Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 18th of February 2020
 
दुनिया

चीन में कोरोना वायरस के कहर से 39 की मौत

Saturday, January 25, 2020 15:50 PM
फाइल फोटो

बीजिंग। चीन के विभ्भिन प्रांतों में भी तेजी से फैल रहे जानलेवा कोरोना वायरस ने अब खतरनाक रूप अख्तियार लिया है और इसके कारण अभी तक 41 लोगों की मौत हो गयी है। चीन के स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी। राष्ट्रीय स्वास्थ्य समिति के अनुसार कोरोना वायरस का कोई रोकथाम नजर नहीं आ रहा है और प्रतिदिन इसके नए मामले दर्ज किये जा रहे है। उन्होंने बताया कि चीन के हुबेई प्रांत में 39, हेबै प्रांत में एक और एक अन्य की हेलुंगजांग प्रांत में कोरोना वायरस से संक्रमित होने के कारण मौत हो गयी है और करीब 1287 लोग इससे संक्रमित है जिनमें से 237 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

उन्होंने बताया कि इस वायरस से संबंधी अभी तक 1965 मामले सामने आये है। महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए चीन सरकार ने हुबेई प्रांत के 10 शहरों में यातायात स्थगित कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि पिछले वर्ष वर्ष दिसंबर में इस वायरस का पहला मामला दर्ज किया गया था। इसके बाद चीन में कोरोना वायरस खतरनाक रूप अख्तियार करता जा रहा है और इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 41 लोगों की मौत हो चुकी है। यह आकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए कई देशों ने चीन की यात्रा के लिए देश के नागरिकों को अलर्ट जारी किया है। अमेरिका, दक्षिण कोरिया, जापान, सिंगापुर, नेपाल में भी इस वायरस के मामले सामने आये हैं।
 

यह भी पढ़ें:

अल्जीरिया में वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त

अल्जीरिया के ओउम एल बौउघी प्रांत में वायुसेना के एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से दो पायलटों की मौत हो गई है।

28/01/2020

ट्रम्प से रूस, ईरान पर प्रतिबंधों को पूरी तरह से लागू करने का अनुरोध

अमेरिका के सांसदों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को लिखे एक पत्र में अनुरोध किया सीरिया में ईरान और रूस की गतिविधियों पर अमेरिका के विरोधियों से प्रबिबंधों के माध्यम से मुकाबला

21/05/2019

बेजोस जलवायु परिवर्तन पर खर्च करेंगे एक करोड़ डॉलर

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति जैफ बेजोस ने कहा है कि वह जलवायु परिवर्तन का मुकाबला करने के लिए एक नया फंड लांच करेंगे और इस परियोजना के लिए एक करोड़ डॉलर खर्च करेंगे।

18/02/2020

अमेरिका यात्रा के पहले दिन दाउदी, सिख समुदाय और कश्मीरी पंडितों से मिले मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी अमेरिका यात्रा के पहले दिन रविवार को दाउदी तथा सिख समुदाय और कश्मीरी पंडितों के एक प्रतिनिधि मंडल से मिले जिन्होंने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए हटाने के फैसले का पुरजोर समर्थन किया।

22/09/2019

पाकिस्तान में ट्रेन में विस्फोट, 65 लोगों की मौत, 30 से अधिक घायल

पाकिस्तान के लियाकत पुर क्षेत्र में रावलपींडी जा रही तेजगाम एक्सप्रेस ट्रेन में आग लगने से करीब 65 यात्रियों की मौत हो गई और 30 से अधिक अन्य झुलस गए।

31/10/2019

लेबनान के प्रधानमंत्री साद हरीरी का इस्तीफा, प्रदर्शनकारियों ने मनाईं खुशियां

लेबनान के प्रधानमंत्री साद हरीरी ने लगभग दो सप्ताह तक अपनी सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की लहर के बीच पद से इस्तीफे की घोषणा की। जैसे ही प्रधानमंत्री साद हरीरी ने अपने इस्तीफे की घोषणा की, बेरुत में प्रदर्शनकारियों ने खुशियां मनाईं और लेबनान का झंडा लहराया।

30/10/2019

इमरान सरकार इस्तीफा देकर सत्ता लोगों के हाथ में सौंपे: मौलाना रहमान

पाकिस्तान की इमरान खान सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए शुरु किए गए आजादी मार्च के अगुवा मौलाना फजलुर रहमान ने सरकार से इस्तीफे की मांग करते हुए कहा है कि सत्ता फिर से लोगों के हाथ में सौंपी जाये।

31/10/2019