Dainik Navajyoti Logo
Sunday 15th of December 2019
 
दुनिया

अमेरिका में विमान दुर्घटना में नौ लोगों की मौत, तीन घायल

Sunday, December 01, 2019 12:15 PM
अमेरिका में एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से नौ लोगों की मौत हो गयी।

न्यूयॉर्क। अमेरिका के साउथ डकोटा राज्य के चैम्बरलेन के बाहरी क्षेत्र में एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से नौ लोगों की मौत हो गयी और तीन अन्य लोग घायल हो गये। स्थानीय ब्रॉडकास्टर केएसएफवाई ब्रूले काउंटी की अटॉर्नी थेरेसा मौले रोस्सो के हवाले से शनिवार को बताया कि विमान दुर्घटना का शिकार हुए लोगों में दो बच्चे भी शामिल हैं।

दुर्घटना उस समय हुई जब 12 लोगों को लेकर जा रहा एक इंजन वाला विमान उड़ान भरने के तुरंत बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया। घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। एनबीसी न्यूज के अनुसार विमान इडाहो राज्य के इडाहो फॉल्स जा रहा था। इस बीच नेशनल वेदर सर्विस ने मौसम खराब होने और तूफान की चेतावनी भी जारी की थी।
 

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान के सिंध की पहली हिंदू महिला अधिकारी बनी पुष्पा कोहली

पाकिस्तान में हिंदू लड़की पुष्पा कोहली पुलिस में अधिकारी बनी है। पहली बार हिंदू लड़की को सिंध पुलिस में शामिल किया गया है।

06/09/2019

अमेरिका: पर्ल हार्बर शिपयार्ड में गोलीबारी, घटना के वक्त वहां मौजूद थे भारतीय वायुसेना प्रमुख

अमेरिकी नौसेना और वायु सेना के संयुक्त बेस पर्ल हार्बर शिपयार्ड में गुरुवार सुबह अचानक शुरू हुई गोलीबारी के दौरान भारतीय वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया बाल-बाल बच गए। इस घटना के समय भारतीय वायुसेना प्रमुख अपनी टीम के साथ इसी बेस पर मौजूद थे।

05/12/2019

UN ने फोनी तूफान को लेकर भारत के बचाव प्रयासों की सराहना की

संयुक्त राष्ट्र ने दशकों बाद भारत में आये भयंकर चक्रवाती तूफान के कहर से निपटने के लिए किये गये सरकारी तथा स्थानीय प्रशासनों के प्रयासों की जमकर सराहना की है।

04/05/2019

श्रीलंका में चर्च और होटलों में धमाके, 140 की मौत

ईस्टर के अवसर पर श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में रविवार को तीन कैथोलिक चर्च और तीन पांच सितारा होटलों को निशाना बनाकर किए गए बम धमाकों में कम से कम 140 लोगों की मौत हो गयी जबकि करीब 500 लोग घायल हो गए।

21/04/2019

अमेरिका को चीन की जरूरत नहीं : ट्रंप

अमेरिकी उत्पादों पर चीन ने दो नए शुल्क लगा दिए। इस पर डोनाल्ड ट्रंप ने हमला करते हुए कह कि शुल्क बढ़ाना अनुचित व्यापारिक संबंध है। चीन को 75 बिलियन डॉलर्स के अमेरिकी उत्पादों पर नए शुल्क नहीं लगाने चाहिए।

24/08/2019

चीन को आरसीईपी व्यापार सौदे पर हस्ताक्षर की उम्मीद : जिनपिंग

चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने मंगलवार को शंघाई में दूसरे चीन अंतर्राष्ट्रीय आयात एक्पो के उद्घाटन समारोह में कहा उन्हें उम्मीद है कि क्षेत्रीय व्यापक आर्थिक भागीदारी (आरसीईपी) समझौता एशिया का सबसे बड़ा मुक्त व्यापार समझौता होगा और इस पर हस्ताक्षर किए जाएंगे तथा जितनी जल्दी हो सके लागू होंगे।

05/11/2019

अमेरिका को चीन की जरूरत नहीं : ट्रंप

अमेरिकी उत्पादों पर चीन ने दो नए शुल्क लगा दिए। इस पर डोनाल्ड ट्रंप ने हमला करते हुए कह कि शुल्क बढ़ाना अनुचित व्यापारिक संबंध है। चीन को 75 बिलियन डॉलर्स के अमेरिकी उत्पादों पर नए शुल्क नहीं लगाने चाहिए।

24/08/2019