Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
दुनिया

अमेरिकी अर्थव्यवस्था को मिलेगा 1.9 ट्रिलियन डॉलर का बूस्टर डोज, निचले सदन में राहत पैकेज का प्रस्ताव पास

Friday, March 05, 2021 11:35 AM
जो बिडेन (फाइल फोटो)

वाशिंगटन। वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से गंभीर रूप से जूझ रहे अमेरिका में अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए संसद के निचले सदन हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव ने 1.9 ट्रिलियन डॉलर का राहत पैकेज देने के प्रस्ताव को पारित कर दिया है। इस प्रस्ताव पर अब संसद का उच्च सदन सीनेट भी विचार कर रहा है।

सीनेट में प्रस्ताव पर विचार करने को लेकर मतदान हुआ, जिसमें 51-50 के अंतर से इसे स्वीकार कर लिया गया। उप राष्ट्रपति कमला हैरिस ने अपना वोट प्रस्ताव के पक्ष में डालकर उसे आगे बढ़ाया। आगामी कुछ दिनों में इस प्रस्ताव के पारित होने की पूरी उम्मीद है। डेमोक्रेटिक पार्टी के बहुमत वाले सदन हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव ने पिछले सप्ताह ही इस प्रस्ताव को 219-212 के अंतर से पारित कर दिया था।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

विपक्षी नेताओं ने इमरान खान को इस्तीफा के लिए दिया 48 घंटे का अल्टीमेटम

विपक्षी नेताओं ने प्रधानमंत्री इमरान खान को इस्तीफा देने के लिए 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया है। विपक्षी नेताओं ने कहा कि इमरान खान इस्तीफा दे। दो दिन बाद सरकार विरोधी व्यापक प्रदर्शन आजादी मार्च नया रूप लेगा।

08/11/2019

डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव अभियान के लिए जुटाए तीन करोड़ डॉलर

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अगले साल राष्ट्रपति पद के लिए होने वाले चुनावों के मद्देनजर चुनाव प्रचार के लिए इस वर्ष के शुरुआती तीन महीनों में तीन करोड़ डॉलर से अधिक रकम जुटा ली है।

15/04/2019

चीन में कोरोना वायरस से अब तक 3157 लोगों की मौत

चीन में खतरनाक कोरोना वायरस से मरने वालो की संख्या बढ़कर 3157 हो गयी, जबकि 80,770 लोग इस वायरस से संक्रमित हैं और 61,000 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे गयी हैं।

11/03/2020

विश्व में कोरोना से 6.38 लाख की मौत

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। दुनिया में इस वायरस से अब तक 1.56 करोड़ से अधिक लोग प्रभावित हो चुके है। 6.38 लाख लोगों की मौत हो चुकी है।

25/07/2020

पाकिस्तान में विपक्ष पर सख्त इमरान सरकार, नवाज शरीफ के दामाद कैप्टन सफदर अवान गिरफ्तार

पाकिस्तान में इमरान खान सरकार के खिलाफ विपक्षी दल लामबंद होने को देखते हुए सरकार भी हरकत में है और सोमवार को पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के दामाद कैप्टन सफदर अवान को गिरफ्तार कर लिया। मरियम शरीफ ने आरोप लगाया कि पुलिस में हमारे होटल कक्ष में आई और दरवाजा तोड़कर कैप्टन सफदर को गिरफ्तार कर लिया।

19/10/2020

ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से हड़कंप, यूरोपीय संघ के देशों ने ब्रिटेन से यातायात किया निलंबित

यूरोपीय संघ के देशों ने ब्रिटेन में कोरोना वायरस स्ट्रेन के जोखिम को देखते हुए अपनी सीमाओं को बंद करने के साथ ही यातायात को निलंबित कर दिया है। इटली ने ब्रिटेन में स्ट्रेन की सूचना के बाद वहां के सभी हवाई अड्डों से आगमन को निलंबित कर दिया है और पिछले 2 सप्ताह में ब्रिटेन में यात्रा करने वाले व्यक्तियों के देश में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया है।

21/12/2020

कोरोना पर राहत की खबर, चीन पर सटीक भविष्यवाणी करने वाले नोबेल विजेता ने कही ये बात

स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी के बायोफिजिसिस्ट और नोबेल पुरस्कार विजेता माइकल लेविट ने कोरोना को लेकर एक भविष्यवाणी की है। लेविट का कहना है कि यह महामारी अपने अंतिम चरण में है और अब दुनिया अपने सबसे बुरे दौर से गुजर चुकी है। उन्होंने कहा है कि सोशल डिस्टेंसिंग ने दुनिया को एक बूस्टर शॉट दिया है जो इस समय महामारी से लड़ने के लिए जरूरी है।

26/03/2020