Dainik Navajyoti Logo
Thursday 9th of July 2020
 
जालोर

मतगणना को लेकर सीएलजी की बैठक आयोजित

Sunday, May 19, 2019 23:20 PM

रानीवाड़ा। लोकसभा आमचुनाव की मतगणना को लेकर रानीवाड़ा पुलिस थाने में रविवार शाम को उपजिला कलेक्टर प्रकाशचन्द्र अग्रवाल, पुलिस उप अधीक्षक रतनालाल मेघवाल, थानाधिकारी मिट्ठूलाल मेघवाल की उपस्थिति में उपखंड स्तरीय सीएलजी सदस्यों की बैठक आयोजित की गई। बैठक में उपजिला कलेक्टर अग्रवाल ने सीएजी सदस्यों से अपराधो की रोकथाम के लिए पुलिस विभाग एवं प्रशासन को सहयोग करने की अपील की। अग्रवाल ने बताया कि मतगणना को लेकर पुलिस के पुख्ता इंतजाम किए जायेंगे व संवेदनशी गांवों में अतिरिक्त जाता रहेगा।


डीवाईएसपी मेघवाल ने कहा कि मतगणना के दिन कहीं भी कोई अप्रिय घटना नहीं हो एवं शांतिपूर्ण भाईचारे के साथ रहे, अगर कहीं कोई अप्रिय घटना की आशंका हो तो तुरंत पुलिस को जानकारी देवे, ताकि समय से पहो हम निगरानी रख सके क्योंकि सीएाजी सदस्यों की गांव में शांति व्यवस्था बनाने के लिए अहम भागीदारी होती है। थानाधिकारी मेघवाल ने कहा कि आमजन अपनी समस्याओं को निर्भय होकर पुलिस को बताए एवं किसी भी आपराधिक घटना, तस्करी, गैर कानूनी कृत्यों की सूचना पुलिस को दे ताकि समय रहते पुलिस अपराधियों के विरूद्ध कारवाई कर कानुन व्यवस्था बनाये रखें एवं सभ्य नागरिकों के अनुशासित जीवन में अमन और चैन रहे।


उन्होंने लोकसभा आम चुनाव की मतगणना को लेकर हका क्षेत्र में आपसी सौहार्द एवं सांप्रदायिक सद्भाव रखने की अपील की गई। थानाधिकारी ने मौजूद सभी सीएाजी सदस्यों से आपराधिक तत्वों की जानकारी देते हुए पुलिस द्वारा क्षेत्र में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जारी किए गए निर्देशों की पालन करने की बात कही। साथ ही सुरक्षा व्यवस्था से जुड़े मुद्दों पर चर्चा की गई। सीएाजी बैठक में सदस्यों ने कई सुझाव दिए एवं समस्याओं से अवगत करवाया। बैठक के दौरान गांग सरपंच मेदाराम चौधरी, रानीवाड़ा सरपंच रिड़मासिंह डाभी, वात्सय धाम के अध्यक्ष प्रागाराम पुरोहित, पूर्व सरपंच गोदाराम देवासी, छौसिंह देवड़ा, फतेहसिंह देवड़ा सहित सीएजी सदस्य, ग्रामीण व पुलिसकर्मी उपस्थित थे।

यह भी पढ़ें:

जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान शिविर में जिला कलक्टर ने सुनी परिवेदनाएं

जिला कलक्टर महेन्द्र सोनी ने गुरूवार को भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र में जिला स्तरीय सम्पर्क समाधान शिविर में आमजन की परिवेदनाओं की सुनवाई की तथा सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे प्रस्तुत मामलों का तत्परता से निराकरण कर आमजन को राहत प्रदान करे।

12/09/2019

नकली घी बनाने का कारखाना पकड़ा, आरोपी मौके से फरार

कोतवाली पुलिस ने मंगलवार को तड़वा गांव में एक रहवासी बेरे पर नकली घी बनाने का कारोबार पकड़ा है। साथ ही नकली घी बनाने की बड़ी मात्रा में सामग्री पकड़ने में सफलता हासिल की हालांकि इस मामले में आरोपी मौके से फरार हो गया।

09/06/2020

अवैध संबंधों के चलते पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर की पति की हत्या

जिले के चितलवाना पुलिस थानान्तर्गत पति-पत्नी के रिश्तों को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है, जहां एक पत्नी ने अपने अवैध संबंधों को परवान चढ़ाने के लिए अपने प्रेमी संग मिलकर अपने ही पति की हत्या करवा दी। पुलिस ने आरोपी पत्नी और प्रेमी एवं एक अन्य को गिरफ्तार कर लिया है।

08/06/2019

वाहनों की आमने-सामने भिड़ंत में महिला की मौत, तीन घायल

थाना क्षेत्र के वालेरा के निकट सोमवार को दो वाहनों की भिड़ंत एक महिला की मौत हो गई। जबकि तीन जने घायल हो गए।

02/03/2020

13 नए कोरोना पॉजिटिव, कुल 149 संक्रमित

जिले में कोराना वायरस संक्रमण से संक्रमित व्यक्तियों का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है। शनिवार को प्राप्त रिपोर्ट में 13 व्यक्तियों की कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। साथ ही जिले में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 149 हो गई है। कलक्टर हिमांशु गुप्ता के निर्देशन में कोरोना संक्रमण की कड़ी को तोड़ने के लिये व्यापक प्रबंध किये जा रहे है।

23/05/2020

लॉक डाउन को लेकर सड़क पर सन्नाटा

देश में कोरोना वायरस महामारी को लेकर लॉक डाउन हैं और उसी क्रम में सोमवार को कालन्द्री कस्बे समेत समुचे उपतहसील क्षेत्र पूर्णता बंद रहा तथा कस्बे के तिराये चौराये पर पुलिस के जवान तैनात रहें तथा सड़कों पर सन्नाटा छाया रहा।

30/03/2020

स्वास्थ्य समिति की बैठक में विभागीय योजनाओं पर हुई चर्चा

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक सोमवार को कलक्टर महेंद्र सोनी की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट स्थित एसी सभागार में संपन्न हुई।

20/05/2019