Dainik Navajyoti Logo
Friday 17th of January 2020
 
उदयपुर

भाजपा शहर जिलाध्यक्ष के लिए जैन गुट ने कटारिया गुट को घेरा

Monday, December 09, 2019 21:25 PM
फोटो- 2140

ब्यूरो नवज्योति उदयपुर। भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश संगठन चुनाव के दूसरे चरण में सोमवार को शहर व देहात जिलाध्यक्ष एवं प्रदेश प्रतिनिधि के लिए पार्टी कार्यालय पर आवेदन के साथ विदड्रॉल फार्म भी ले लिए गए। उदयपुर शहर जिलाध्यक्ष के लिए नौ आवेदन आए हैंं। इसमें कटारिया गुट के तीन नामों के सामने ताराचंद जैन गुट के चार और धर्मनारायण जोशी गुट के दो नाम आए हैं।

पार्टी सूत्रों के अनुसार यदि उम्र बाधा नहीं बनी तो उदयपुर-शहर से रवींद्र श्रीमाली का जिलाध्यक्ष बनना तय है अन्यथा डॉ. किरण जैन या प्रेमसिंह शक्तावत विकल्प हो सकते हैं। इसी तरह भाजपा देहात जिला से आए तीन आवेदनों के बाद भंवरसिंह पंवार का जिलाध्यक्ष बनना तय है। इससे पूर्व सोमवार सुबह शहर जिला एवं देहात के निर्वाचन अधिकारी मदन दिलावर व अरुण चतुर्वेदी उदयपुर पहुंचे।

सभी की साझा बैठक हुई जिसके बाद सभी को बाहर कर दिया गया तथा आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरु हुई। आवेदन के साथ आवेदनकर्ता द्वारा बनाए गए दो सक्रिय सदस्यों के हस्ताक्षर के प्रस्ताव भी शामिल किए गए। इससे पूर्व सभी पदाधिकारियों एवं अपेक्षित कार्यकर्ताओं की बैठक में दोनों ही चुनाव अधिकारियों चतुर्वेदी एवं दिलावर ने चुनाव की प्रक्रिया और संगठन की रीति नीति की चर्चा की।

कहां-कितने आवेदन

उदयपुर शहर जिलाध्यक्ष : रवींद्र श्रीमाली, डॉ. किरण जैन, प्रेमसिंह शक्तावत, अर्चना शर्मा, महेंद्रसिंह शक्तावत, दिग्विजय श्रीमाली, विजय प्रकाश विपल्वी, अनिल सिंघल व गजेंद्र जैन।
प्रदेश प्रतिनिधि : आकाश जैन, फूलसिंह मीणा, गुलाबचंद कटारिया, प्रमोद सामर, रजनी डांगी व तख्तसिंह शक्तावत ने आवेदन किए।
भाजपा देहात जिलाध्यक्ष :  भंवरसिंह पंवार, प्रकाश जैन व कैलाश डांगी।
प्रदेश प्रतिनिधि : महेंद्र औदिच्य, सुंदरलाल भाणावत, प्रतापलाल गमेती, उदयलाल डांगी, संजय चाहटा, पुष्कर तेली, नानालाल अहारी, चंद्रगुप्त सिंह चौहान, नगेंद्र मीणा, ख्यालीलाल जैन, डॉ. गीता पटेल व कन्हैयालाल मीणा।

भारी पड़ सकता है जैन का गुट

निगम चुनाव में डिप्टी मेयर पद से वंचित रखे जाने का असर सोमवार को भाजपा कार्यालय में दिखा। जिलाध्यक्ष पद के लिए हुए आवेदन में कटारिया गुट के सामने ताराचंद जैन गुट के आवेदक भी भारी लगने लगे हैं। बता दें, बीते दिनों हुई रायशुमारी के दौरान भाजपा की तरफ से रवींद्र श्रीमाली, किरण जैन एवं प्रेमसिंह शक्तावत का नाम ही टॉप थ्री में शामिल था, लेकिन इसके बाद आवेदन प्रक्रिया तक समीकरण बदल गए। अचानक ही इस पद के लिए अर्चना शर्मा, अनिल सिंघल, गजेंद्र जैन एवं महेंद्रसिंह शक्तावत का नाम सामने आ गया है। कटारिया गुट में सबसे ज्यादा प्रभावी रवींद्र श्रीमाली लग रहे हैं जो पूर्व में भी जिलाध्यक्ष रहे हैं तो यूआईटी चेयरमैन का दायित्व भी निभा चुके हैं लेकिन सभी आवेदकों में सबसे उम्रदराज हैं वहीं  महेंद्रसिंह शेखावत वर्तमान में प्रदेश प्रतिनिधि हैं एवं पूर्व उप महापौर पद का  अनुभव रखते हैं। सूत्रों के अनुसार जिलाध्यक्ष के लिए श्रीमाली और शेखावत में किसी नाम पर विचार हो सकता है। यदि दोनों ही नाम हटा दिए जाएं तो तीसरे विकल्प में डॉ. किरण जैन का नाम शामिल किया जा सकता है।

