Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 22nd of January 2020
 
लाइफस्टाइल

डिफरेंट टाइप की ज्वैलरी बनी आकर्षण, दीदार कर लिया तो लुभा ही लेगी

Tuesday, April 09, 2019 12:10 PM

जयपुर। जेईसीसी सीतापुरा के जस-2019 में डेलीवियर पहनने के हिसाब से लाइटवेट ज्वैलरी गर्ल्स व लेडिज को ज्यादा लुभा रही है। इस ज्वैलरी में रंगीन रत्नों की चमक के साथ साथ कलरफुल ड्रैस के संग मैचिंग आराम से हो जाती है। ये कॉन्सेप्ट महिलाएं आजकल पसंद कर रही है। ड्रैसकोड के हिसाब से ज्वैलरी का सलेक्शन कर रही है। शो के तीसरे दिन सोमवार को बायर्स की भीड़ ज्यादा रही। चार दिवसीय जस में खरीददारी के लिए दिल्ली आगरा दिल्ली चंडीगढ़ व जयपुर के आस-पास के छोटे शहरों के ज्वैलरी निर्माता भी यहां से खरीददारी कर वैडिंग सीजन की तैयारी में लगे हैं।

स्टाइल के साथ स्टोन्स की फुल वैरायटी, सिंगल पीस क्वालिटी स्टोन्स और यूनीक डिजाइन्स शो की खासियत है जहां पर एक जगह सब कुछ मौजूद है। हर सैट का खूबसूरत नाम है तो किसी की डिजाइन आकर्षक है। किसी पर से स्टोन्स को जीभर निहारने के बावजूद नजर नहीं हटती तो स्टोन्स वाले सैटों में डिजाइन ईयररिंग से लेकर सबकुछ परफैक्ट है। डैकोरिटव बूथ, वेटिंग एरिया सभी पर कॉन्सेप्ट की छाप से आने वालों को किसी फैन्टेसी से कम नहीं लग रहा। शो कन्वीनर रामशरण गुप्ता ने बताया यहां बड़ी संख्या में यूथ भी आ रहे हैं। इनका फोकस लाइटवेट और कलरफुट, पेन्डेन्टस एवं क्लस्टर सैट खरीदने में ज्यादा है।

एमरल्ड ज्वैलरी की डिमांड
विजिटर अक्षिता का कहना है कि डेलीवियर के हिसाब से लाइटवेट ज्वैलरी ही सूट करती है। और वैसे भी कूल कलर ज्वैलरी किसी आकेजन में पहनी जा सकती है। आगे आने वाले वैडिंग सीजन के कारण कुंदन मीना और गोल्ड की हैवी ज्वैलरी खूब पसंद की जा रही है। एमरर्ल्ड खास तौर से प्रमोशन के लिए व अच्छी रेंज में अवेलेबल है जिससे एमरर्ल्ड ज्वैलरी की काफी डिमांड हो रही है। इसके साथ डायमंड जेवर पसंद कर रहे बायर्स के लिए शो में एक से बढ़कर एक डिजाईन और वैरायटी यहां पर मौजूद है।

एग्जोटिक बर्ड्स बनाया मिनरल स्टोन्स में
एग्जोटिक बर्डस लिविंग बर्ड्स को खरीदना हर किसी के बस की बात नहीं है क्योंकि इनको रखने की विधि हर कोई नहीं जानता है। जस में इस बार मिनरल स्टोन्स से तरह तरह की डिजाइन्स बनाने वाले बिपिन बी झालानी ने कैटसाई, लेपिज,जैसपर ब्लैक ओनेक्स और पिंक ब्राजील से एग्जोटिक बर्डस तैयार किया है जिसे लोग डैकोरेशन के तौर पर घरों में सजाते हैं।

ब्रोचेस कम पेण्डेन्स का के्रज
वुमन्स को इनोवेटिव आईडियाज से तैयारी की ज्वैलरी पहनने का क्रेज ज्यादा दिखाई पड़ रहा है। ज्वैलरी निर्माता जतिन हरिआनी ने विक्टोरियन ज्वैलरी कम ब्रोचेस बटरफ्लाई, लीफ, फ्लावर, बर्डस आदि में पेण्डेन्टस डायमण्ड के साथ बनाए है। लेडिज मैंचिग साड़ी के साथ इनको लगाना पसंद करती है।
 

यह भी पढ़ें:

शिमर लाइफस्टाइल फैशन एग्जिबिशन का शुभारंभ

सेलिब्रेशन क्लब की ओर फेस्टिव सीजन पर 26वीं एग्जीबिशन शिमर की शुरूआत वैशाली नगर स्थित सरोवर पोर्टिको में की हुई।

12/10/2019

बिग ब्यूटी सेमिनार आयोजित

इंटरनेशनल ब्यूटी क्लब की ओर से होटल महारानी प्राइम में बिग ब्यूटी सेमिनार का आयोजन किया गया।

05/04/2019

रैंप पर छाए इंटरनेशनल फ्यूचरिस्टिक ब्राइडल मेकअप व हेयरस्टाइल ट्रेंड्स

शहर के प्रतिष्ठित सैलून शेड्स स्किन एंड हेयर केयर की ओर से सोमवार को होटल क्लार्क्स आमेर में मेकअप और हेयर स्टाइल्स पर केंद्रित फैशन शो "इंजीनियस-4" आयोजित किया गया।

15/10/2019

इंटरनेशनल मॉडल्स ने अल्बर्ट हॉल पर करवाया स्पेशल फोटोशूट

मिस सुपरमॉडल वर्ल्ड-वाइड के लिए आई 30 इंटरनेशनल मॉडल्स ने रविवार को शहर के मॉन्यूमेंट्स पर एक स्पेशल फोटोशूट अल्बर्ट हॉल में करवाया।

06/05/2019

एडवेंचर टूरिज्म का भारतीय महिलाओं में बढ़ा रुझान

भारत की महिलाओं में एडवेंचर ट्रिप का रुझान बढ़ा है। एक इंटरनेशनल ट्रैवल कंपनी की ओर से किए रिसर्च में यह बात सामने आई है।

11/11/2019

फैशन शो में लगा गरबा का तड़का, राजस्थानी कल्चर का रैंप पर शोकेस

फैशन शो और गरबा रास 2019 का आयोजन किया गया, जिसमें मॉडल्स ने रैंप वॉक कर अपनी प्रतिभा का परिचय दिया। कार्यक्रम में 1100 दीपकों से मां भगवती की महाआरती की गई।

03/10/2019

मिस राजस्थान 2019 : डिजाइनर्स शोकेस करेंगे लेटेस्ट कलेक्शन

मिस राजस्थान 2019 के कैट वॉक विथ डिजाइनर राउंड के लिए डिजाइनर्स अपने लेटेस्ट कलेक्शन शोकेस करेंगे। शो की 24 ड्रेसेस एलेन के छात्रों ने अलग-अलग थीम पर डिजाइन की है।

08/08/2019