Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
दुनिया

चीन में कोरोनावायरस से 9 लोगों की मौत, अमेरिका में भी सामने आए मामले

Wednesday, January 22, 2020 12:45 PM
फाइल फोटो।

बीजिंग। चीन में नए कोरोनावायरस के प्रकोप से मरने वालों की संख्या बढ़कर नौ हो गयी है और इस वायरस के संक्रमण के 440 मामलों की पुष्टि की गयी है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के उपाध्यक्ष ली बिन ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अब तक चीन में नये कोरोनावायरस के 440 मामलों की पुष्टि की जा चुकी है और इसके संक्रमण से 9 लोगों की मौत हो गई है। इससे पहले चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा था कि कोरोनावायरस के 324 मामलों की पुष्टि हुई है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्लूएचओ) ने इस सप्ताह की अपनी नवीनतम रिपोर्ट में कहा है कि दुनियाभर में नये कोरोनावायरस के संक्रमण के 282 नये मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से 277 मामले चीन के हैं और वहां इस संक्रमण से 6 लोगों की मौत भी हुई है। कोरोनावायरस के कारण होने वाले निमोनिया के मामले थाईलैंड, जापान, दक्षिण कोरिया और अमेरिका में मिले हैं। चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने पुष्टि की है कि इस वायरस का संक्रमण एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में फैलता है। यूएस नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ हेल्थ (एनआईएच) ने घोषणा की थी कि वह एक वैक्सीन विकसित करने पर काम कर रहा है जो नये कोरोनवायरस के संक्रमण का इलाज कर सकता है।
 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

विपक्षी नेताओं ने इमरान खान को इस्तीफा के लिए दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम

विपक्षी नेताओं ने प्रधानमंत्री इमरान खान को इस्तीफा देने के लिए 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। विपक्षी नेताओं ने कहा कि इमरान खान इस्तीफा दे। दो दिन बाद सरकार विरोधी व्यापक प्रदर्शन आजादी मार्च नया रूप लेगा।

08/11/2019

ब्रिटेन में लेबर पार्टी ने बदला रुख, कश्मीर को बताया भारत-पाक का द्विपक्षीय मसला

ब्रिटेन में विपक्षी लेबर पार्टी ने नए अध्यक्ष के बाद अपनी नीति में बड़ा बदलाव लाते हुए कश्मीर पर भारत की नीति का समर्थन किया है। पार्टी ने नए प्रमुख कीर स्टार्मर ने इसे भारत और पाकिस्तान के बीच का द्विपक्षीय मसला बताया है जिसे दोनों देशों को शांतिपूर्ण ढंग से निपटाना है।

01/05/2020

सीनेटर रैंड को धमकी देने वाले किया जाएगा गिरफ्तार : ट्रंप

सीनेटर रैंड पॉल और उनकी पत्नी को धमकी देने वाले नाराज प्रदर्शनकारियों को शीघ्र गिरफ्तार किया जाएगा।

30/08/2020

दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2 करोड़ के पार, 7.34 लाख लोगों की मौत

दुनियाभर में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमितों का आंकड़ा सोमवार को 2 करोड़ से अधिक हो गई है, जबकि करीब 7.34 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना संक्रमितों के मामले में अमेरिका दुनिया में पहले, ब्राजील दूसरे और भारत तीसरे स्थान पर है।

11/08/2020

जेम्स पीबल्स, माइकल मेयर और डीडियर क्वेलोज को भौतिकी का नोबेल पुरस्कार

फिजिक्स के क्षेत्र में साल 2019 के लिए नोबेल पुरस्कार की घोषणा कर दी गई है। जेम्स पीबल्स, माइकल मेयर और डीडियर क्वेलोज को ब्रह्मांड के फैलाव और इसमें पृथ्वी के स्थान को समझने में योगदान के लिए साल 2019 के नोबेल पुरस्कार के लिए चुना गया है।

09/10/2019

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की तबीयत खराब होने के कारण उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री रह चुके नवाज शरीफ का प्लेटलेट काउंट बहुत ही कम हो गया था।

22/10/2019

कोरोना: दुनियाभर में 7.93 करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित, 17.41 लाख से ज्यादा की मौत

दुनिया में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के लगातार बढ़ते प्रकोप के बीच इस महामारी से अब तक 17.41 लाख से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है।

25/12/2020