निर्वाचन अधिकारी भी नहीं जानते विरमदेव सोनी को

उदयपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश नेतृत्व की तरफ से रविवार को डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी मंडल के जिला प्रतिनिधि के रूप में विरमदेव सोनी का नाम घोषित किया गया जो सोमवार को कौतुहल का विषय रहा। सोमवार को जिलाध्यक्ष व प्रदेश प्रतिनिधि के आवेदन के दौरान पहुंचे उदयपुर शहर निर्वाचन अधिकारी अरुण चतुर्वेदी को भी कार्यकर्ताओं ने इसीलिए घेर लिया कि आखिर ये विरमदेव सोनी है कौन? चतुर्वेदी ने बताया कि विरमदेव सोनी कौन है हम भी नहीं जानते हैं। अब पूर्व मंडलाध्यक्ष चंचल कुमार अग्रवाल ने  पत्र देकर मांग की है कि जिला प्रतिनिधि पद पर विरमदेव सोनी कोई अज्ञात व्यक्ति है जिसे कोई नहीं जानता। प्रदेश नेतृत्व की गलती से यह नाम जारी हो गया है। इसकी जगह दूसरे नाम की घोषणा की जाए।
मामले में दैनिक नवज्योति ने भाजपा के करीब 20 कार्यकर्ता-पदाधिकारियों से बातचीत की, लेकिन विरमदेव सोनी को कोई नहीं जानता था।

यह भी पढ़ें:

तेज बारिश ने फिर सड़कों को डुबोया

ब्यूरो नवज्योति, उदयपुर। लेकसिटी में बादलों की गर्जना के साथ खंडवृष्टि का दौर शुक्रवार को भी चला। दिनभर बादलों की आवाजाही व उमस के बाद दोपहर को हल्की शाम को करीब आधा घंटा तक तेज खंडवृष्टि हुई।

06/09/2019

बालिकाओं को मिलेगा शाला प्रधान बनने का मौका

उदयपुर। जिले के समस्त राजकीय विद्यालयों में बालिकाओं को आगामी 11 अक्टूबर को संस्था प्रधान बन विद्यालय संचालन करने का मौका मिलेगा। उन्हें यह मौका अंतरराष्टÑीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य में शिक्षा विभाग की पहल पर दिया जा रहा है।

05/10/2019

60 लाख की लूट का मुख्य सरगना पुलिस रिमाण्ड पर, और खोले राज

चित्तौड़गढ़। प्रतापनगर में एटीएम में राशि डालने आए एक एजेंसी के दो कर्मचारियों से 60 लाख रूपए रुपए लूटने के मामले में सदर थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए कुख्यात अभियुक्त जितेन्द्र उर्फ जीतू को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे एक दिन के और रिमाण्ड पर भेजा गया।

03/10/2019

ब्रिज प्रतियोगिता को लेकर कार्यशाला आज से

चित्तौड़गढ़। भारतीय विश्वविद्यालय संघ के तत्वाधान में प्रथम अखिल भारतीय अंतरविश्वविद्यालयी पुरुष एंव महिला ब्रिज प्रतियोगिता 11 मार्च से 15 मार्च तक गंगरार स्थित मेवाड़ विश्वविद्यालय द्वारा किया जाएगा।

07/01/2020

एयरपोर्ट के सामने बस्तियों में पैंथर का खौफ

उदयपुर। महाराणा प्रताप एयरपोर्ट के सामने स्थित ग्रामीण बस्तियों के वाशिंदे पैंथर के घूमने से भयभीत हैं।

31/10/2019

एमपीयूएटी का दीक्षांत 23 दिसंबर को, 100 टॉपर्स को मिलेंगे गोल्ड मेडल

उदयपुर। महाराणा प्रताप कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में 54वीं एकेडमिक काउंसिल की बैठक गुरुवार को हुई। बैठक में मुख्य रूप से आगामी 23 दिसंबर को होने वाले 13वें दीक्षांत समारोह में दी जाने वाली उपाधियों के अनुमोदन पर संबंधित चर्चा हुई।

21/11/2019

भाजपा के पारस सिंघवी उदयपुर के उप-महापौर बने

उदयपुर। नगर निगम के मेयर चयन के बाद बुधवार को डिप्टी मेयर का चुनाव हुआ। इस पद के लिए प्रबल दावेदार माने जा रहे ताराचंद जैन की बजाय भाजपा ने पारस सिंघवी को प्रत्याशी बनाया। चौथी बार पार्षद बने सिंघवी की डिप्टी मेयर के लिए ताजपोशी 70 में से 67 वोटों के बूते हुई।

27/11/2019