Dainik Navajyoti Logo
Sunday 15th of December 2019
 
उदयपुर

आईआईएम-यू: प्रारंभ-2020 में एक आइडिया एक लाख का

Sunday, December 01, 2019 23:10 PM
logo

उदयपुर। प्रदेश के पहले आईआईएम-उदयपुर में ‘प्रारंभ-2020’ का आयोजन फरवरी में होगा। इस बार आईआईएम की एंटरप्रिन्योर सेल ‘सक्षम’ की तरफ से यहां स्टार्ट अप के आधार पर प्रतियोगिता होगी।

बताया गया कि करीब छह सप्ताह तक इस प्रतियोगिता का आयोजन होगा। इसमें इनोवेटिव आइडिया देने वाले को एक लाख रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा, साथ ही युवा उद्यमियों द्वारा कई तरह के टिप्स भी प्रदान किए जाएंगे। इसके अलावा यदि कोई आइडिया इनोवेटिव श्रेणी में शामिल होता है तो उस पर विभिन्न उद्यम संस्थानों द्वारा बजट भी जारी किया जा सकता है। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पांच दिसंबर रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि है जबकि यह प्रतियोगिता 8 व 9 फरवरी से शुरु होगी। 

विज्ञप्ति में बताया गया कि प्रतियोगिता में ऐसे उद्यमियों को आमंत्रित किया जाएगा जिन्हें खासा अनुभव और व्यवहारिक ज्ञान होगा। चयनित होने वाले प्रतिभागियों को यह विशेषज्ञ उद्यमी उनके स्टार्ट अप आइडिया को शेयर करेंगे तथा मूल्यांकन करेंगे। इसके अलावा यदि कोई आइडिया ऐसा हुआ जो सार्वजनिक हित का है तो उस पर अन्य विशेषज्ञों से भी टिप्पणी करवाई जा सकती है।

यह भी पढ़ें:

दिवाली से पूर्व उदयपुर से चलने वाली तीन हमसफर ट्रेनों के किराए में कमी

उदयपुर । दिवाली के सीजन में रेलवे ने देशभर में चल रही सभी हमसफर एक्सप्रेस ट्रेनों का किराया घटा दिया है। उदयपुर से चलने वाली मैसूर, दिल्ली और पाटलीपुत्र हमसफर के किराए में कमी कर दी गई।

16/09/2019

भूख से वृद्ध की मौत

उदयपुर। सूरजपोल थाना क्षेत्र में दो दिन पूर्व केंद्रीय बस स्टैंड के पास मिले अज्ञात वृद्ध के शव की बुधवार को शिनाख्त हो गई। इसकी मौत भूख से होने की बात सामने आई है।

23/10/2019

अब अल्ट्रासाउण्ड व एमआरआई से बीमारियों का उपचार-डॉ. राघव

उदयपुर। दिल्ली के वरिष्ठ रेडियोलॉजिस्ट डॉ राघव अग्रवाल ने कहा कि रेडियोलोजी की विधा अब डायग्नॉसिस से थैरेपेटिक तक आ गई है व इतनी उन्नत तकनीक आ गई हैं कि जोड़ों की, स्रायु संबंधी कई बीमारियों में सर्जरी की संभावना न्यून हो गई है।

11/10/2019

रेलमगरा में आधा घंटा बारिश

उदयपुर। शहर सहित जिलेभर में गुरुवार को आसमान में बादल रहे। जिले के भटेवर, गोगुंदा, परसाद से लेकर ऋषभदेव तक हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई।

07/11/2019

आयुर्वेद वाले एलोपैथी की दवाइयां लिखे, इसका पक्षधर नहीं-डॉ. रघु शर्मा

उदयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने यहां शनिवार को कहा कि वह आयुर्वेद वालों के एलोपैथी की दवाएं लिखने के पक्षधर नहीं हैं।

19/10/2019

बांध से फूटा झरना...

उदयपुर। फतहसागर में जलआवक बनी हुई है जिससे रोजाना बारह घंटे तक गेट खोल निकासी की जाती है

08/10/2019

हर साल डेढ़ लाख फिजियो पंजीकृत होंगे:डॉ.रघु शर्मा

उदयपुर।प्रदेश के चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने रविवार को यहां ऐलान किया कि प्रदेश में आगामी एक माह में फिजियोथैरेपी काउंसिल का गठन हो जाएगा।

20/10/2019