Dainik Navajyoti Logo
Monday 17th of May 2021
 
जैसलमेर

सोलर प्लेटें चोरी करने के दो आरोपियों को पुलिस ने दबोचा

Tuesday, March 16, 2021 22:30 PM
रामदेवरा पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

रामदेवरा । समीपवर्ती गांव छायण में गत दिनों सोलर प्लांट के भीतर रखी सोलर प्लेटों को चोरी करके ले जा रहे अज्ञात चोरों को रामदेवरा पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। जहां से उन्हें न्यायालय ने पीसी रिमांड पर पुलिस को सौंपा। जानकारी के अनुसार 8 मार्च को प्रार्थी डूंगरसिह पुत्र हाथीसिंह जाति राजपूत उम्र 50 साल निवासी आसकन्द्रा पुलिस थाना नाचना हाल सिक्योरिटी इंचार्ज टाटा सोलर प्लांट छायण ने उपस्थित थाना होकर एक लिखित रिपोर्ट इस आशय की पेश की है ।


जिसमें बताया कि 7.03.2021 रात्रि को टाटा सौलर प्लांट छायण के ब्लाक नं. 03 पर शाम करीब 9.30 पीएम पर सिक्यूरीटी गार्ड कंवराजसिंह ने मुझे फोन करके बताया कि ब्लॉक 03 में बॉक्स में रखी प्लेटे अज्ञात चोर चुराकर ले जा रहे थे। इतने में मैं मौके पर पहुंचा तो गाड़ी पीकअप में अज्ञात चोर प्लेटे डालकर ले जा रहे थे। मुझे देखकर अज्ञात चोर अंधेरे का फायदा उठाकर गाड़ी मय प्लेटे छोड़कर भाग गए। जो हमारे गार्ड कंवराजसिंह ने गाड़ी को रोके रखा। तब मैं वहां पहुंच कर गाड़ी मय प्लेटे लेकर थाना पहुंचा। गाड़ी थाना परिसर में खड़ी करवायी गयी गाड़ी में प्लेटे रखी हुई हैं। अत: गाड़ी मय प्लेटे नग 15 पेश हैं ।


प्रकरण की गंभीरता व सोलर प्लांटों में बढ़ती चोरियों को देखते दलपत सिंह चौधरी थानाधिकारी पुलिस थाना रामदेवरा अनुसंधान अधिकारी के नेतृत्व में सांगसिंह हैड कानि, नारायण सिंह हैड कानि, दमयन्ति कानि, अशोक कुमार कानि, दिलीप सिंह कानि की टीम गठित कर प्रकरण हाजा में माल मुल की तलाश की गई। दौराने तलाश मुखबिर सूचना अनुसार अभियुक्त गुलाबसिंह पुत्र तेजसिंह जाति राजपूत निवासी खींवसर पुलिस थाना सदर जैसलमेर व जेठूसिंह पुत्र रेवन्तसिंह जाति राजपूत निवासी रिदवा पुलिस थाना सदर जैसलमेर को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी को न्यायालय में पेश कर पीसी रिमांड प्राप्त किया गया है, जिनसे अनुसंधान जारी है।
 

यह भी पढ़ें:

योजनाओं की गतिविधियों में प्रगति लाएं : मेहता

जिला कलक्टर नमित मेहता ने जिले की सम सामयिक स्थितियों की समीक्षा के लिए शनिवार को जैसलमेर जिला कलक्ट्री सभा कक्ष में अधिकारियों की बैठक ली और मौजूदा महत्वपूर्ण विषयों, योजनाओं एवं कार्यक्रमों से संबंधित गतिविधियों की समीक्षा की और बेहतर प्रगति लाने के लिए निर्देश दिए।

30/05/2020

प्रवासी मजदूरों का एक ही जगह ठहराव सुनिश्चित करें

जोधपुर रेंज आईजी नवजोति गोगाई ने बुधवार दोपहर को रामदेवरा पहुंच कर लॉक डाउन के दौरान रामदेवरा में कि जा रही व्यवस्थाओं को लेकर एसपी और कलक्टर से जानकारी लेकर विचार विमर्श किया।

01/04/2020

मीजल्स रूबेला टीकाकरण अभियान का करें सफल क्रियान्वयन : मेहता

जिला कलक्टर नमित मेहता ने चिकित्सा अधिकारियों को जिले में आगामी 22 जुलाई से प्रारंभ होने वाले मीजल्स रूबेला टीकाकरण अभियान का सफल क्रियान्वयन करने के लिए निर्देशित किया है।

19/07/2019

टीम भावना से काम करें : कल्ला

ऊर्जा, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी, कला-संस्कृति मंत्री डॉ. बी. डी. कल्ला ने बहुआयामी विकास की तमाम गतिविधियों में जैसलमेर को अव्वल पहचान दिलाने के लिए भरपूर प्रयासों का आह्वान जिलाधिकारियों से किया है और कहा है कि इसके लिए विभागीय योजनाओं और कार्यक्रमों में लक्ष्यपूर्ति के प्रति अभी से विशेष गंभीरता बरतते हुए टीम भावना से सामूहिक प्रयासों की आवश्यकता है।

10/08/2020

जैसलमेर से उठे रेत के तूफान ने मचाई तबाही, बड़ी संख्या में बिजली पोल धराशायी, फसलें चौपट

सीमावर्ती जैसलमेर शहर सहित आस-पास के ग्रामीण इलाकों में रविवार देर रात को आए रेत के बवंडर ने एक बार सबकुछ हिलाकर रख दिया।

21/03/2021

सैनिक सम्मान के साथ शहीद राजेंद्र सिंह का अंतिम संस्कार

जम्मू कश्मीर में आंतकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद जवान राजेन्द्र सिंह भाटी का सोमवार को उनके पैतृक गांव मोहनगढ़ में सैनिक सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

30/09/2019

मरु संग्रहालय देख अभिभूत हुए कलक्टर मोदी

जिला कलक्टर आशीष मोदी ने जैसलमेर को प्राचीन कला-संस्कृति, साहित्य, शिल्प-स्थापत्य, इतिहास और बहुआयामी उत्सवी परंपराओं को देश-दुनिया में अद्भुत, विलक्षण एवं अन्यतम बताते हुए कहा है कि इनके संरक्षण और संवर्धन के लिए जितने भी प्रयास किए जाएं कम हैं।

12/07/2020