Dainik Navajyoti Logo
Friday 5th of March 2021
 
दुनिया

अफगानिस्तान में 19 आतंकवादियों ने किया आत्मसमर्पण

Thursday, January 30, 2020 16:30 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

काबुल। अफगानिस्तान में पश्चिम हेरात प्रांत में 19 तालिबानी आतंकवादियों ने सेना के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है। सेना ने यह जानकारी दी है। सैन्य सूत्रों ने बताया कि हेरात के चिश्ती शरीफ जिले  में इन आतंकवादियों ने सेना के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है। इन आतंकवादियों ने हिंसा छोड़कर शांति से रहने की बात कही है।

बयान में कहा गया है कि इन लोगों ने राष्ट्रीय शांति प्रकिया समझौते का पालन करने और आम नागरिक का जीवन जीने की प्रतिबद्धता जाहिर की है। इस वर्ष अब तक 400 से अधिक तालिबानी और इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों ने आत्मसमर्पण कर दिया है।

 

यह भी पढ़ें:

हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्रंप प्रशासन चाहता है ठोस कार्रवाई

ट्रंप प्रशासन ने हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर कहा कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ा है। सईद की पूर्व में हुई गिरफ्तारी से उसके संगठन लश्कर-ए-तैयबा की गतिविधियों पर कोई फर्क पड़ा है। लश्कर-ए-तैयबा काम कर ही रहा है।

20/07/2019

हुबेई में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1696

चीन के हुबेई प्रांत में नोवेल कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1696 हो गई है, जबकि स्थानीय स्वास्थ्य प्रशासन की ताजा रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में यहां 100 मौतें हुई हैं।

17/02/2020

WHO ने मानी हवा से कोरोना वायरस फैलने की बात, कहा- अभी सबसे बुरा दौर आना बाकी

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने पहली बार हवा के जरिए कोरोना वायरस के फैलने की आशंका को स्वीकार करते हुए कहा है कि वह जल्द ही संशोधित वैज्ञानिक सार जारी करेगा। डब्ल्यूएचओ की विशेषज्ञ बेनेडेटा एलेग्रांजी ने कहा कि हम स्वीकार करते हैं कि कोरोना वायरस और महामारी से जुड़े अन्य क्षेत्रों की तरह इस संबंध में भी नए साक्ष्य सामने आ रहे हैं।

08/07/2020

चीन में कोरोना वायरस से मौत के नए आंकड़े जारी, अब बढ़कर 4632 हुई मृतकों की संख्या

दुनियाभर में कहर बरपा रहे घातक कोरोना वायरस को लेकर चीन की चालबाजी सामने आई है। चीन ने अपनी मृतकों की संख्या में शुक्रवार को अचानक संशोधन किया और वुहान में कोरोना से मरने वालों की संख्या में 1290 की वृद्धि दिखाई। समाचार एजेंसी शिन्हुआ के मुताबिक, चीन ने राष्ट्रीय स्तर पर मृतकों की संख्या में करीब 40 प्रतिशत की बढ़ोतरी करते हुए इस वायरस से मरने वालों की कुल संख्या 4,636 बताई है।

17/04/2020

अमेरिका: पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर फरवरी में महाभियोग की सुनवाई शुरू करने का प्रस्ताव

अमेरिकी सीनेट (उच्च सदन) में अल्पसंख्यक नेता मिच मैककोनेल ने फरवरी में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के महाभियोग पर सुनवाई करने का प्रस्ताव रखा। मैककोनेल ने कहा कि महाभियोग पर 28 जनवरी को होने वाली सुनवाई के बाद पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप के पास महाभियोग पर जवाब देने के लिए 4 फरवरी के दिन से एक सप्ताह का समय है।

22/01/2021

WHO ने कोरोना मरीजों पर हाईड्रॉक्सीक्लोरोक्विन दवा के परीक्षण को अस्थाई रूप से रोका

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना वायरस के मरीजों पर हाईड्रॉक्सीक्लोरोक्विन दवा का परीक्षण अस्थायी रूप से रोक दिया है। डब्ल्यूएचओ महानिदेशक डॉ. टेड्रोस गेब्रियेसस ने बताया कि संगठन के तत्त्वाधान में 17 देशों के 400 अस्पतालों में कोरोना मरीजों पर शुरू किए गए सॉलिडेरिटी ट्रायल के कार्यकारी समूह की सिफारिश पर यह फैसला किया गया।

26/05/2020

तीन दिवसीय विदेश दौरे पर थाईलैंड पहुंचे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

मोदी वहां ‘Sawasdee PM Modi’ कार्यक्रम में भारतीयों को संबोधित करेंगे और उनसे संवाद भी करेंगे।

02/11/2019