Dainik Navajyoti Logo
Friday 24th of January 2020
 
सिरोही

बम नुमा यंत्र को फोड़ते समय विस्फोट, एक की मौत एक घायल

Monday, August 12, 2019 01:30 AM

आबूरोड । नदी से मिले नारियल नुमा यंत्र को खोलने के दौरान हुआ ब्लास्ट एक की मौत एक घायल। रीको पुलिस थाना अंतर्गत आने वाले वासडा गांव में नाथ जोगी समुदाय के एक परिवार ने कल नदी में मिले नारियल नुमा हथ गोले को खोलने का प्रयास किया नहीं खुलने पर पत्थर मारा जिसके चलते ब्लास्ट होने पर एक युवक की मौत हो गई वहीं एक गंभीर रूप से घायल हो गया।  घटना के अनुसार रविवार को दशा माता मूर्ति विसर्जन के दौरान भोपा नाथ पुत्र सुरम नाथ आयु 10 वर्ष बनास नदी में एक नारियल जैसा दिखने वाला गोला मिला था जिसे वह अपने साथ घर ले आया आज उस गोले को खोलने का प्रयास किया तो नहीं खुला इस पर मौके पर पहुंचे ज्वार नाथ आयु 35 साल ने गोले पर बड़ा पत्थर दे मारा जिससे उसमें ब्लास्ट हो गया।


पत्थर मारने से हुए ब्लास्ट में ज्वार नाथ के हाथ की उंगलियां उड़ने के साथ ही सीने में छर्रे लगने से ज्वार नाथ की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 10 वर्षीय भोपा नाथ गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों ही घायलों को तत्काल राजकीय चिकित्सालय लाया गया तब तक एक की मौत हो चुकी थी घटना की जानकारी पुलिस को  मिलने पर मौके पर पहुची एवं  घटनास्थल का निरीक्षण किया तो पाया कि वहां पड़े खून पर बजरी इत्यादि डाल दी गई फि र भी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर साक्ष्य एकत्रित किए। वहीं थानाधिकारी चंपालाल ने अस्पताल पहुंच कर परिजनों से घटना की जानकारी ली। जहां घायल का उपचार जारी है।

यह भी पढ़ें:

रीको पुलिस ने हरियाणा निर्मित शराब पकड़ी, एक गिरफ्तार

जिला पुलिस अधीक्षक कल्याणमल मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक हर्ष रत्नु एवं वृत्ताधिकारी प्रवीण कुमार के सुपरविजन में अवैध शराब की रोकथाम को लेकर चलाये जा रहे अभियान के तहत थानाधिकारी चम्पालाल के नेतृत्व में गठित टीम ने मावल चैक पोस्ट पर ट्रक की तलाशी के दौरान 425 कार्टन अवैध शराब की बरामद कर चालक को गिरफ्तार किया।

01/12/2019

बड़ी जल परियोजना ही बदल सकती है जिले की तस्वीर

सिरोही जिले को पेयजल व सिंचाई के लिए एक बड़ी परियोजना से जोड़ने की जरुरत है, चुनावों के समय राजनेताओं द्वारा इस समस्या को दूर करने के लिए वादे किए जाते है ओर इन वादों को लेकर ईमानदार प्रयास नहीं किए जाते ओर उसके स्थान पर छोटा विकल्प प्रस्तुत कर छुटकारा पाने का प्रयास किया जाता रहा है।

18/07/2019

दोहरे हत्याकांड के आरोपी को आजीवन कारावास की सजा

अपर जिला सेशन न्यायालय ने संपत्ति विवाद में माउंट आबू के दो वर्ष पूर्व दोहरे हत्याकांड के मामले में आरोपी भतीजे अपने काका और भाई की हत्या के मामले में दंडित करते हुए दोहरा आजीवन कारावास की सजा सुनाई। साथ ही न्यायालय ने 25 हजार के अर्थदंड से दंडित करने के आदेश दिए।

29/11/2019

ट्रेलर व बोलेरो भिडंत में दो की मौत, दो गंभीर घायल

सिरोही शिवगंज राजमार्ग पर रविवार को ट्रेलर व बोलेरों की आमने-सामने भिड़ंत होने से दो युवकों की मौके पर मृत्यु हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार सिरोही के मांडवा रोड पर जबरदस्त ट्रेलर बोलेरो भिड़ंत में बोलेरों सवार कुल चार लोगों में से दो युवकों की मौके पर मौत हो गई।

12/05/2019

निजी जल प्रतिष्ठानों की जांच, सरकारी सप्लाई का कोई मापदंड नहीं

जिला मुख्यालय पर शुद्ध आरओ पानी के नाम से बैचे जा रहे पानी को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने कार्यवाही करते हुए तीन प्रतिष्ठानों से पानी के सैम्पल लेकर जांच के लिए भेजे है।

11/06/2019

व्यापारी ने रस्सी का फंदा लगाकर आत्महत्या की

शहर के कुबेर कॉम्प्लेक्स में गुरुवार को एक कपड़ा व्यापारी ने गले में रस्सी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने मृतक के चाचा की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया, तत्पश्चात् शव उनके परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया।

19/09/2019

माउंट आबू में पूर्णतया प्लास्टिक मुक्ति को लेकर स्ट्रीट वेंडर्स को किया जागरूक

आबू पर्वत के होटल शिखर आरटीडीसी के सभागार में पौष्टिक कार्यशाला की दिल्ली इवेंट की एनजीओ कंपनी के द्वारा प्लास्टिक फ्री को लेकर स्ट्रीट वेंडर्स आबू पर्वत का प्रशिक्षण कार्यशाला उप जिला कलक्टर डॉ रविंद्र गोस्वामी की अध्यक्षता में आयोजित किया गया।

31/07/2019