Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 12th of May 2021
 
दुनिया

अमेरिका में कोरोना वायरस से 24 घंटे में 1400 से अधिक लोगों की मौत

Saturday, April 04, 2020 14:40 PM
फाइल फोटो

वाशिंगटन। दुनिया के अधिकतर देश कोरोना वायरस की चपेट में है। कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज अमेरिका में है। अमेरिका में कोरोना वायरस से 24 घंटे में 1400 से अधिक लोगों की मौत हो गई है।

अमेरिका में कोरोना वायरस के संक्रमित लोगों का आंकड़ा 3 लाख के करीब पहुंच गया है। दुनिया में सबसे अधिक मौत का आंकड़ा भी अमेरिका में ही दर्ज किया गया है।
 

यह भी पढ़ें:

बगदाद एयरपोर्ट पर अमेरिका की एयर स्ट्राइक, ईरान के आर्मी जनरल सुलेमानी सहित 7 की मौत

इराक के बगदाद अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर शुक्रवार को रॉकेट हमले में ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स के कुड्स फोर्स के कमांडर मेजर जनरल कासिम सुलेमानी सहित 7 लोग मारे गए।

03/01/2020

अमेरिका ने सीएबी के खिलाफ हो रही हिंसा पर दिया बयान

नागरिकता संशोधन अधिनियम को लेकर हो रही हिंसा पर अमेरिका ने बयान दिया है। अमेरिकी विदेश विभाग के प्रवक्ता ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हो रही घटनाओं पर हमारी नजर हैं।

17/12/2019

'हाउडी मोदी' कार्यक्रम पर टिकी सभी की निगाहें

बहुप्रतीक्षित 'हाउडी मोदी' के आयोजन पर अब सभी की निगाहें टिकी हुई है जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प इतिहास के एक नए मंच पर साथ आएंगे।

22/09/2019

भारतीय मूल की 23 वर्षीय डॉक्टर भाषा मुखर्जी बनीं मिस वर्ल्ड इंग्लैंड

भारतवंशी डॉक्टर भाषा मुखर्जी ने दर्जनों प्रतिभागियों को पीछे छोड़ते हुए मिस इंग्लैंड का ताज अपने नाम कर लिया। डर्बी की रहने वाली 23 वर्षीय भाषा के पास स्रातक की दो डिग्री हैं।

02/08/2019

कश्मीर मसले को विश्व के हर मंच पर उठायेंगे : पाकिस्तान

यूएनएससी में मुंह की खाने के बावजूद पाकिस्तान का कश्मीर राग अब भी नहीं छूट रहा है। प्रधानमंत्री इमरान खान के सूचना एवं प्रसारण मामले पर विशेष सहायक फिरदौस आशिक अवान ने कहा कि उनका देश विश्व के एक-एक मंच पर कश्मीर मसले और भारत की तरफ से किए गए अन्याय को उठाता रहेगा।

20/08/2019

वियतनाम में 12वीं मंजिल से गिरी 2 साल की बच्ची, डिलीवरी ब्वॉय ने कैच कर बचाई जान

वियतनाम के हनोई में एक डिलीवरी करने वाले लड़के ने एक बच्चे को बचाया है। इसके बाद उनकी हर कोई तारीफ कर रहा है।

03/03/2021

ट्विटर के खिलाफ कार्यकारी आदेश के मामले में ट्रम्प पर मुकदमा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प पर संविधान के पहले संशोधन का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए गैर-सरकारी संगठन लोकतंत्र एवं प्रौद्योगिकी केन्द्र (सीडीटी) ने उनके खिलाफ एक नया मुकदमा दायर किया है।

03/06/2020