Dainik Navajyoti Logo
Friday 23rd of July 2021
 
दुनिया

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में नासा ने भी संभाला मोर्चा, तैयार किया खास वेंटिलेटर

कोरोना मरीजों के इलाज के लिए वेंटिलेटर एक बेहद महत्वपूर्ण मेडिकल उपकरण बनकर सामने आया है। कई देशों में इसकी कमी हो रही है जिसकी वजह से दुनियाभर में वैज्ञानिक तेजी से वेंटिलेटर विकसित करने में जुट गए हैं। अमेरिका की अन्तरिक्ष एजेंसी नासा के इंजीनियरों ने भी कोविड-19 मरीजों के इलाज के लिए विशेष वेंटिलेटर विकसित किया है, जिसका आसानी से निर्माण किया जा सकता है।

25/04/2020

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने मोदी के साथ शेयर की सेल्फी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जापान के ओसाका में जी 20 शिखर सम्मेलन से इतर कई देशों के राष्ट्र प्रमुखों से मुलाकात का सिलसिला जारी है और इसी तरह के एक मौके को ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने बेहद खास बनाते हुए ऐलान कर दिया कि भारतीय प्रधानमंत्री बहुत अच्छे हैं।

29/06/2019

नए अध्ययन में खुलासा: फाइजर और एस्ट्राजेनेका की वैक्सीन कोरोना वैरिएंट पर अत्यधिक प्रभावी

पब्लिक हेल्थ इंग्लैंड की ओर से किए गए एक नए अध्ययन में कहा गया है कि फाइजर/ बायोएनटेक और एस्ट्राजेनेका फार्मास्युटिकल कंपनियों की ओर से तैयार कोरोना वैक्सीन भारत में पाए जाने वाले कोविड-19 के नए वैरिएंट के खिलाफ अत्यधिक असरदार है। इस अध्ययन से पता चला है कि फाइजर-बायोएनटेक वैक्सीन को दूसरी खुराक के बाद दो सप्ताह में कोरोना के नए स्वरूप (बी.1.617.2) के खिलाफ 88 फीसदी असरदार पाया गया है।

24/05/2021

अमेरिका: पर्ल हार्बर शिपयार्ड में गोलीबारी, घटना के वक्त वहां मौजूद थे भारतीय वायुसेना प्रमुख

अमेरिकी नौसेना और वायु सेना के संयुक्त बेस पर्ल हार्बर शिपयार्ड में गुरुवार सुबह अचानक शुरू हुई गोलीबारी के दौरान भारतीय वायुसेना प्रमुख आरकेएस भदौरिया बाल-बाल बच गए। इस घटना के समय भारतीय वायुसेना प्रमुख अपनी टीम के साथ इसी बेस पर मौजूद थे।

05/12/2019

काबुल में गुरुद्वारे पर आत्मघाती हमला में 25 की मौत, IS ने ली जिम्मेदारी

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में बुधवार सुबह एक गुरुद्वारे पर हुए आत्मघाती हमले में कम से कम 25 लोगों की मौत हो गई और करीब 10 लोग घायल हो गए।

26/03/2020

अमेरिका ने दक्षिण चीन सागर पर चीन के दावे को किया खारिज, ड्रैगन की तीखी प्रतिक्रिया

अमेरिका ने दक्षिण चीन सागर पर चीन के दावे को खारिज करते हुए कहा है कि विश्व समुदाय चीन को इस सागर को समुद्री साम्राज्य की तरह इस्तेमाल नहीं करने देगा। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा कि अमेरिका दक्षिण चीन सागर के अधिकतर इलाकों पर चीन के दावे को अवैध मानता है। इसका कोई कानूनी आधार नहीं है।

14/07/2020

उ.कोरिया का ताजा मिसाइल परीक्षण आपसी विश्वास का उल्लंघन नहीं: ट्रम्प

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने पोलिटिको को दिए एक साक्षात्कार में कहा है कि उन्होंने उत्तर कोरिया की ओर से हाल में किए गए मिसाइल परीक्षणों को आपसी विश्वास का उल्लंघन नहीं माना है।

11/05/2019