Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 5th of August 2020
 
सिरोही

यह भी पढ़ें:

वर्तमान में गोधन को पालने का चलन कम हुआ : लोढ़ा

विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि हमारी संस्कृति में गाय को माता का दर्जा दिया है और उसकी पूजा की जाती है। बचपन से ही हमको यह संस्कार दिए हैं। आज भी हर रोज खाना बनाते समय घर में पहली रोटी गाय की बनती हैं यह चिंता का विषय हैं कि वर्तमान में गोधन को पालने का चलन कम हो गया हैं, लेकिन गाय का धार्मिक महत्व यथावत है।

25/05/2019

ग्रेनाइट ब्लॉक के नीचे दबने से युवक की मौत

शहर के रीको इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित अंबिका ग्रेनाइट फैक्ट्री में ग्रेनाइट ब्लॉक के नीचे दबने से एक मजदूर की मौत हो गई। घटना की जानकारी जैसे ही मृतक के परिजनों व शहरवासियों को लगी सभी फैक्ट्री पहुंचे एवं मृतक के शव को देखकर बिलख कर रोने लगे।

28/02/2020

मनरेगा श्रमिकों की संख्या बढ़ाने के निर्देश

शिवगंज पंचायत समिति सभागार में विधायक संयम लोढ़ा ने बुधवार शाम 4:30 बजे ब्लॉक स्तरीय अधिकारियों की बैठक ली। विधायक लोढ़ा ने अधिकारियों को गांवों में पानी की किल्लत से निजात दिलाने के लिए पानी के टैंकरों की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए।

13/05/2020

देलवाड़ा जैन मंदिर को विश्व धरोहर में शामिल करने के लिए राष्ट्रपति कोविंद से मिल कर सौंपा ज्ञापन

दिलवाड़ा जैन मंदिर विश्व की धरोहर की सूची में भले ही शामिल ना हो लेकिन एक बार फिर इस के विश्व धरोहर की सूची या विश्व हेरिटेज में शामिल करने की मांग जोर पकड़ रही है। माउंट आबू के समाजसेवी अनिल कुमार ने इस संदर्भ में कई कोशिशें की।

15/12/2019

ग्रामीणों की शिकायत पर कलक्टर ने भी लिया जायजा

पंचायत समिति परिसर के आवासीय भाग में बने गेस्ट हाउस को रेवदर पंचायत समिति के विकास अधिकारी द्वारा अपनी मनमानी पूर्ण तरीके से व्यक्ति विशेष को लाभ पहुंचाने के उद्देश्य को उक्त गेस्ट हाउस को तुड़वाने के मामले को लेकर ग्रामीणों द्वारा शनिवार को जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपकर उक्त मामले कि निष्पक्ष जांच की मांग की गई थी।

25/06/2020

बैंकों के बाहर धारा 144 की उड़ाई जा रही धज्जियां, लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंसिंग भी बेअसर

एक ओर शासन प्रशासन लॉक डाउन का पालन कराने को हर संभव प्रयास कर रहा है लेकिन रेवदर उपखंड पर लॉकडाउन बेसर होता नजर आ रहा है। यहां सुबह से दोपहर 12 बजे तक सब्जी मंडी व मुख्य बाजार, बैंको के बाहर, ठाकुरजी गली, सेलवाड़ा चोराहा, जीरावल तिराया पर खुलेआम लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाई जा रही है।

07/04/2020

पुलिस की सख्ती काम आई, कम नजर आए दुपहिया वाहन

शहर व सदर पुलिस ने जगह-जगह बैरिकेट्स लगाकर दुपहिया वाहन लेकर आ रहे लोगों से पूछताछ करने के बाद ही उन्हें आगे के लिए जाने दिया। बगैर किसी काम के दुपहिया वाहन लेकर घूम रहे लोगों के वाहन जप्त करने के साथ ही पुलिस द्वारा की गई सख्ती का नतीजा यह रहा कि आज शहर में दुपहिया वाहनों की आवाजाही कम नजर आई।

25/03/2020