Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 28th of September 2021
 
दुनिया

हवाई कार्रवाई में तालिबान के कमांडर सहित मारे गए 116 आतंकवादी

Wednesday, August 04, 2021 12:40 PM
कॉन्सेप्ट फोटो

काबुल। अफगानिस्तान के समंगन और हेलमंद में 24 घंटों के दौरान सुरक्षा बलों की हवाई कार्रवाई में तालिबान के एक शीर्ष कमांडर सहित 116 आतंकवादी मारे गए। 30 आतंकवादी घायल हो गये। रक्षा मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी फवाद अमन ने बुधवार को ट्वीट किया कि समंगन में हवाई कार्रवाई में बामियान के तालिबानी गवर्नर मावलवी अनस सहित 41 आतंकवादी मारे गये। इस कार्रवाई में बड़ी मात्रा में हथियारों के साथ उनके 15 वाहन नष्ट कर दिये गये।

उन्होंने बताया कि इस बीच लश्करगाह में वायु सेना के हवाई हमले में 75 आतंकवादी तालिबान मारे गये। 17 अन्य घायल हो गये। अफगानिस्तान से मई से विदेशी सैनिकों की वापसी शुरू होने के बाद से तालिबान की ओर से हिंसा में तेजी देखी जा रही है। तालिबानी हिंसा को रोकने के लिए अफगानिस्तान की सेना कार्रवाई कर आतंकवादियों को समाप्त कर रही है।

 

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

फ्रांस में राफेल सौदे की जांच, राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों और पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद से भी होगी पूछताछ

फ्रांस ने भारत के साथ राफेल फाइटर एयरक्राफ्ट की डील की जांच के आदेश दिए हैं और इसके लिए एक जज की नियुक्ति की गई है। फ्रांस की पब्लिक प्रॉसिक्यूशन सर्विसेज की फाइनेंशियल क्राइम ब्रांच (पीएनएफ) ने कहा कि इस सौदे को लेकर लगाए गए भ्रष्टाचार और पक्षपात के आरोप की जांच की जाएगी।

03/07/2021

ब्रिटेन में फाइजर-बायोएनटेक की कोरोना वैक्सीन को मिली मंजूरी, अगले सप्ताह से शुरू होगा टीकाकरण

दवा कंपनी फाइजर और बायोएनटेक की कोरोना वैक्सीन को ब्रिटेन में मंजूरी मिल गई है और अगले सप्ताह से यह वैक्सीन पूरे ब्रिटेन में उपलब्ध हो जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्रिटिश सरकार ने मेडिसिन एंड हेल्थकेयर प्रोडक्ट्स रेगुलेटरी एजेंसी की सिफारिश को मंजूर करते हुए फाइजर की कोरोना वैक्सीन के इस्तेमाल की मंजूरी दे दी है।

02/12/2020

ट्यूनीशिया के तटीय इलाके में 65 लोगों से भरी नाव डूबी

ट्यूनीशिया के तट से करीब 45 समुद्री मील दूर शुक्रवार तड़के शरणार्थियों से भरी एक नाव डूब गयी जिसमें करीब 65 लोग सवार थे।

11/05/2019

ब्रिटेन में नए कोरोना वायरस से दहशत, लागू होंगे कड़े प्रतिबंध

ब्रिटेन में कोरोना वायरस (कोविड-19) के नए वेरिएंट (स्ट्रेन) का पता चला है जोकि देश में बहुत ही तेजी से फैल रहा है। ब्रिटेन के मुख्य चिकित्सा अधिकारी क्रिस विट्टी ने इसकी पुष्टि करते हुए लोगों को अधिक सतर्क रहने की सलाह दी है। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा है कि वायरस का नया स्ट्रेन कोविड-19 महामारी का कारण बनता है और यह 70 फीसदी अधिक संक्रामक हो सकता है।

21/12/2020

दुनिया में कोरोना से 3.91 लाख से ज्यादा लोगों की मौत, संक्रमितों का आंकड़ा 66.22 लाख के पार

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड 19) से दुनिया में अब तक 66.22 लाख लोग संक्रमित हुए हैं तथा 3.91 लाख से अधिक की मौत हो चुकी है।

05/06/2020

भगोड़े कारोबारी विजय माल्या को लंदन की अदालत से झटका

लंदन की एक अदालत ने भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या की प्रत्यर्पण के खिलाफ दायर की गई याचिका को खारिज कर दी है।

09/04/2019

अमेरिका ने क्यूबा जाने वाले विमानों के परिचालन पर लगाया प्रतिबंध

अमेरिका ने क्यूबा पर अतिरिक्त दबाव बनाने के लिए उसके सभी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डों से अमेरिकी एयरलाइंस के विमानों की उड़ानों पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की है।

26/10/2019