Dainik Navajyoti Logo
Monday 19th of April 2021
 
नागौर

वार्ड 11 में आरएलपी के आने त्रिकोणीय हो गया मुकाबला

Tuesday, November 24, 2020 16:00 PM
चुनाव त्रिकोणीय हो गया है।

रियां बड़ी। कोरोना के कहर के कारण प्रदेश में स्थगित हुए पंचायत समिति व जिला परिषद चुनाव हो रहे है। नए परिसीमन व इस बार नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल की पार्टी आरएलपी के मैदान में उतरने के बाद नागौर जिला परिषद के वार्ड 11 में बहुत ही रोचक मुकाबला नजर आ रहा है। यहां इस बार चुनाव सीधा कांग्रेस-बीजेपी में न होकर आरएलपी के आने से त्रिकोणीय हो गया है। चुनाव प्रचार के अंतिम दौर में तीनों ही प्रत्याशियों ने अपनी पूरी ताकत लगा दी है। कोविड-19 के बीच प्रत्याशी प्रचार कर रहे है।

नए परिसीमन के बाद रियां बड़ी पंचायत समिति व भैरूंदा पंचायत समिति क्षेत्र की ग्राम पंचायतों, बग्गड़, डोडियाना, गोल, पालड़ी कलां, मेवड़ा, नथावड़ा, बिखरनियां और भैरुन्दा को लेकर वार्ड संख्या 11 का गठन किया गया है। इस बार यह वार्ड सामान्य जाती की महिला के लिए आरक्षित है। चुनावों को लेकर यहां वार्ड के मतदाताओं में भी काफी उत्सुकता है। इस वार्ड में कुल 47,980 लोग मतदान करेंगे। सर्वाधिक मतदाता भैरुन्दा व पादू में है।

जिला परिषद के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस व आरएलपी के प्रत्याशियों में त्रिकोणीय मुकाबला है। बीजेपी ने यहां भैरुन्दा की चुकली देवी, कांग्रेस ने सुप्यार देवी और आरएलपी ने अल्पसंख्यक वर्ग से शहनाज को अपना प्रत्याशी बनाया है।  इस वार्ड में कांग्रेस बेहतर स्थिति में होती है, लेकिन इस बार आरएलपी प्रत्याशी के अल्पसंख्यक वर्ग से होने के कारण कांग्रेस को यहां नुकसान हो सकता है। आरएलपी ने शहनाज बानों को प्रत्याक्षी बनाकर चुनाव अपने पक्ष में करने का प्रयास किया है।

 

यह भी पढ़ें:

जंगल में 50 से अधिक मोर मिले मृत

जंगल में 50 से अधिक मोर मिले मृत जहरीला दाना बिखरा पड़ा मिला, ग्रामीणों ने आधा दर्जन मोरों की बचाई जान

17/02/2020

ट्रेलर व कार की भिड़ंत में दो युवकों की मौत

डांगावास-जैतारण बाईपास पर शुक्रवार शाम एक ट्रेलर व कार में हुई भिड़ंत में कार में सुवार दो युवकों की मौत हो गई।

10/01/2020

प्रत्याशियों की नामांकन रैलियों को संबोधित करने सतीश पूनिया हेलिकॉप्टर से रवाना

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया सोमवार को मण्डावा विधानसभा क्षेत्र के उप-चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में नामांकन रैली में भाग लेने के लिए क्षेत्र के मलसीसर गांव जाएंगे।

29/09/2019

मुकदमा दर्ज कराने पर पीड़ित पक्ष पर लाठी-डंडों से हमला

देह व्यापार चलाने और एक युवक का अश्लील फोटो व वीडियो बनाकर ब्लैकमेल कर तीन लाख रुपए ऐंठने के आरोपियों ने मुकदमा दर्ज होने पर दबंगई दिखाई। उन्होंने मुकदमा वापस लेने की धमकियां देते हुए पीड़ित पक्ष पर लाठी-डंडों से हमला कर दिया।

12/08/2019

बंजारा सहित सभी घुमन्तु जातियों के स्थाई पुनर्वास हेतु सरकार लाये एक्ट: हनुमान बेनीवाल

सांसद हनुमान बेनीवाल के नेतृव्त में पशु प्रदर्शनी स्टेडियम में कई मुद्दों को लेकर महापड़ाव डाला, उजाड़ी गई बस्तियों के पुनर्वास पैकेज, रालोपा विधायकों सहित बंजारा समाज के लोगों पर दर्ज झूठे मुकदमे को वापस लेने सहित कई मांगे की गई।

30/08/2019

हादसे में 15 महीने की बच्ची सहित 4 की मौत

नावांसिटी उपखंड मुख्यालय के बाहर से गुजर रहे बाइपास पर पंचायत समिति के नए भवन के पास मंगलवार रात करीब डेढ़ बजे गाय को बचाने के प्रयास में एक कार पलट गई। हादसे में चार लोगों की मौत हो गई, जिसमें एक पंद्रह माह की मासूम भी शामिल है।

08/05/2019

जिले की विभिन्न बैंकों में जमा हो गए 1.39 लाख के जाली नोट

जिले की विभिन्न बैंकों में बैंक कर्मचारियों की लापरवाही से अप्रैल 2017 से मार्च 2018 के बीच 1 लाख 39 हजार 500 रुपए के जाली नोट जमा कर लिए गए। इसका खुलासा तब हुआ, जब नोटों को जयपुर स्थित भारतीय रिजर्व बैंक कार्यालय भेजा गया और वहां संदेह होने पर संदिग्ध नोटों को नासिक मुद्रणालय भेजा गया, जहां जाली नोटों के रूप में प्रमाणित किया गया।

20/06/2019