Dainik Navajyoti Logo
Saturday 22nd of February 2020
 
हनुमानगढ़

राजस्थान की इस छात्रा का रिजल्ट देखकर आप कहेंगे, सरकारी स्कूल हों तो ऐसे हों

Wednesday, May 15, 2019 22:50 PM
प्रदेश के शिक्षामंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने साक्षी को बधाई दी है और उनकी मार्कसीट भी ट्विटर पर शेयर की है।

हनुमानगढ़। राजस्थान बोर्ड का बुधवार को 12वीं साइंस और कॉमर्स का परिणाम घोषित हो गया। इस बार भी छात्राओं का रिजल्ट छात्रों से कई प्रतिशत अच्छा रहा। वहीं, एक चौंकाने वाला रिजल्ट भी आया है, जिसको लेकर पूरे प्रदेश में चर्चा हो रही है।  राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय संगरिया (हनुमानगढ़) की होनहार छात्रा साक्षी ने साइंस वर्ग में 98.20 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं।

इस बारे में प्रदेश के शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने ट्वीट कर बताया कि होनहार छात्रा साक्षी ने यह साबित किया कि सरकारी विद्यालय में अध्ययन करके भी उत्कृष्ट प्रदर्शन किया जा सकता है। डोटासरा ने कहा कि साक्षी, उसके अभिभावक एवं समस्त गुरुजनों को बहुत-बहुत बधाई और मार्कसीट भी ट्विटर पर डाली है।

बता दें कि सरकारी स्कूलों की पढ़ाई पर सवाल खड़े करने वाले लोगों के लिए साक्षी का बेहतरीन रिजल्ट बेहतरीन उत्तर है। साक्षी के शानदार रिजल्ट से कई बातों पर गौर करने की जरूरत है, अगर सरकारी स्कूल के विद्यार्थी दृढ़ निश्चय होकर पढ़ाई करें और सरकारी स्कूल के अध्यापक भी पूरी ईमानदारी और दृढ़ता के साथ बच्चों को पढ़ाएं तो सरकारी स्कूलों की पढ़ाई पर कभी सवालिया निशान नहीं लगेंगे। विशेषकर सरकारी स्कूलों के अध्यापकों को अपने कर्तव्य का ईमानदारी से पालन करने की जरूरत है, जिससे हर साल साक्षी जैसे तमाम होनहार बच्चे तैयार हो सकेंगे।

यह भी पढ़ें:

मसूद के आतंकी घोषित होने पर कांग्रेस मना रही है शोक : योगी

भाजपा के स्टार प्रचारक और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को श्रीगंगानगर लोकसभा सीट पर होने वाले चुनाव को लेकर रावतसर में जनसभा को सम्बोधित किया।

03/05/2019

ड्रग तस्करों को पकड़ने आई पंजाब पुलिस पर हमला, 1 ग्रामीण की मौत, 7 पुलिसकर्मी जख्मी

संगरिया के कस्बा डबवाली के गांव देसुजोधा में ड्रग तस्करों को पकड़ने के लिए बंठिडा पुलिस व ग्रामीणों में मुठभेड़ का मामला सामने आया है। फायरिंग में एक पुलिसकर्मी और एक ग्रामीण को गोली लगी, जिनमें से ग्रामीण की मौत हो गई, साथ ही 6 अन्य पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।

10/10/2019

अपहरण कर की गई थी दीप्ति की हत्या, अज्ञात बदमाशों के खिलाफ अपहरण-हत्या का मामला दर्ज

अपने ननिहाल दिल्ली के साकेत नगर में रह कर पढ़ रही संगरिया निवासी इक्कीस वर्षीय दीप्ति गोयल पुत्री हुनमान प्रसाद लाला की अपहरण के बाद हत्या की गई थी। उसका शव शनिवार को धारूहेड़ा हरियाणा के नंदरामपुर बास रोड पर रामनगर के निकट बरामद हुआ था।

09/12/2019

हनुमानगढ़ में दिव्यांग और नव मतदाताओं का किया स्वागत

राज्य में दूसरे चरण का मतदान चल रहा है। इस लेकर लोगों में काफी उत्साह देखने को मिल रहा है। लोग लाइनों में लगकर वोट डाल रहे है।

06/05/2019

दीप्ति गोयल हत्याकांड : पुलिस रिमांड में आरोपी ने किए कई खुलासे, अवैध पिस्टल से की थी हत्या

दीप्ति गोयल हत्याकांड के मुख्य आरोपी हेमंत लांबा का चाल और चरित्र दोनों ही अब धीरे-धीरे पुलिस के सामने आ रहे हैं। छह दिन के पुलिस रिमान्ड के दौरान कई खुलासे हुए हैं।

16/12/2019

हनुमानगढ़ में अनियंत्रित कार दीवार से टकराई, 4 की मौत, 1 घायल

हनुमानगढ़ जिले के टाउन थाना क्षेत्र में बीती रात एक कार के सड़क किनारे मकान की चारदीवारी के पिल्लर से टकराने से कार में सवार चार युवकों की मौत हो गई, जबकि एक युवक घायल हो गया।

13/02/2020

स्कूली छात्रा से दो युवकों ने किया दुष्कर्म, मामला दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

हनुमानगढ़ जिले में एक स्कूली छात्रा से दो युवकों द्वारा सूने मकान में ले जाकर दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

16/01/2020