Dainik Navajyoti Logo
Saturday 6th of June 2020
 
पाली

जवाई पुनर्भरण योजना को बजट में शामिल नहीं करना जनता के साथ सौतेला व्यवहार : राठौड़

Wednesday, July 10, 2019 00:35 AM

पाली । पूर्व सरकारी उप मुख्य सचेतक मदन राठौड़ ने राज्य सरकार के बजट को ‘कागजों का पुलिन्दा’ बताते हुए निराशाजनक बताया। राठौड़ ने कहा कि गहलोत ने अपने बजट भाषण में यह नही बताया कि यह सभी घोषणाऐं इसी वित्तीय वर्ष में लागू होगी, बल्कि बार-बार यह कहा कि भविष्य में लागू होगी। उन्होंने कहा कि गहलोत ने जवाई पुनर्भरण योजना को बजट में शामिल नहीं कर पाली जिले के साथ सौतेला व्यवहार किया गया है। पूर्व सरकार ने 6 हजार करोड़ स्वीकृत किए गए थे, जिसे रोक दिया गया। नदी जोड़ों की दिशा में कोई कदम नहीं उठाया। बजट भाषण में सबको पानी देने की बात की, मगर पानी आएगा कहां से?


गली-मोहल्ले में अस्पताल की बात की मगर उसके लिए कोई संशाधन का प्रावधान नहीं। हर पंचायत पर नन्दी शालाएं खोलने की घोषणाएं की, मगर गौशालाओं के अनुदान का प्रावधान नहीं। राज्य में निवेश लाने की कोई योजना नहीं, राज्य में बढ़ रही घटनाओं के बाबजूद महिला सुरक्षा के लिए बजट में कोई प्रावधान नहीं,  बजट में गहलोत ने पेट्रोल-डीजल पर वैट बढ़ाने के साथ ही जमीनों की डीएलसी दरें बढाने से जनता पर भार बढाया है। राठौड़ ने कहा कि मुख्यमंत्री गहलोत ने बजट में राज्य के आधारभूत विकास का कोई प्रावधान न कर, केन्द्र सरकार के आधारभुत विकास कार्यों को ही अपना दिखाने की कोशिश की है।


राठौड़ ने राज्य की कांग्रेसनित सरकार पर विकास कार्यो में रोड़े अटकाने का आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा शासन में स्वीकृत सड़क, पेयजल एंव बिजली विकास कार्यो को प्रदेश की वर्तमान कांग्रेस सरकार ने राजनैतिक द्धैषता से रोक दिया है, जिस कारण सड़कों, पूलों सहित पेयजल योजनाओं के कार्य बजट के अभाव मे अधुरे बन्द पड़े है, जिससे जनता परेशान हो रही है। अपने आपको किसान हितेषी बताने वाली कांग्रेस सरकार ने किसानों के साथ भी वादा खिलाफी की है, दस दिन में किसानों का ऋण माफी करने वाले कांग्रेस नेता इस्तीफा - इस्तीफा का खेल खेल रहे है। 

यह भी पढ़ें:

पेयजल व चिकित्सकों के रिक्त चल रहे पदों को भरने की मांग, कलक्टर को दिया ज्ञापन

नगरपालिका क्षेत्र में पेयजल वितरण सम्बंधित समस्याओं एवं सुमेरपुर-तखतगढ के राजकीय अस्पतालो सहित विधानसभा क्षेत्र में रिक्त पड़े डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ के पदों को भरने को लेकर विधायक जोराराम कुमावत के नेतृत्व में शहर के गणमान्य लोगों ने जिला कलक्टर दिनेशचंद जैन को ज्ञापन दिया।

04/10/2019

सांडेराव पुलिस ने जब्त किया 204 किलो अवैध डोडा पोस्त

पुलिस ने नाकाबंदी कर स्कार्पियो गाडी में बोरों में भरा 2 क्विंटल 4 किलो डोडा पोस्त पकड़ने में कामयाबी हासिल की। पुलिस सूत्रों के अनुसार जिले में अवैध रूप से मादक पदार्थो की रोकथाम के लिये विशेष अभियान के तहत निशांत भारद्वाज डीवाई एसपी सुमेरपुर के निर्देशन में गुरूवार अलसुबह मुखबिर की सूचना पर नाकाबंदी करवा दी।

12/09/2019

9 किलो 700 ग्राम पोस्त डोडा बरामद, एक गिरफ्तार

मादक पदार्थो का हब बनते जा रहे सोजत क्षैत्र में सामाजिक संगठनों के लगातार बढते दबाव के बाद सोजत पुलिस ने एक बड़ी कार्यवाही करते हुए सोजत निवासी माणकराम पुत्र रामचन्द सैन से 9 किलो 700 ग्राम पोस्त डोडा बरामद किया।

28/06/2019

पत्नी की हत्या के आरोपी को आजीवन कारावास

बाली के अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश श्रीमति सीमा मेवाड़ा ने पत्नी की हत्या के आरोपी पति को पर्याप्त गवाहों एवं सबूतों के आधार पर आजीवन कारावास की सजा के साथ ही जुर्माने से दंडित करने के आदेश दिये।

06/02/2020

आवश्यक सेवाओं को सुचारू करने के दिए निर्देश

कलक्टर दिनेश चन्द जैन ने सोमवार को कलक्ट्रेट कक्ष में साप्ताहिक बैठक लेकर जिले में पेयजल, बिजली, चिकित्सा, शिक्षा व अन्य आवश्यक व्यवस्थाओं को सुचारू रखने के संबंध में समीक्षा कर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए।

13/01/2020

केंद्रीय मंत्री से मिले देवरिया, जैतारण निमाज मारवाड़ क्षेत्र के प्रवासी उद्यमी

जैतारण कस्बे सहित आसपास क्षेत्र के तिरुपति तिरुमला में रह रहे प्रवासी उद्यमी रविवार को तिरुपति प्रवास पर एवं तिरुपति तिरुमला बालाजी के दर्शन करने आए केंद्रीय मंत्री गजेंद्रसिंह शेखावत से मिले। उद्यमियों ने केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत का एयर बाईपास रोड खादी कॉलोनी में माला व साफा पहनाकर बड़े हुजूम के साथ व मारवाड़ी अंदाज में स्वागत किया गया।

19/08/2019

सीएम गहलोत कल गिरी-सुमेल आएंगे

जिले के गिरी जैता-कूंपा रणस्थली पर रविवार को दोपहर 11 बजे आयोजित होने वाले बलिदान दिवस समारोह में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शिरकत करेंगे। इसे लेकर गुरुवार को पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने गिरी पहुंच कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया।

03/01/2020