Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 27th of October 2020
 
अन्य खबरें

9 निजी यूनिवर्सिटी के खिलाफ जांच में अनियमितताएं, उच्च शिक्षा विभाग ने की रिपोर्ट तैयार

Saturday, May 11, 2019 12:50 PM
फाइल फोटो

जयपुर। उच्च शिक्षा विभाग ने फर्जी मार्कशीट और अन्य शिकायतों को लेकर प्रदेश की नौ प्राइवेट यूनिवर्सिटी के खिलाफ जांच रिपोर्ट तैयार कर ली है। रिपोर्ट में कई यूनिवर्सिटी में गंभीर अनियमितताएं सामने आई हैं तो कई में कुछ शिकायतें झूठी निकली हैं। कुछ यूनिवर्सिटी की अंतिम जांच रिपोर्ट का अभी इंतजार बना हुआ है। विभाग ने नौ निजी विश्वविद्यालयों की अनियमितताओं की जांच के लिए गठित समितियों की प्रगति रिपोर्ट तैयार की है, जिसमें माधव विश्वविद्यालय पिंडवाड़ा सिरोही, ओपीजेएस विश्वविद्यालय चूरू, श्री जगदीश प्रसाद झाबरमल टिबेरवाल विश्वविद्यालय झुंझुनूं, सिंघानिया विश्वविद्यालय झुंझुनूं, श्रीधर विश्वविद्यालय झुंझुनूं, भगवंत विश्वविद्यालय अजमेर, निम्स विश्वविद्यालय जयपुर, पेसिफिक यूनिवर्सिटी उदयपुर तथा सनराईज विश्वविद्यालय अलवर की जांच रिपोर्ट शामिल है।

चूरू विश्वविद्यालय में अनियमितताओं पर नोटिस के बाद जबाव पर विभाग संतुष्ट नहीं है और जांच प्रक्रिया जारी है। श्री जगदीश यूनिवर्सिटी झुंझुनूं को जारी नोटिस के जबाव से भी विभाग संतुष्ट नहीं है और जबाव के लिए एक मौका और दिया गया है। सिरोही यूनिवर्सिटी में जांच समिति ने पालना रिपोर्ट आधार पर प्रकरण को बंद कर दिया गया है। झुंझुनूं के श्रीधर विश्वविद्यालय की मार्कशीट बाजार में उपलब्ध होने की शिकायतों पर नोटिस के बाद जबाव से भी विभाग संतुष्ट नही है। भगवंत यूनिवर्सिटी अजमेर में कई अनियमितताएं सामने आने पर विभाग विश्वविद्यालय के जबाव से संतुष्ट नहीं है और फिर जांच शुरू कर दी गई है। निम्स यूनिवर्सिटी की शिकायतों के मामले में जांच समिति का पुनर्गठन कर जांच कराई जा रही है। 

यह भी पढ़ें:

राजस्थान घूमर क्वीन-2020: एकल नृत्य प्रतियोगिता में बालिकाओं ने दिखाया टैलेंट

राजस्थान घूमर क्वीन 2020 का फाइनल राउण्ड रविवार को गोपालापुरा बाईपास स्थित एक निजी होटल में किया गया। प्रतियोगिता के फाइनल राउण्ड में 21 फाइनलिस्ट ने भाग लिया, जिनकी प्रतिभा को सेलिब्रिटी जज प्रिया गौर, मॉडल एक्टर संजय मलिक, फिल्म मेकर एवं डायरेक्टर शैलजा बंसल ने जज किया।

24/02/2020

जेईएन के 1054 पदों पर होगी भर्ती, राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जारी किया विज्ञापन

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ने जेईएन पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। बोर्ड ने 1054 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है।

13/02/2020

उपनिरीक्षक और एसआई परीक्षा के परिणाम जारी

राजस्थान लोकसेवा आयोग ने उपनिरीक्षक (एसआई) प्लाटून कमांडर संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2016 का परिणाम जारी कर दिया है।

27/08/2019

एसआई परीक्षा के परिणाम में 142 अभ्यर्थी और शामिल

राजस्थान लोक सेवा आयोग उप निरीक्षक, प्लाटून कमाण्डर संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2016 के 26 अगस्त को जारी परिणाम को विस्तारित करते हुए भूतपूर्व सैनिक श्रेणी के 142 अभ्यर्थियों को शारीरिक दक्षता परीक्षा के लिए उनकी पात्रता की शर्त पर अस्थाई रूप से सफल घोषित किया जाता है

29/08/2019

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को जयपुर में जेकेएलयू लॉरेंट अवॉर्ड से किया सम्मानित

अजमेर रोड स्थित जेके लक्ष्मीपत यूनिवर्सिटी में शनिवार को जेकेएलयू लॉरेंट अवॉर्ड समारोह 2019 का आयोजन किया गया

07/09/2019

राजस्थान बोर्ड 12वीं आर्ट्स का परिणाम 22 मई को होगा घोषित

12वीं कला का परिणाम जारी बुधवार शाम को 3 बजे जारी किया जाएगा। शिक्षा मंत्री गोविंद डोटासरा ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

21/05/2019

जापान एडवांस्ड लेवल कोर्स में बच्चों का चयन, विशेष कार्यक्रम के तहत जॉइंट वेंचर साइन

बियानी ग्रुप ऑफ कॉलेजेज में एक विशेष कार्यक्रम के तहत जापान से आई कम्पनी इसेफू डस और सुजुकी के साथ, बियानी ग्रुप ऑफ कॉलेजेज ने एक जॉइंट वेंचर साइन किया है। इस एमओयू के अंतर्गत 13 बच्चों का चयन किया गया जो एक वर्ष से लगातार जापानी लैंग्वेज का एडवांस्ड लेवल कोर्स सिख रहे थे।

24/02/2020