Dainik Navajyoti Logo
Monday 1st of March 2021
 
दुनिया

अफगानिस्तान में हवाई हमले में 30 की मौत, 45 घायल

Thursday, September 19, 2019 14:15 PM
घटनास्थल पर तैनात सुरक्षाकर्मी

मॉस्को। अफगानिस्तान के ननगरहार प्रांत में हुये हवाई हमले में 30 लोगों की मौत हो गई और 45 अन्य घायल हो गये। टोलो न्यूज ब्रॉडकास्टर ने प्रांतीय परिषद के हवाले से अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी दी। रिपोर्ट के अनुसार हवाई हमला उस समय हुआ जब ननगरहार प्रांत के खोघयानी जिले में लोग अपने मूंगफली के खेत में काम कर रहे थे।

स्थानीय सरकारी अधिकारी ने हमले में नौ लोगों की मौत होने की पुष्टि की है। अभी तक किसी भी आतंकवादी समूह ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।
 

यह भी पढ़ें:

पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा में भीड़ ने हिन्दू मंदिर की तोड़फोड़, स्थानीय प्रशासन और पुलिस बने रहे मूकदर्शक

अल्पसंख्यकों विशेषकर मुस्लिम समुदाय के लोगों एवं उनके धर्मस्थलों की सुरक्षा और संरक्षण के लिए पाकिस्तान के भारत से अनुरोध किए जाने के कुछ दिनों बाद पाकिस्तानी प्रांत खैबर पख्तूनख्वा में भीड़ द्वारा एक हिन्दू मंदिर में तोड़फोड़ करने तथा स्थानीय प्रशासन समेत पुलिस के मौके पर मूक बने रहने का मामला सामने आया है।

31/12/2020

अमेरिका ने किया ट्राइडेंट मिसाइल का सफल परीक्षण

अमेरिका ने परमाणु हथियार को ले जाने में सक्षम बैलिस्टिक मिसाइल ट्राइडेंट (डी5एलई) का सफलतापूर्वक परीक्षण किया है।

17/02/2020

पाकिस्तान इंटरनेट स्वायत्ता मामले में दुनिया के खराब देशों में शामिल

पाकिस्तान लगातार नौंवें वर्ष इंटरनेट स्वायत्ता के मामले में दुनिया के खराब देशों में शुमार किया गया। फ्रीडम हाउस नामक संस्था ने यह जानकारी दी है।

06/11/2019

ट्रंप चाहते है ईरान से शांति

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि वह ईरान के साथ युद्ध नहीं बल्कि शांति चाहते है

01/01/2020

इमरान सरकार इस्तीफा देकर सत्ता लोगों के हाथ में सौंपे: मौलाना रहमान

पाकिस्तान की इमरान खान सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए शुरु किए गए आजादी मार्च के अगुवा मौलाना फजलुर रहमान ने सरकार से इस्तीफे की मांग करते हुए कहा है कि सत्ता फिर से लोगों के हाथ में सौंपी जाये।

31/10/2019

'भारत-अमेरिका नवोन्मेष मंच' का उद्घाटन अगले सप्ताह

किसी नए विचार या नव प्रवर्तन को उसकी खोज के स्तर से उठाकर उसको उसके वाणिज्यिक प्रयोग तक पहुंचाने में मदद के लिए भारत और अमेरिका में एक नई भागीदारी शुरू होने जा रही है। भारत-अमेरिका नवोन्मेष मंच नाम से इस पहल की शुरुआत अगले सप्ताह नई दिल्ली में की जाएगी।

25/08/2016

भारत की करतारपुर साहिब तक सौ किमी लंबा पुल बनाने की पेशकश

भारत ने पाकिस्तान के करतारपुर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब का दर्शन करने वाले सिख श्रद्धालुओं की सहूलियत के लिए डेरा बाबा नानक से पाकिस्तान-भारत सीमा तक 100 किलोमीटर लंबे पुल के निर्माण की पेशकश की है।

18/04/2019