Dainik Navajyoti Logo
Monday 6th of July 2020
 
जालोर

ईंट-भट्टे पर काम करने वाले युवक की संदिग्धावस्था में मौत, हत्या की आशंका

Sunday, May 19, 2019 23:40 PM

सियाणा। सियाणा-काणदर मुख्य सड़क मार्ग के पास एक खेत में शनिवार रात्रि को एक युवक की संदिग्धावस्था में शव मिलने के बाद पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लिया। सेड़वा तहसील जिला बाडमेर के सइदतला निवासी सउताराम पुत्र हामिनराम जाति मांझीराणा (भील) ने बताया कि मेरा पुत्र डामरो (25) काणदर निवासी गोविन्दमल रावल के ईट भट्टें पर काफी समय से बाड़मेर जिले कई लोगों के साथ मजदूरी कर काणदर में ही निवास कर रहा था कि शनिवार को भी दिनभर मजदूरी कर रात को अपने साथियों के साथ ईट भट्टे के पास ही खेत में पड़ी ट्रोली में अपने साथी जरूनी व गिरधारीलाल पुत्र पारसमल भील के साथ सो गया और उसी रात को उनके दोनों साथियों ने करीब ढाई बजे जगे तो देखा कि डामरो ट्रोली से नीचे गिरा हुआ था उनके सिर व मुंह खून बह रहा था कि ये सब देखकर डामरों के साथियों ने इसकी सूचना तत्काल उनके पिताजी को दी। मौके पर जाकर देखा तो उनका पुत्र मृत हालात में मिला और इसकी सूचना तत्काल ईट भट्टे के मालिक गोविन्दमल रावल व पुलिस को दी तब तत्काल सियाणा के राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर लाया गया जहां पर शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सौंप दिया गया।


एफएसएल टीम ने लिया सैम्पल
सियाणा-काणदर मार्ग पर संदिग्धाववस्था में शव मिलने के बाद जालोर पुलिस उपाधीक्षक जयदेव सियाग, बागरा थानाधिकारी पदमपालसिंह, सहायक उपनिरीक्षक नारायणसिंह, सियाणा पुलिस चौकी के हैडकांस्टेबल होबाराम समेत ने घटनास्थल पर जाकर सैम्पल लिए लेकर उच्च कार्रवाई को लेकर आगे भेजे गए। मृतक के संदिग्ध साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार सियाणा पुलिस चौकी ले जाया गया जहां पर पुलिस उपाधीक्षक जयदेव सियाग व बागरा थानाधिकारी पदमपाल सिंह मय टीम ने गहनता से पूछताछ कर साक्ष्य जुटाने की समाचार लिखे जाने तक कोशिश की जा रही थी।

यह भी पढ़ें:

अंतिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचना जरूरी : भाटी

उच्च शिक्षा एवं जिले के प्रभारी मंत्री भंवरसिंह भाटी ने कहा कि जिला स्तरीय अधिकारी विभागीय योजनाओं का लाभ ग्राम में अन्तिम छोर पर बैठे व्यक्ति तक संवेदनशीलता से पहुंचायें। किसानों एवं गरीब व्यक्तियों के लिए सरकार द्वारा प्रदत योजनाओं की उन्हें जानकारी देते हुए उन्हें लाभाविन्त करें।

06/10/2019

विधिक सचिव ने किया चांदराई अस्पताल का निरीक्षण, अस्पताल में नहीं मिला एक भी कर्मचारी

राजस्थान उच्च न्यायालय के आदेश की पालना में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अपर जिला एवं सेशन न्यायाधीश नरेन्द्रसिंह व मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पवन कुमार काला ने बुधवार को राजकीय प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र चांदराई का आकस्मिक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

17/10/2019

रानीवाड़ा क्षेत्र में मोबाइल मेडिकल ओपीडी वैन सुविधा शुरू

प्रदेश के मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार मोबाइल मेडिकल ओपीडी सेवाएं शुरू की गई है। रानीवाड़ा उपखंड क्षेत्र में भी इस सेवा शुरू कर दिया गया है।

24/04/2020

अफीम के 7700 डोडायुक्त पौधे किए जब्त, आरोपी गिरफ्तार

उपखंड मुख्यालय के समीप वाड़ाभावजी गांव के एक कृषि कुएं पर पुलिस ने बड़ी कार्यवाही करते हुए बोये गए अवैध अफीम 7700 हरे डोडायुक्त पौधे जब्त कर मुलजिम को गिरफ्तार किया।

31/03/2020

ई-धरती पोर्टल की खामियों के कारण किसानों को हो रहा है आर्थिक नुकसान: देवल

पन्द्रहवीं विधानसभा के बजट सत्र के चौदहवें दिन मंगलवार को शून्यकाल में स्थगन प्रस्ताव के माध्यम से रानीवाड़ा विधायक नारायणसिंह देवल ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में राजस्थान सरकार के ई-धरती पोर्टल की खामियों के कारण किसानों को हो रहे आर्थिक नुकसान...

23/07/2019

भारजा में संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से उसके तीन साल के बेटे व भाई में कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि

पिंडवाड़ा तहसील के भारजा गांव में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा दिनों दिन बढ़ रहा है। 7 दिन पूर्व 21 मई को भारजा में दो व्यक्तियों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई थी। चिकित्सा विभाग ने कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने वाले सभी के 23 मई को सैंपल लिए थे।

27/05/2020

विद्यार्थियों को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए सरकार ने बनाया डॉक्यूमेंट विजन : बेनीवाल

जालोर दौरे पर आए राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने राज्य में बाल संरक्षण से जुड़े मुद्दों पर बुधवार को विशेष वार्ता के दौरान उन्होंने कहा कि राज्य में बाल श्रमिकों के कल्याण व उन्हें मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाने को लेकर डॉक्यूमेंट विजन बनाया गया है।

31/07/2019