Dainik Navajyoti Logo
Friday 17th of September 2021
 
दुनिया

जहाज पर 39 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित

Wednesday, February 12, 2020 16:20 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

टोक्यो। जापान के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि डायमंड प्रिंसेस क्रूज जहाज पर सवार 39 अन्य यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित है। मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि कुल 39 लोग जांच में कोनोरा वायरस से संक्रमित पाये गये है। उन्हें उपचार के लिये भेजा जायेगा। उन्होंने कहा कि इस प्रकार जांच में 174 लोग संक्रमित पाये गये है।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी का दावा, मुझे 10 लोगों ने जमकर पीटा और डोमिनिका ले गए

भगोड़े हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी ने डोमिनिका पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। एंटीगुआ से अपहरण कर डोमिनिका ले जाने की थ्योरी को दोहराते हुए चोकसी ने अपनी शिकायत में कहा कि 8 से 10 लोग आए, जिनका कहना था कि वह एंटीगुआ पुलिस से हैं। उन्होंने मुझे बेरहमी से पिटा और मैं एक तरह से बेहोश हो गया था।

08/06/2021

नाइजीरिया में नरसंहार, खेतों में काम कर रहे 110 लोगों की हथियारबंद लोगों ने की हत्या

नाइजीरिया में कम से कम 110 लोगों की सामूहिक हत्या का मामला सामने आया है, जिनमें अधिकर किसान शामिल हैं। अल जजीरा की रिपोर्ट के अनुसार संघर्ष-प्रभावित बोर्नो राज्य की राजधानी माइदुगुरी के समीप जेरे स्थानीय सरकारी क्षेत्र में शनिवार की दोपहर कोशोबे गांव और अन्य ग्रामीण इलाकों में लोगों की सामूहिक हत्या की गई।

01/12/2020

बिडेन ने किया सदी के सबसे बड़े इंफ्रास्ट्रक्चर पैकेज का ऐलान, अर्थव्यवस्था को मिलेगी मजबूती

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने कोरोना से बेहाल अमेरिकी अर्थव्यवस्था में जान फूंकने के लिए बड़ा कदम उठाया है। राष्ट्रपति जो बिडेन ने अमेरिका के आधारभूत ढांचे को सुधारने और चीन से मुकाबले के लिए बुधवार को दो ट्रिलियन डॉलर (दो लाख करोड़ डॉलर) के इंफ्रास्ट्रक्चर पैकेज का ऐलान किया।

02/04/2021

कोरोना वायरस: दुनियाभर में 6.88 करोड़ से ज्यादा संक्रमित, 15.68 लाख से ज्यादा लोगों की मौत

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से दुनिया भर में पौने सात करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 15.68 लाख से ज्यादा लोग काल का ग्रास बन चुके हैं। अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केंद्र की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में अब तक 1.53 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि 2.89 लाख मरीज अपनी जान गंवा चुके हैं।

10/12/2020

अनुच्छेद 370 पर सऊदी अरब ने दिखाया पाक को आइना, मोदी सरकार की कूटनीतिक जीत

आखिर सऊदी अरब के एक प्रमुख अखबार ने ऐसा क्या लिख दिया कि पाकिस्तान हुकूमत को अखर गई। दरअसल, सऊदी अरब के प्रमुख अखबार सऊदी गजट ने कहा है कि भारत में जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद मोदी सरकार ने इस क्षेत्र के विकास के लिए कई योजनाएं और कार्यक्रम शुरू किए हैं। जम्मू कश्मीर के युवकों ने इन योजनाओं पर सकारात्मक रुख दिखाया है।

06/04/2021

फाइजर का दावा, कोरोना वायरस के मौजूदा सभी वैरिएंट पर प्रभावी है कंपनी की वैक्सीन

अमेरिकी फार्मास्यूटिकल कंपनी फाइजर ने दावा किया है कि उसकी वैक्सीन कोविड-19 के सभी स्वरूपों के लिए प्रभावी है और कंपनी विश्व भर में इसके उभर रहे स्वरूपों पर टीके के प्रभाव और परीक्षण पर नजर रखे हुए है।

11/06/2021

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के स्रोत का पता लगाने चीन जाएगी डब्ल्यूएचओ की टीम

कोविड-19 महामारी के बढ़ते संक्रमण के बीच विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा कि वह इसके वायरस के स्रोत का पता लगाने के लिए अगले सप्ताह विशेषज्ञों का एक दल चीन भेजेगा। विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक डॉ. टेड्रोस गेब्रियेसस ने कोविड-19 पर नियमित प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि डब्ल्यूएचओ हमेशा से कहता रहा है कि वायरस के स्रोत की जानकारी बेहद अहम है।

30/06/2020