशंका को स्वीकार करते हुए कहा है कि वह जल्द ही संशोधित वैज्ञानिक सार जारी करेगा। डब्ल्यूएचओ की विशेषज्ञ बेनेडेटा एलेग्रांजी ने कहा कि हम स्वीकार करते हैं कि कोरोना वायरस और महामारी से जुड़े अन्य क्षेत्रों की तरह इस संबंध में भी नए साक्ष्य सामने आ रहे हैं।

08/07/2020

एक जनवरी को भारत में पैदा हुए सर्वाधिक बच्चे, दूसरे नंबर पर चीन, तीसरे पर नाइजीरिया

भारत में नववर्ष के दिन 67 हजार बच्चों का जन्म हुआ है। इस मामले में भारत शीर्ष पर है। इसके बाद चीन में 46 हजार 299 बच्चों का जन्म हुआ है।

02/01/2020

दुनियाभर में कोरोना से मरने वालों का आंकड़ा 3.50 लाख के पार, 55.88 लाख संक्रमित

दुनिया भर में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से मरने वाले लोगों की संख्या 3.50 लाख के पार पहुंच गई है, जबकि संक्रमितों का आंकड़ा 55.88 लाख पर पहुंच गया है।

27/05/2020

अमेरिका के संकटग्रस्त किसानों की मदद के लिए तीन अरब डॉलर की खरीद: ट्रम्प

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि देश के संकटग्रस्त किसानों की मदद के लिए उनसे तीन अरब डॉलर के डेयरी उत्पाद और मांस की खरीद की जाएगी। ट्रम्प ने अपने ट्वीट में कहा कि अमेरिका अपने किसानों, फार्म संचालक और विशेष फसल उत्पादकों से तीन अरब डॉलर मूल्य के डेयरी, मांस, खाद्य उत्पाद और रसोई सामानों की खरीद करेगा, जिससे इन सभी को अपने संकट से उबरने में मदद मिलेगी।

10/05/2020

चीन में कोरोना से मरने वालों की संख्या हुई 2118

चीन में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 2118 हो गई है। अब तक 74, 576 लोग इससे संक्रमित पाये गये हैं।

20/02/2020