Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
दुनिया

कोरोना वायरस की उत्पत्ति खोजने के लिए चीन से अधिक सहयोग की उम्मीद: WHO महानिदेशक

Sunday, June 13, 2021 14:25 PM
फाइल फोटो।

लंदन। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) के महानिदेशक टेड्रोस अदनोम गेब्रेयेसस ने चीन से कोरोना वायरस की उत्पत्ति की जांच में सहयोग करने का आह्वान किया है। द वाल स्ट्रीट जर्नल ने जी7 शिखर सम्मेलन के बाद डॉ. टेड्रोस के हवाले से कहा कि हमें चीनी पक्ष से सहयोग की आवश्यकता होगी। हमें इस वायरस की उत्पत्ति को समझने या खोजने के लिए पारदर्शिता की आवश्यकता है। रिपोर्ट जारी होने के बाद डेटा साझा करने में कठिनाइयां रही।

डब्ल्यूएचओ के महानिदेशक के अनुसार जी-7 नेताओं ने शनिवार को महामारी के कारणों पर चर्चा की और कोविड-19 की उत्पत्ति की जांच के अगले चरण की तैयारी चल रही है। डॉ. टेड्रोस ने कहा कि चीन से अधिक सहयोग और पारदर्शिता की उम्मीद है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग की दुनिया को चेतावनी, धमकाने वाले देशों को दिया जाएगा करारा जवाब

चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि विदेशी शक्तियां चीन को धमकाने या प्रभावित करने का प्रयास करती हैं तो उन्हें पलटकर करारा जवाब दिया जाएगा। राष्ट्रपति शिनपिंग ने गुरुवार को सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के शताब्दी वर्ष के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम में जोशीला भाषण देते हुए यह बात कही।

01/07/2021

नेपाल में राष्ट्रपति ने भंग की संसद, मध्यावधि चुनाव के लिए नई तारीख का ऐलान

नेपाल की राष्ट्रपति विद्यादेवी भंडारी ने शनिवार तड़के संसद को भंग कर दिया तथा 12 एवं 19 नवंबर को मध्यावधि चुनाव कराने की घोषणा भी कर दी। इससे पूर्व राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से जारी वक्तव्य के मुताबिक राष्ट्रपति की ओर से तय डेडलाइन की अवधि समाप्त होने तक शुक्रवार तक ना तो कार्यवाहक प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली और ना ही विपक्ष के नेता शेर बहादुर देउबा नई सरकार के गठन का दावा ही पेश कर सके।

22/05/2021

डोनाल्ड ट्रंप ने टाली जी 7 की बैठक, भारत सहित 4 देशों से करेंगे बात

अमेरिका ने कोविड-19 वैश्विक महामारी के कारण आर्थिक मंदी से उबरने के बारे में विचार के लिए प्रस्तावित जी-7 की बैठक सिंतबर तक टालने का फैसला किया है और इसकी बजाय रूस, दक्षिण कोरिया, ऑस्ट्रेलिया और भारत के साथ बैठक करने की योजना बनायी है।

31/05/2020

दुनिया में कोरोना वायरस ने ली 2.84 लाख लोगों की जान, 41.66 लाख से ज्यादा संक्रमित

कोरोना वायरस (कोविड-19) की महामारी लगातार बढ़ती जा रही है और विश्व में अब तक 41 लाख से अधिक लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

12/05/2020

PNB घोटाले के आरोपी नीरव मोदी की यूके की कोर्ट में धमकी, कहा- भारत भेजा तो दे दूंगा जान

पंजाब नेशनल बैंक के धोखाधड़ी मामले के मुख्‍य आरोपी रव मोदी की जमानत याचिका यूके की कोर्ट ने एक बार फिर खारिज कर दी है। कोर्ट में सुनवाई के दौरान नीरव ने धमकी भरे लहजे में कहा कि अगर उसे प्रत्यर्पित कर भारत भेजा गया, तो वह आत्महत्या कर लेगा।

07/11/2019

दुनियाभर में 11.40 करोड़ से ज्यादा कोरोना संक्रमित, 25.30 लाख से ज्यादा लोगों की मौत

दुनिया में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के संक्रमितों की संख्या 11.40 करोड़ से अधिक हो गयी है और 25.30 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

01/03/2021

भारत में आतंकी ठिकाना बनाने की फिराक में ISIS

खुफिया एजेंसियो ने आइएसआइएस को लेकर खुलासा किया है। एक रिपोर्ट में बताया गया है कि आइएसआइएस भारत और श्रीलंका में आतंक का नया ठिकाना बनाने की फिराक में है।

20/06/2019