Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 28th of September 2021
 
दुनिया

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

पेट्रोलियम उत्पादन सितंबर के अंत तक सामान्य हो जाएगा : अब्दुलजीज

सऊदी अरब के ऊर्जा मंत्री अब्दुलजीज बिन सलमान अल सउद ने मंगलवार को कहा कि पेट्रोलियम रिफाइनरी में ड्रोन हमले के बाद पेट्रोलियम उत्पादन में आई कमी सितंबर के अंत तक सामान्य हो जाएगी।

18/09/2019

विश्व स्वास्थ्य संगठन की चेतावनी, आ सकती है कोरोना महामारी की तीसरी या चौथी लहर

कोरोना के मामलों में गिरावट के बाद एक बार फिर दुनियाभर में इसके मामलों में वृद्धि होने लगी है। दुनियाभर में पिछले 24 घंटे में तीन लाख से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं, जिसकी वजह से संक्रमण के मामले बढ़कर अब 11 करोड़ 70 लाख से भी अधिक हो गए हैं। इस बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी दी कि अभी कोरोना की तीसरी या चौथी लहर का खतरा हो सकता है।

08/03/2021

नेपाल में बस दुर्घटना, 14 की मौत

नेपाल के सिंधुपाल चौक जिले में रविवार को एक बस के दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई तथा 6 अन्य घायल हो गए।

15/12/2019

पाक ने कुलभूषण जाधव को दिया दूसरा कॉन्सुलर ऐक्सेस, मुलाकात के लिए रखी कुछ शर्तें

पाकिस्तान ने आखिरकार अपनी जेल में बंद भारतीय नौसेना के सेवानिवृत्त अधिकारी कुलभूषण जाधव से मिलने के लिए दूसरी बार भारतीय उच्चायुक्त को सशर्त मंजूरी दी है। जाधव से मुलाकात के लिए पाकिस्तान ने कुछ शर्तें भी रखी हैं। मुलाकात के दौरान भारतीय अधिकारी और जाधव को अंग्रेजी में बात करनी होगी और पाकिस्तानी अधिकारी भी इस दौरान मौजूद रहेंगे।

16/07/2020

अमेरिका ने कोरोना मरीजों पर शुरू किए मलेरिया रोधी दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन के परीक्षण

अमेरिका ने कोरोना वायरस से संक्रमित 2000 लोगों पर मलेरिया रोधी दवा हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन के परीक्षण शुरू कर दिए हैं, जिसे अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना का संभावित इलाज माना है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य संस्थान (एनआईएच) ने एक प्रेस विज्ञप्ति में यह जानकारी दी।

15/05/2020

ब्रिटेन ने ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका की कोरोना वैक्सीन को दी मंजूरी, भारत में भी जल्द अप्रूवल की उम्मीद

कोरोना वायरस को रोकने के लिए कई देशों ने वैक्सीन को मंजूरी दे दी है। ब्रिटेन ने ऑक्सफोर्ड की कोरोना वैक्सीन को मंजूरी दी है।

30/12/2020

फ्रांस में आतंकी हमला: नीस में 3 लोगों की निर्मम हत्‍या, महिला का सिर किया कलम

पैगंबर कार्टून विवाद में फ्रांस में टीचर की गला काटकर हत्‍या के बाद अब इसी तरह एक और हत्‍या का मामला सामने आया है। फ्रांस के नीस शहर में एक हमलावर ने एक महिला का गला काट दिया और चर्च के बाहर दो अन्‍य लोगों की चाकू मारकर निर्मम तरीके से हत्‍या कर दी।

29/10/2020