Dainik Navajyoti Logo
Monday 21st of September 2020
 
भीलवाडा

असामाजिक तत्वों का शांत माहौल में जहर घोलने का प्रयास, डॉ. मुखर्जी की प्रतिमा को किया क्षतिग्रस्त

Monday, August 12, 2019 23:50 PM
जिला कलक्टर एवं पुलिस अधीक्षक से घटना की जानकारी लेते क्षेत्रीय विधायक मेघवाल।

 शाहपुरा।  कस्बे के उम्मेद सागर चौराहे पर लगी भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा को बीती रात अज्ञात असामाजिक तत्वों द्वारा क्षतिग्रस्त कर भीलवाड़ा जिले के शांत माहौल में जहर घोलने का प्रयास किया है। उक्त घटना को लेकर भाजपा कार्यकतार्ओं में रोष व्याप्त हो गया। वहीं जिला कलक्टर व पुलिस अधीक्षक ने लोगों से शांति बनाये रखने की अपील करते हुए आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी करने का आश्वासन दिया।

जानकारी के अनुसार सोमवार सुबह सैर करके लौट रहे कुछ लोगों ने उम्मेदसागर  चौराहे पर लगी डॉ. मुखर्जी की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त देखकर अन्य लोगों को सूचना दी। इसके कुछ ही देर में मौके पर दर्जनों लोग एकत्रित हो गए। मामले की जानकारी मिलते ही थाना अधिकारी भजनलाल भी मय जाब्ता मौके पर पहुंचे और लोगों से शांति की अपील की। मामले की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनुकृति उज्जैनिया, पुलिस उपाधीक्षक भरत सिंह व अन्य प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और उच्चाधिकारियों को मामले की जानकारी दी। इस पर करीब 9 बजे पुलिस अधीक्षक हरेंद्र महावर व जिला कलक्टर राजेन्द्र भट्ट भी मौके पर पहुंच गए और मामले की जानकारी लेकर स्थानीय लोगों को संयम बरतने की अपील की। भाजपा नगर अध्यक्ष  रघुनंदन सोनी, पूर्व पालिका अध्यक्ष कन्हैयालाल धाकड़,  वरिष्ठ भाजपा नेता राधेश्याम जीनगर  आदि ने बताया कि यह वारदात किसी असामाजिक तत्वों द्वारा की गई है जो कि कस्बे की शांति को भंग करना चाहता है। पुलिस अधीक्षक महावर ने कस्बा वासियों को बताया कि पुलिस की टीम शीघ्र आरोपी को पकड़ लेगी । बाद में पुलिस ने क्षतिग्रस्त प्रतिमा को पुन: चिपकाकर जोड़ दिया। विदित है कि वर्ष 1995 में उक्त चौराहे पर डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा स्थापित की गई थी। एहतियातन कस्बे में अतिरिक्त पुलिस जाब्ता तैनात कर दिया गया जो चप्पे-चप्पे पर निगाहे बनाये हुए है। वहीं पुलिस ने अज्ञात असामाजिक तत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर  उनकी तलाश शुरू की है। 

रैली निकाल सौंपा ज्ञापन
उक्त मामले को लेकर भाजपाइयों में आक्रोश व्याप्त हो गया। जिला अध्यक्ष लक्ष्मीनारायण डाड,युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष अनमोल पाराशर व अन्य जिला पदाधिकारी शाहपुरा पहुंचे तथा उनके नेतृत्व में त्रिमूर्ति चौराहे से शांतिपूर्वक रैली निकालकर स्थानीय पुलिस चौकी में जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट और पुलिस अधीक्षक हरेंद्र महावर  को ज्ञापन सौंपकर आरोपी की गिरफ्तारी कर कठोर दंड दिलाने की मांग की। जिला कलेक्टर राजेंद्र भट्ट और पुलिस अधीक्षक हरेंद्र महावर ने प्रतिनिधि मंडल को शीघ्र ही आरोपियों की गिरफ्तारी का आश्वासन दिया।  मेघवाल भी पहुंचे शाहपुरा, ली जानकारी 
शाहपुरा। स्थानीय भाजपा नेताओं द्वारा जानकारी मिलते ही स्थानीय विधायक एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल भी दोपहर को जयपुर से शाहपुरा पहुंच गए और सीधे घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जानकारी ली। 
 
