Dainik Navajyoti Logo
Thursday 16th of July 2020
 
उदयपुर

आईआईएम-यू: प्रारंभ-2020 में एक आइडिया एक लाख का

Sunday, December 01, 2019 23:10 PM
logo

उदयपुर। प्रदेश के पहले आईआईएम-उदयपुर में ‘प्रारंभ-2020’ का आयोजन फरवरी में होगा। इस बार आईआईएम की एंटरप्रिन्योर सेल ‘सक्षम’ की तरफ से यहां स्टार्ट अप के आधार पर प्रतियोगिता होगी।

बताया गया कि करीब छह सप्ताह तक इस प्रतियोगिता का आयोजन होगा। इसमें इनोवेटिव आइडिया देने वाले को एक लाख रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा, साथ ही युवा उद्यमियों द्वारा कई तरह के टिप्स भी प्रदान किए जाएंगे। इसके अलावा यदि कोई आइडिया इनोवेटिव श्रेणी में शामिल होता है तो उस पर विभिन्न उद्यम संस्थानों द्वारा बजट भी जारी किया जा सकता है। प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पांच दिसंबर रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि है जबकि यह प्रतियोगिता 8 व 9 फरवरी से शुरु होगी। 

विज्ञप्ति में बताया गया कि प्रतियोगिता में ऐसे उद्यमियों को आमंत्रित किया जाएगा जिन्हें खासा अनुभव और व्यवहारिक ज्ञान होगा। चयनित होने वाले प्रतिभागियों को यह विशेषज्ञ उद्यमी उनके स्टार्ट अप आइडिया को शेयर करेंगे तथा मूल्यांकन करेंगे। इसके अलावा यदि कोई आइडिया ऐसा हुआ जो सार्वजनिक हित का है तो उस पर अन्य विशेषज्ञों से भी टिप्पणी करवाई जा सकती है।

यह भी पढ़ें:

हमसफर व अनन्या से हटेंगी पावर कार, 640 यात्रियों के बैठने का होगा इंतजाम

उदयपुर । रेलवे ने उदयपुर से चलने वाली अपनी प्रीमियम ट्रेन हमसफर व अनन्या एक्सप्रेस के रैक से पावर कार हटाने का निर्णय किया है।

23/09/2019

लेकसिटी में ऑनलाइन देह व्यापार ने पांव पसारे

जयपुर, दिल्ली, मुंबई एवं इंदौर आदि महानगरों की बुराई उदयपुर में भी आ धमकी है। यह बुराई है ऑनलाइन देह व्यापार की।

06/03/2020

बैंगलुरु व हैदराबाद सहित पांच उड़ानें विलंबित

उदयपुर। कोहरा युक्त मौसम के जारी रहते शुक्रवार को उदयपुर होकर चलने वाली उड़ानें 30 मिनट से 2 घंटे तक लेट चलीं।

03/01/2020

मरकज से लौटे पांच जनों में कोरोना वायरस के लक्षण नहीं

दिल्ली में निजामुद्दीन मरकज से लौटे सीकर के पांच जने, जिन्हें प्रशासन ने मंगलवार को यहां मल्लातलाई इाके से पकड़े गए थे, इस समय ओटीसी में क्वारेंटीन में हैं।

01/04/2020

झल्लारा क्षेत्र से सटी डूंगरपुर सीमा सील

उदयपुर। जिले के सलूम्बर उपखण्ड क्षेत्र के झल्लारा और डूंगरपुर जिले के आसपुर से लगने वाली उदयपुर जिले की सीमा को शुक्रवार को सील कर दी गई। डूंगरपुर जिले के आसपुर क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति की जानकारी मिलने पर यह कदम उठाया गया।

27/03/2020

लेकसिटी फिर पानी-पानी, पारा गिरा

ब्यूरो नवज्योति, उदयपुर लेकसिटी में खंडवृष्टि का दौर शुक्रवार को भी जारी रहा। शाम को अचानक तेज बारिश ने लोगों को जहां की तहां रूकने पर मजबूर कर दिया। करीब आधा घंटे तक तेज बारिश हुई।

04/10/2019

होमगार्ड्स को सप्ताह में दो दिन पूर्ण वर्दी अनिवार्य

उदयपुर। प्रदेश भर में समस्त होमगार्ड्स को अब सप्ताह में दो दिन सेवा अवधि के दौरान पूर्ण वर्दी में रहना होगा।

03/11/2019