Dainik Navajyoti Logo
Monday 8th of March 2021
 
दुनिया

इटली में कोरोना से अब तक 6077 लोगों की मौत

Tuesday, March 24, 2020 12:30 PM
फाइल फोटो

रोम। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से बुरी तरह प्रभावित इटली में इसके संक्रमण से मरने वालों की संख्या बढ़कर 6077 हो गयी है। इटली के नागरिक सुरक्षा विभाग के प्रमुख एंजेलो बोरेली ने सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना से देश में 601 लोगों की मौत हुई है। इटली में सोमवार को कोरोना संक्रमण से पूरी तरह से ठीक हो चुके 408 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी।   

इटली में एक दिन में कोरोना संक्रमण के 3780 नए मामले सामने आए हैं जिससे संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 63927 हो गयी है। इटली ने वैश्विक संकट की मौजूदा स्थिति के दौरान मदद करने वाले देशों का आभार व्यक्त किया है। बोरेली ने कहा कि इस आपातकालीन स्थिति में रूस, चीन, फ्रांस और जर्मनी हमारी मदद कर रहे हैं और हमारे साथ  सभी ने एकजुटता दिखाई है। सभी ने महामारी के खिलाफ इस लड़ाई में मदद की है। गौरतलब है कि इटली का लोम्बार्डी प्रांत इस महामारी से सर्वाधिक प्रभावित है। 
 

यह भी पढ़ें:

लेबनान के प्रधानमंत्री साद हरीरी का इस्तीफा, प्रदर्शनकारियों ने मनाईं खुशियां

लेबनान के प्रधानमंत्री साद हरीरी ने लगभग दो सप्ताह तक अपनी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की लहर के बीच पद से इस्तीफे की घोषणा की। जैसे ही प्रधानमंत्री साद हरीरी ने अपने इस्तीफे की घोषणा की, बेरुत में प्रदर्शनकारियों ने खुशियां मनाईं और लेबनान का झंडा लहराया।

30/10/2019

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा के बेटे के अपहरण से जुड़े दो आतंकवादी ढ़ेर

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी के बेटे और एक अमेरिकी नागरिक के अपहरण के मोमले में कथित रूप से शामिल इस्लामिक स्टेट के दो संदिग्ध आतंकवादियों को पंजाब प्रांत में मार गिराया।

20/06/2019

ट्रंप ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए किया टास्क फोर्स का गठन

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वायरस की महामारी से निपटने के लिए एक टास्क फोर्स का गठन किया।

30/01/2020

पायलटों की हड़ताल के कारण ब्रिटिश एयरवेज की 1500 उड़ाने रद्द

विमानन कंपनी ब्रिटिश एयरवेज के पायलटों की निर्धारित हड़ताल के कारण कंपनी ने अब तक 1500 उड़ाने रद्द कर दी है।

09/09/2019

ग्लोबल बिजनेस फोरम में बोले पीएम नरेन्द्र मोदी, हिंदुस्तान निवेश के लिए सर्वश्रेष्ठ जगह

ब्लूमबर्ग ग्लोबल बिजनेस फोरम के मंच से वैश्विक कारोबारियों को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि हिंदुस्तान निवेश के लिए सर्वश्रेष्ठ जगह है और हिंदुस्तान आपका इंतजार कर रहा है। अगर वैश्विक कारोबारी भारत के बाजार में निवेश करना चाहते हैं, तो उनका स्वागत है।

25/09/2019

कोरोना वायरस की जांच के लिए विशेषज्ञों की एक टीम चीन भेजना चाहता है अमेरिका: डोनाल्‍ड ट्रंप

अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने कोरोना वायरस को लेकर चीन को परिणाम भुगतने की चेतावनी देने के बाद अपना हमलावर रुख अख्तियार कर रखा है। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि कोरोना वायरस के बारे में पता लगाने के लिए अमेरिका विशेषज्ञों की एक टीम चीन भेजना चाहता है। ट्रंप ने यह बयान ऐसे समय पर दिया है, जब दुनिया में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्‍या 1.65 लाख को पार जा चुकी है।

20/04/2020

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की हालत नाजुक, बेटे हुसैन नवाज ने लगाया जेल में जहर देने का आरोप

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सोमवार देर रात तबीयत बिगड़ने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां उनकी हालत नाजुक बनी हुई है। इस बीच नवाज शरीफ के बेटे हुसैन नवाज ने पूर्व प्रधानमंत्री को जेल में जहर देने की आशंका जताई है।

23/10/2019