Dainik Navajyoti Logo
Monday 2nd of August 2021
 
उदयपुर

फर्जी मार्कशीट मामले में बीजेपी विधायक अमृतलाल मीणा की जमानत याचिका खारिज, कोर्ट ने भेजा जेल

फर्जी मार्कशीट पर पत्नी को पंचायत चुनाव लड़ाने के आरोप में सलूम्बर विधायक अमृतलाल मीणा की जमानत याचिका खारिज कर उन्हें जेल भेज दिया।

13 Jul 11:40 AM

उदयपुर: 7 लोगों की जान लेने वाला आदमखोर तेंदुआ हुआ पिंजरे में कैद, 80 से ज्यादा वनकर्मी कर रहे थे तलाश

उदयपुर जिले के जावर माइंस थाना क्षेत्र में 3 महीनों में 7 लोगों को मौत के घाट उतारने वाला आदमखोर तेंदुआ आखिरकार वन विभाग के पिंजरे में कैद हो गया। पिछले 7 दिनों से वन विभाग के 80 से ज्यादा वनकर्मी द्वारा 8 पिंजरे और 20 ट्रैप कैमरे की मदद से दिन-रात आदमखोर को पकड़ने की कोशिश में जुटे थे।

08 Jul 17:50 PM

झाड़ोल विधायक बाबूलाल खराड़ी की सोशल मीडिया पर मौत की अफवाह, देना पड़ा जिंदा होने का सबूत

सोशल मीडिया जहां कुछ लोगों के लिए मदद का जरिया है, वहीं कुछ लोगों के लिए परेशानी भी खड़ी कर देता है। ऐसा ही मामला रविवार को उदयपुर जिले के झाड़ोल क्षेत्र में सामने आया। यहां झाड़ोल विधायक बाबूलाल खराड़ी की मौत की सूचना सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गई। जैसे ही सूचना विधायक बाबूलाल तक पहुंची, उन्होंने अफवाहों का खंडन किया और बताया कि फिलहाल वे स्वस्थ हैं।

14 Jun 11:30 AM

11 हजार केवी लाइन पर चढ़ा अस्थाईकर्मी,करंट से वहीं लटका

उदयपुर जिले के मावली उपखंड के घासा थाना क्षेत्र में मंगलवार शाम 11 हजार केवी विद्युत लाइन के ट्रांसफॉर्मर पर फाल्ट सुधारने के लिए चढ़ा अस्थाई कर्मचारी करंट लगने से वहीं लटक गया और उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

08 Jun 22:50 PM

कोरोना फिर बढ़ा, 42 पॉजिटिव

उदयपुर जिले में मंगलवार को सैंपल जांच बढ़ाई तो कोरोना संक्रमितों के आंकड़े भी बढ़ गए। कुल 3150 सैंपलों की जांच में 42 कोरोना संक्रमित पाए गए। आंकड़ों में 3 मौतें बताई गई और जिले में कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 55967 हो गई है।

08 Jun 22:50 PM

एक ही रस्सी के दो फंदों से लटका प्रेमीयुगल

उदयपुर जिले के झाड़ोल थाना क्षेत्र में रणघाटी के जंगल में मंगलवार को प्रेमी युगल ने पेड़ की एक ही डाल पर एक रस्सी के दोनों ओर बनाए फंदों से लटक कर जान दे दी।

08 Jun 22:50 PM

टीका लगाने पहुंची टीम को लकड़ी लेकर दौड़ाया, महिला बोली- मुझे मारना चाहते हो, चले जाओ वरना मारूंगी डंडे

उदयपुर जिले के सायरा पंचायत समिति क्षेत्र में सामने आया जहां टीका लगाने पहुंची सरकारी टीम पर एक वृद्ध महिला डंडा लेकर पीछे दौड़ पड़ी तो कर्मचारियों को अपनी जान बचा वहां से निकलना पड़ा। महिला ने गुस्से में कहा कि मुझे नहीं लगवाना टीका और पास में पड़ी लकड़ी हाथ में लेकर बोली डंडे मारूंगी, चले जाओ।

06 Jun 22:55 PM

जिले में आए दिन होने लगे हैं पैंथर के हमले

उदयपुर जिले में पैंथर के हमलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। सराड़ा वन रेंज में दो और चार जून को भी पैंथर के मानव पर हमलवर होने की घटना सामने आई। विशेषज्ञों के अनुसार जंगलों का दायरा सीमित होने के साथ ही भोजन की कमी पैंथरों को आबादी क्षेत्रों की ओर ला रही है।

06 Jun 22:55 PM

नेवातलाई क्षेत्र में ही सुनाई दी पैंथर की गुर्राहट

जावर माइंस क्षेत्र में शुक्रवार शाम पांच साल की बच्ची पर हमला करने वाला पैंथर घटनास्थल के आसपास ही कहीं है क्योंकि रविवार शाम को उसी क्षेत्र में उसकी आवाजाही के प्रमाण मिले।

06 Jun 22:50 PM

तीसरे दिन उदयपुर, चित्तौड़ जिलों में खंडवृष्टि

मेवाड़ में प्री-मानसूनी बारिश का दौर रविवार को भी जारी रहा और कुछ जगह तेज बारिश तो अधिकांश जगह बूंदाबांदी हुई। चित्तौड़ जिले के चिकारड़ा में तेज वर्षा हुई।

06 Jun 22:50 PM