Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 3rd of June 2020
 
सिरोही

हरियाणा व चंडीगढ निर्मित अवैध शराब के 364 कार्टुन से भरा कंटेनर पकड़ा

Thursday, November 07, 2019 00:00 AM
पुलिस टीम द्वारा जब्त की गई अवैध शराब व वाहन एवं गिरफ्तार वाहन चालक

आबूरोड । आगामी नगर निकाय चुनाव में अवैध शराब व मादक पदार्थो की रोकथाम हेतु जिला पुलिस अधीक्षक जिला सिरोही कल्याणमल मीणा द्वारा चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत हर्ष रत्नू अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सिरोही व प्रवीण कुमार वृताधिकारी आबू के सुपरविजन में थानाधिकारी चम्पाराम पुलिस निरीक्षक के निर्देशन में पुलिस थाना रीको आबूरोड़ सें गठित टीम द्वारा मुखबिर की सूचना पर पुलिस चौकी मावल के सामने नेशनल हाइवे-27 पर नाकाबंदी के दौराने कंटेनर संख्या आरजे 18 जीबी 3999 में अवैध रूप से हरियाणा व चण्डीगढ निर्मित अंग्रेजी शराब के विभिन्न ब्रांड के 364 कार्टून उक्त कंटेनर में पाये जाने से कंटेनर चालक विद्याधर पुत्र भगवानाराम जाति जाट, उम्र 45 साल, पेशा चालक, निवासी टिटनवाड, थाना गुढ़ा-गोड़जी, जिला झुंझून को गिरफ्तार कर अवैध अंग्रेजी शराब व वाहन कंटेनर को जब्त कर प्रकरण दर्ज किया।


घटना के अनुसार बुधवार की देर रात्री को रात्रि में पुलिस थाना रीको आबूरोड से गठित टीम चम्पाराम पुलिस निरीक्षक, देवेन्द्र सिंह हैडकानि, जगाराम कानि, श्रवणसिंह कानि ने जिला पुलिस के निर्देशों की पालना में निकाय चुनाव को लेकर अवैध शराब की तस्करी पर लगाम लगाने को लेकर चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत देर रात को कंटेनर संख्या आरजे 18 जीबी 3999 को रोक कर जांच पड़ताल करने पर कंटेनर में विभिन्न प्रकार की हरियाणा निर्मित विभिन्न ब्रांडो की अंग्रेजी शराब के 364 कार्टन बरामद कर आरोपी चालक विद्याधर चौधरी को हीरासत में लेकर कंटेनर की जांच की तो कंटेनर में साबुन की पेटियों की आड में अंग्रेजी शराब की खेप को गुजरात पहुंचाने से पहले ही रीको पुलिस ने जब्त कर लिया। अवैध शराब की खेप पकड़ने वाली टीम के सराहनीय कार्य को देखते हुए टीम को प्रशंषा पत्र देने नकद पुरूस्कार देने की घोषणा की गई है। 

यह भी पढ़ें:

गणतंत्र दिवस समारोह की पूर्व तैयारियों के संबंध में रिव्यू बैठक आयोजित

जिला कलक्टर सुरेन्द्र कुमार सोलंकी की अध्यक्षता में गणतंत्र दिवस के सफलता पूर्वक आयोजन हेतु रिव्यू बैठक आयोजित की गई। बैठक में सौपे गए दायित्वों की पालना निष्ठा से करने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

20/01/2020

महाराष्ट्र के 16 सौ किसान पहुंचे अपने घर

लॉक डाउन के चलते आबू रोड स्थित ब्रह्माकुमारीज संस्थान में फंसे 16 सौ किसान अपने अपने घरों के लिए रवाना हो गये। वे पिछले 23 मार्च से ही ब्रह्माकुमारीज संस्थान में रुके हुए थे। जिन्हें राजस्थान सरकार तथा महाराष्ट्र सरकार के अनुमति के बाद 85 बसों तथा छोटी गाड़ियों से रवाना किया गया।

03/05/2020

रोजगार पर समुचित ध्यान देने के लिए अधिनस्थ अधिकारियों को पाबंद करें : लोढा

विधायक संयम लोढ़ा ने जिला कलक्टर भगवती प्रसाद कलाल से मरनेगा कार्यों की मोनेटरिंग में स्वीकृत कार्य में धन की उपलब्धता एवं संबंधित गांव में रोजगार की मांग में तालमेल पर समुचित ध्यान देने के लिए अधिनस्थ अधिकारियों को पाबंद करने के लिए कहा। ग्राम गोईली में 31 मई को 814 श्रमिक काम कर रहे थे, लेकिन कार्य स्वीकृति के अभाव में 1 जून को यह घटकर 300 ही रह गई।

01/06/2020

वास्तविक जरूरतमंदों की सुध नहीं लेने से विधायक नाराज

सिरोही शिवगंज विधायक संयम लोढा मंगलवार को पिण्डवाडा उपखंड क्षेत्र का दौरा करते हुये वैश्विक कोरोना बीमारी वायरस के मध्यनजर घोषित लॉक डाऊन स्थिति में पिण्डवाड़ा उपखण्ड क्षेत्र का दौरा करते हुये अधिकारीयों से वार्ता की एवं लोगों की सुविधा के लिये आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिये गये।

01/04/2020

सिरोही में कोरोना पॉजिटिव की मौत

जिले में शुक्रवार को सुबह 9 पॉजिटिव आने के बाद 87 की संख्या जिले में कोरोना पॉजिटिव की हो चुकी थी। देर रात 9 पॉजिटिव ओर सामने आए, जिससे संख्या बढ़कर 96 पहुंच गई। देर रात आई रिपोर्ट में जिला मुख्यालय स्थित जिला कारागृह में 5 प्रहरी व 1 जेल कमाउंडर कोरोना पॉजिटिव पाया गया ओर 1 व्यक्ति मोहब्बत नगर गांव में कोरोना पॉजिटिव पाया गया।

23/05/2020

पोक्सो कानून में दया याचिका का नहीं होना चाहिए प्रावधान : कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने महिला सुरक्षा पर गंभीर चिंता जताते हुए कहा है कि पोक्सो एक्ट के तहत दुष्कर्म के दोषियों को दया याचिका दायर करने का अधिकार नहीं होना चाहिए।

06/12/2019

काम्बेश्वर लेबोरेट्री पर प्रशासन का छापा

प्रशासन की ओर से गठित दल ने मंगलवार सुबह पुलिस जाब्ते के साथ शिवगंज के हीरागरवाड़ी मौहल्ले में कई वर्षों से संचालित काम्बेश्वर लेबोरेटरी पर छापा मार कर तलाशी ली। तलाशी के दौरान संचालक के पास डिप्लोमा, प्रदूषण व बायो मेडिकल वेस्ट का प्रमाण पत्र, बिल बुक नहीं होने से लेबोरेटरी को सीज कर सामान जब्त किया।

28/04/2020