Dainik Navajyoti Logo
Friday 28th of February 2020
 
जैसलमेर

नर कंकाल पेड़ से लटका हुआ मिला, सनसनी फैली

Sunday, June 23, 2019 00:45 AM
कॉन्सेप्ट फोटो

रामदेवरा। कस्बे में रविवार को वन विभाग के क्षेत्र में पेड़ से लटके हुए एक नर कंकाल की घटना सामने आने से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। घटना की सूचना पुलिस को मिलते ही रामदेवरा थाना प्रभारी देवीसिंह मय जाब्ता मौके पर पहुंचे। जांच में पुलिस को नर कंकाल के पास ही एक मोबाइल व परिचय पत्र मिला। जिसके आधार पर नर कंकाल की पहचान डूंगरगढ़ थाना क्षेत्र के मोमासर गांव निवासी सावरमल पुत्र भजनलाल के रूप में हुई। पुलिस ने नर कंकाल मिलने की सूचना परिजनों को दे दी है। मृतक का शव करीब 6 महीने तक पेड़ से लटके रहने पर केवल हड्डियों के ढांचे में बदल गया है। घटना की सूचना पर संबंधित वन विभाग के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए।


आखिर वन विभाग की 6 महीने तक क्यों नहीं नजर पड़ी शव पर
रामदेवरा कस्बे में रविवार को वन विभाग के क्षेत्र में एक पेड़ से युवक के लटके शव को संबंधित वन विभाग पिछले 6 महीने से नहीं देख पाया। जिसके चलते पेड़ पर लटके युवक का शव 6 महीनों में केवल हड्डियों के ढांचे में बदल गया। वन विभाग का क्षेत्र होने से वन विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों को 6 महीने से पेड़ से लटके युवक का शव नजर नहीं आया। ये सवाल रविवार को आमजन के बीच चर्चा का विषय रहा। आखिर वन विभाग अपने वन क्षेत्र में गश्त भी नहीं करते है या केवल कागजों में ही गश्त होती हैं। गश्त होती तो पेड़ से लटके युवक का शव कभी का दिखाई दे जाता।

यह भी पढ़ें:

जिले में वित्तीय साक्षरता एवं समावेशन शिविरों को होगा आयोजन

जिले में वित्तीय साक्षरता एवं वित्तीय समावेशन को बढावा देने के लिए तथा आकांक्षी जिला कार्यक्रम के तहत विभिन्न मानकों में तीव्र गति हासिल करने के लिए जिले की ग्राम पंचायतों में वित्तीय साक्षरता एवं वित्तीय समावेशन का कार्यक्रम जारी कर दिया है।

14/10/2019

मेहता ने ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण कर पेयजल व्यवस्था का लिया जायजा

जिला कलक्टर नमित मेहता ने अक्षय तृतीया के अवसर पर फतेहगढ़ उपखंड क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण कर क्षेत्र की पेयजल आपूर्ति व्यवस्था का जायजा लिया एवं ग्रामीणजनों की जनसमस्याओं को सुना एवं उनके निराकरण करने का विश्वास दिलाया।

07/05/2019

जीवन को संस्कारवान बनाने के लिए त्याग समर्पण व विश्वास जरूरी : मेहता

आध्यात्मिक जगत के महान संत दादा जिनकशलसुरी ट्रस्ट मण्डल के तत्वावधान में जिला मुख्यालय से 15 किमी दूर स्थित ब्रह्मसर दादावाड़ी परिसर में रविवार को सुबह दादा कुशल गुरू मेला समारोह पूर्वक प्रारंभ हुआ।

23/02/2020

सीमा पार से आए जीपीएस टैग लगे प्रवासी पक्षी की मौत

भारत पाकिस्तान सीमा पर सीमा पार से आये जीपीएस टैग लगे एक प्रवासी पक्षी की तारबंदी में फंसकर मौत हो गई। सीमा सुरक्षा बल के सू्त्रों ने बताया कि रूस से उड़ कर आया यह पक्षी तारबंदी पर बैठ गया।

25/10/2019

गडसीसर से अतिक्रमण हटाए, पॉथ वे और सौन्दर्यीकरण को मूर्त रूप दें : मेहता

जैसलमेर के प्रमुख पर्यटन स्थल गड़सीसर के विकास और सौन्दर्यीकरण की दिशा में आने वाला समय कायाकल्प करने वाला सिद्ध होगा। इसके लिए नगर परिषद द्वारा विशेष योजना का क्रियान्वयन किया जाएगा। गड़सीसर को आधुनिक पर्यटन विकास की धाराओं के अनुकूल बनाने का यह प्रयास बहुत जल्द ही आरंभ होगा।

12/01/2020

सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज बकाया प्रकरणों का चार दिवस में निस्तारण करें: मेहता

जिला कलक्टर नमित मेहता ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सम्पर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों का चार दिवस में गंभीरता के साथ निस्तारण कर दें, इसमें किसी प्रकार की शिथिलता नहीं बरते। उन्होंने कहा कि 100 एवं इससे अधिक जिन विभागीय अधिकारियों के संपर्क पोर्टल पर प्रकरण निस्तारण होने से बकाया है, उनको कारण बताओ नोटिस भी जारी किया गया है।

13/05/2019

आंधी से अवरूद्ध सड़कों को तुरंत सुचारू करें : मेहता

जिले में इन दिनों चल रही भीषण आंधी के कारण अवरूद्ध होने वाले सडक मार्ग को सूचना मिलते ही तुरन्त सुचारू किया जायेगा। जिला कलक्टर नमित मेहता ने सार्वजनिक निर्माण विभाग को जिले की सभी वर्गों के सड़कों को सूचना मिलते ही स्थानीय स्तर पर उपलब्ध संसाधनों के जरिये मिट्टी हटाकर यातायात के लिए सुगम बनाने के निर्देश दिए।

15/07/2019