इनका कहना है  
अज्ञात व्यक्ति द्वारा शांत माहौल को बिगाड़ने के लिए यह साजिश की गई है। वो बख्से नहीं जायेंगे। पुलिस की टीमें गठित कर दी गई है। जो गिरफ्तारी के प्रयास कर रही है। आमजन शांति बनाये रखे। पुलिस प्रशासन कार्यवाही कर रहा है। 
हरेन्द्र कुमार महावर 
एसपी भीलवाड़ा 
 
यह भी पढ़ें:

ट्रक में ठूंस-ठूंस कर भर रखा गौवंश कराया मुक्त, एक की मौत

मांडलगढ़ थाना पुलिस ने बीती रात टोल नाके पर कार्रवाई करते हुए एक ट्रक से 60 बछड़े (बेल) बरामद किए। जिनमें से एक की मौत हो गई।

26/11/2019

गोवटा बांध की पाल टूटी, कई गांवों में हाई अलर्ट

मांडलगढ़ क्षेत्र में एक सप्ताह से चल रही भारी बारिश के कारण मांडलगढ़ से 7 किमी दूर स्थित बाणमाताजी गोवटा बांध की दीवार तेज बहाव के कारण क्षतिग्रस्त होकर टूट गई।

18/08/2019

जमीन का भू-रूपान्तरण करने व अग्रेषण रिपोर्ट बनाने के नाम पर मांगी रिश्वत, 1.51 लाख लेते पटवारी ट्रैप

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की स्पेशल यूनिट ने शुक्रवार को हमीरगढ़ पटवारी सौमित्र दाधीच को एक लाख 51 हजार रुपए की रिश्वत राशि रंगेहाथ गिरफ्तार किया

06/03/2020

भीलवाड़ा में एक और पॉजिटिव मिला, संक्रमित रोगियों की संख्या हुई 13

भीलवाड़ा में रविवार को भी एक और कोरोना पॉजिटिव रोगी सामने आया। नया रोगी भी बांगड़ अस्पताल का कार्मिक है। इसके साथ ही अब तक कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या बढ़कर 13 हो गई है। रविवार को 59 नए सेम्पल भेजे गए जबकि 5 को संदिग्ध मानते हुए आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। वर्तमान में जिले में 32 संदिग्ध कोरोना संक्रमित रोगी एमजी अस्पताल के आईसोलेशन वार्ड में भर्ती हैं।

22/03/2020

भीलवाड़ा में प्रोसेस हाउस में लगी भीषण आग

मिली जानकारी के अनुसार चित्तौड़ रोड स्थित चेयरमैन प्रोसेस में तड़के लगी आग ने विकराल रूप ले लिया।

13/05/2019

जिला परिषद की बैठक में विधायक जब्बरसिंह सांखला ने अफसरों को दी गालियां

आसीन्द विधायक सांखला ने साधारण सभा में निकाली अफसरों को गालियां तो मांडल विधायक जाट ने तू-तड़ाके से किये सवाल-जवाब,- जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक में विधायकों के अमर्यादित बोल से महिला सदस्याएं हुई असहज

29/08/2019

भीलवाड़ा में 5 और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि, अब तक कुल 11 मामले आए सामने

रदेश में कोरोना संक्रमण बड़ी तेजी से फेल रहा है। भीलवाड़ा में शुक्रवार को 6 संक्रमितों की पुष्टि होने के बाद अब शनिवार को जांच मे 5 और कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं। यह सभी संक्रमित बांगड़ अस्पताल में मिले 6 पॉजिटिव मरीजों के साथ काम कर रहे थे।

20/03/2020