Dainik Navajyoti Logo
Sunday 20th of June 2021
 
नागौर

नागौर: थांवला में पकड़ी अवैध अफीम की खेती, चारे में दबाकर रखे डोडे और जलाए गए पौधे भी जब्त

Saturday, April 03, 2021 10:30 AM
प्याज और सौंफ की फसल के बीच पकड़ी अफीम की खेती।

नागौर। पुलिस की डीएसटी टीम ने शुक्रवार को जिले के थांवला क्षेत्र में एक खेत में प्याज की फसल के बीच बोए गए अवैध अफीम के 737 पौधे जब्त कर एक जने को गिरफ्तार किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जिला पुलिस अधीक्षक श्वेता धनखड़ द्वारा दिए गए गोपनीय टास्क के तहत डीएसटी प्रभारी विष्णुदत्त शर्मा ने मय टीम के थांवला क्षेत्र के किल्ला गांव की कारवाड़ की ढाणी में दबिश दी, जहां शोभाराम पुत्र नारायणराम कुमावत ने अपने मकान के सामने स्थित खेत में प्याज की फसल के बीच जिसके चारों तरफ सौंप के पौधे लगा रखे थे। उनके बीच अवैध अफीम के पौधों की बुआई कर रखी थी।

मुखबिर से मिली जानकारी के आधार पर डीएसटी टीम व थांवला पुलिस ने संयुक्त रूप से गहनता के साथ तलाशी लेकर प्याज की फसल के बीच बोए गए 737 पौधे बरामद किए। आरोपी शोभाराम ने पौधों में लगे कुछ डोडे तोड़कर अलग से एक कट्टे में घर में बने चारा गोदाम में पशु चारे के बीच दबाकर रखे थे, जिसे भी डीएसटी टीम ने बरामद कर लिया। आरोपी द्वारा इस कार्रवाई की भनक लगने पर उसने डीएसटी टीम को दूर से देखकर अफीम के कुछ सूखे पौधे जला दिए। डीएसटी टीम ने जले हुए पौधों को भी जब्त कर लिया। आरोपी शोभाराम को गिरफ्तार कर डेगाना थानाधिकारी सुभाष पूनिया के सुपुर्द किया गया।

परफेक्ट जीवनसंगी की तलाश? राजस्थानी मैट्रिमोनी पर निःशुल्क  रजिस्ट्रेशन करे!

यह भी पढ़ें:

फर्जी सिपाई बनकर बेवा से मांगे 50 हजार

एक युवती से मारपीट कर जेवरात लूटने के एक मामले में एक व्यक्ति द्वार फर्जी सिपाई बनकर पीड़िता की मां से जांच अपने पक्ष में करवाने के नाम पर 50 हजार रुपए मांगने का मामला सामने आया है। हालांकि आरोपी को रुपए देने के लिए पीड़िता के पुत्र ने उसके कहे अनुसार तीन-चार जगह रुपए लेकर गया लेकिन आरोपी जगह बदलता रहा व आखिर उसने अपना फोन बंद कर दिया।

15/09/2019

कांग्रेस नहीं है भाजपा की तरह झांसेबाज : गहलोत

डेगाना में नागौर रोड़ पर स्थित कांग्रेस कार्यालय में बुधवार को कांग्रेस की राजसमंद लोकसभा स्तरीय आमसभा हुई, जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस पार्टी भाजपा की तरह झांसे नहीं देती है, जो कहती है, वो करके भी दिखाती है।

18/04/2019

भादवा में बाढ़, एक दर्जन से अधिक लोग फंसे

रेस्क्यू टीम ने पहुंचकर सुरक्षित बाहर निकाला, परबतसर क्षेत्र में 174 एमएम बारिश दर्ज

17/08/2019

जैन समाज के संतों का त्याग और तप हमारे लिए प्रेरणा है: हनुमान बेनीवाल

सांसद बेनीवाल ने संतों का आशीर्वाद लिया। उन्होंने कहा कि जैन समाज के संतों के त्याग और तप हमारे लिए प्रेरणा है, उनके आदर्शो से समाज सुधार हुआ है।

11/09/2019

मदर्स डे: 39 साल पहले पति की हत्या, लोगों के घरों में काम कर बच्चों को पढ़ाया और कामयाब बनाया

आज मदर्स डे है, इसलिए आज खबर नहीं एक ऐसी मां के संघर्ष की सच्ची कहानी बता रहे हैं, जिसने आज से 39 साल पहले एक विवाद के चलते पति की हत्या हो जाने के बाद भी हार नहीं मानी और विपरीत परिस्थितियों में संघर्षों से जूझते हुए लोगों के घरों में झाड़ू-पोछा, बर्तन व कपड़े धोकर अपने बच्चों का पालन पोषण किया, अच्छी शिक्षा दिलाई और उन्हें सफलता के मुकाम तक पहुंचाया।

10/05/2020

हनुमान बेनीवाल ने राजस्थान यूनिवर्सिटी को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देने की मांग उठाई

नागौर में अतिरिक्त केवी स्कूल खोलने व सैनिक स्कूल खोलने की मांग की, जिस पर प्रधानमंत्री ने सकारात्मक आश्वासन दिया है।

13/07/2019

आईजी के साथ वार्ता विफल, प्रदर्शन जारी रखने का ऐलान

जमीन विवाद में अधेड़ की मौत का मामला, मांगों को लेकर चौथे दिन भी नहीं बन पाई सहमति, खींवसर सीएचसी में रखा रहा शव

13/11/2019