Dainik Navajyoti Logo
Saturday 7th of December 2019
 
सिरोही

बम नुमा यंत्र को फोड़ते समय विस्फोट, एक की मौत एक घायल

Monday, August 12, 2019 01:30 AM

आबूरोड । नदी से मिले नारियल नुमा यंत्र को खोलने के दौरान हुआ ब्लास्ट एक की मौत एक घायल। रीको पुलिस थाना अंतर्गत आने वाले वासडा गांव में नाथ जोगी समुदाय के एक परिवार ने कल नदी में मिले नारियल नुमा हथ गोले को खोलने का प्रयास किया नहीं खुलने पर पत्थर मारा जिसके चलते ब्लास्ट होने पर एक युवक की मौत हो गई वहीं एक गंभीर रूप से घायल हो गया।  घटना के अनुसार रविवार को दशा माता मूर्ति विसर्जन के दौरान भोपा नाथ पुत्र सुरम नाथ आयु 10 वर्ष बनास नदी में एक नारियल जैसा दिखने वाला गोला मिला था जिसे वह अपने साथ घर ले आया आज उस गोले को खोलने का प्रयास किया तो नहीं खुला इस पर मौके पर पहुंचे ज्वार नाथ आयु 35 साल ने गोले पर बड़ा पत्थर दे मारा जिससे उसमें ब्लास्ट हो गया।


पत्थर मारने से हुए ब्लास्ट में ज्वार नाथ के हाथ की उंगलियां उड़ने के साथ ही सीने में छर्रे लगने से ज्वार नाथ की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 10 वर्षीय भोपा नाथ गंभीर रूप से घायल हो गए। दोनों ही घायलों को तत्काल राजकीय चिकित्सालय लाया गया तब तक एक की मौत हो चुकी थी घटना की जानकारी पुलिस को  मिलने पर मौके पर पहुची एवं  घटनास्थल का निरीक्षण किया तो पाया कि वहां पड़े खून पर बजरी इत्यादि डाल दी गई फि र भी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर साक्ष्य एकत्रित किए। वहीं थानाधिकारी चंपालाल ने अस्पताल पहुंच कर परिजनों से घटना की जानकारी ली। जहां घायल का उपचार जारी है।

यह भी पढ़ें:

अफीम के अवैध दूध का परिवहन करते युवक चढ़ा पुलिस के हत्थे

अवैध रूप से अफीम दुध का परिवहन करते हुए एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया। जिला पुलिस अधीक्षक सिरोही कल्याणमल मीणा के निर्देशन में मादक पदार्थो की हो रही तस्करी को रोकने हेतु चलाऐ जा रहे विशेष अभियान के अन्तर्गत नाकाबंदी की गई।

04/12/2019

सिरोही, शिवगंज, पिंडवाडा एवं नगरपालिका आबूपर्वत के वार्ड आरक्षण की जिला कलक्टर ने लॉटरी निकाली

स्वायत्त शासन विभाग राजस्थान जयपुर से प्राप्त कार्यक्रम अनुसार सिरोही जिले की नगरपरिषद सिरोही में 18 सितंबर को सुबह 10.30 बजे वार्डों के लिए, 11 बजे शिवगंज, 11.30 बजे पिंडवाडा एवं दोपहर 12 बजे नगरपालिका आबूपर्वत के वार्डों की आरक्षण के लिए लॉटरी कलैक्ट्री सभागार में जिला कलक्टर सुरेन्द्र कुमार द्वारा निकाली गई।

18/09/2019

पुलिस की गश्त पर उठ रहे है सवाल, चोरों ने चार मकानों के ताले तोड़े

कस्बे में मंगलवार रात को अज्ञात बदमाशों ने मंदिर सहित चार मकानों के ताले तोड़कर आभुषण चुरा ले गए। सूचना मिलते ही ग्रामीण व पुलिस मौके पर पहुंचे। इस दौरान डिप्टी ओम प्रकाश मौके पर पहुंच कर मौका मुआयना किया।

22/05/2019

ट्रक की टक्कर से बाइक सवार की मौत, एक घायल

समीपवर्ती कोदरला राष्ट्रीय राजमार्ग पर मंगलवार को एक ट्रक ने बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में एक युवक की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं हादसे में एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया ।

14/05/2019

नगरपालिका चुनाव के सफलता पूर्वक संचालन के लिए बैठक आयोजित

कलक्ट्रेट सभागार में नवंबर में प्रस्तावित नगरपरिषद सिरोही एवं नगरपालिका शिवगंज, पिंडवाड़ा व आबूपर्वत के निर्वाचन के सफलतापूर्वक संचालन को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेन्द्र कुमार सोलंकी की अध्यक्षता में मंगलवार को प्रभारी अधिकारियों की समीक्षा बैठक आयोजित की गई।

15/10/2019

साप्ताहिक बैठक में अधिकारियों से चर्चा कर दिए आवश्यक निर्देश

जिला कलक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलंकी के कक्ष में बुनियादी सुविधाओं के मध्यनजर संबंधित अधिकारियों की साप्ताहिक बैठक आयोजित की गई। बैठक में जिला कलक्टर को जिले में पेयजल की स्थिति की जानकारी के लिए अधीक्षण अभियंता ने बताया कि वर्तमान में 72 घंटे अंतराल से शहर में जल वितरण किया जा रहा है।

06/05/2019

लोढ़ा जैसा जनप्रतिनिधि मिलना सौभाग्य की बात : शर्मा

सिरोही जैसे पिछडे जिले का सौभाग्य है कि उन्हें संयम लोढ़ा जैसा जनप्रतिनिधि मिला है जिसने सिरोही जिले को विकासशील जिलों की श्रेणी में लाकर खड़ा कर दिया है। यह बात चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने आज जिले के प्रवास के दौरान आबूरोड में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए व्यक्त किये।

17/11/2019