Dainik Navajyoti Logo
Saturday 11th of July 2020
 
जैसलमेर

बीसूका में समय पर लक्ष्य अर्जित कर लोगों को लाभान्वित करें : प्रभारी मंत्री

Wednesday, October 16, 2019 01:15 AM
कलक्ट्रेट सभागार में बीस सूत्री कार्यक्रम एवं विकास योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश देते प्रभारी मंत्री डॉ.बीडी कल्ला

जैसलमेर । जिले के प्रभारी मंत्री एवं ऊर्जा, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, भू-जल तथा कला, साहित्य संस्कृति एवं पुरातत्व मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला ने 20 सूत्री कार्यक्रम की प्रगति की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में गंभीरता दिखाते हुए सभी सूत्रों में समय रहते शत प्रतिषत लक्ष्यों की पूर्ति करवाकर पात्र लोगों को लाभ पहुंचावें ।


उन्होंने यह भी हिदायत की जिन सूत्रों में 50 प्रतिशत ही उपलब्धि अर्जित की है वे अधिकारी शीघ्र ही कार्य योजना बनाकर समय पर लक्ष्यों को अर्जित करके ए श्रेणी अर्जित करावें। प्रभारी मंत्री डॉ. कल्ला बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बीस सूत्री कार्यक्रम एवं विकास योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को यह निर्देश दिये। बैठक में जिला प्रमुख श्रीमती अंजना मेघवाल, जिला कलक्टर नमित मेहता, जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग, प्रधान अमरदीन फकीर, गोविन्द भार्गव, अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. विश्नोई, मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश के साथ ही जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित थे ।


यह रहे मौजूद
बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश ने महानरेगा के तहत जिले में वर्तमान में नियोजित श्रमिकों के साथ ही मानव दिवस सृजनों एवं औसत मजदूरी के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की। वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रगति से भी अवगत करवाया। बैठक में जिलाधिकारियों ने बीसूका के साथ ही विभागीय योजनाओं की प्रगति की जानकारी दी।

यह भी पढ़ें:

कलक्टर नमित मेहता ने की जिले के हालात की समीक्षा

जिला कलक्टर नमित मेहता ने जैसलमेर जिले में कोरोना महामारी से बचाव और इसकी प्रभावी रोकथाम के लिए किए जा रहे तमाम उपायों की समीक्षा के लिए बुधवार को जिला कलक्ट्री सभा कक्ष में महत्वपूर्ण बैठक ली।

20/05/2020

अंतर मंत्रालयिक केंद्रीय दल ने जिले में सूखे की स्थिति का लिया जायजा

अन्तर मंत्रालयिक केन्द्रीय दल ने मंगलवार को जैसलमेर जिले में संयुक्त सचिव (एमआईडीएएच) कृषि, सहकारिता एवं कृषक कल्याण भारत सरकार श्रीमती शोभिता विश्वास के नेतृत्व में दल ने जिले के ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण कर सूखे एवं अकाल की स्थिति का जायजा लिया।

17/12/2019

मेहता ने शिक्षण संस्थानों, आंगनवाड़ी केन्द्रों व स्वास्थ्य केन्द्रों का किया औचक निरीक्षण

जिला कलक्टर नमित मेहता ने बुधवार को ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण कर शिक्षण संस्थानों, आंगनवाड़ी केन्द्रों एवं उप स्वास्थ्य व स्वास्थ्य केन्द्रों का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का बारिकी से अवलोकन किया।

10/07/2019

डॉ. मीणा के असामयिक निधन पर कलक्टर ने दी श्रद्धांजलि

जिला आर्थिकी एवं सांख्यिकी विभाग जैसलमेर में विगत लम्बे समयांतराल से कार्यरत उपनिदेशक, डॉ. बी.एल. मीणा शारीरिक अस्वस्थता के कारण राजकीय सेवा में रहते हुए असामयिक निधन हो जाने पर सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में उन्हें जिला कलक्टर नमित मेहता द्वारा जिला प्रशासन की ओर से उनकी तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धा सहित स्मरण करते हुए श्रद्धांजलि व पुष्पांजलि दी गई।

30/09/2019

नवजात शिशुओं के लिए गर्म परिधान वितरण का शुभारंभ

मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य इकाई में निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर सोमवार को नमित मेहता ने शिशु वार्ड में नवजात शिशुओं के लिए गर्म परिधान वितरण कार्य का शुभारंभ किया ।

06/01/2020

जोधपुर पहुंचे अभिनेता वरूण धवन, जैसलमेर में जवानों के साथ मनाएंगे 26 जनवरी

फिल्म अभिनेता वरूण धवन गुरुवार सुबह जोधपुर पहुंचे। यहां से वे सड़क मार्ग होते हुए जैसलमेर गए। जहां वो आर्मी के साथ गणतंत्र दिवस मनाएंगे। फिल्म अभिनेता वरूण धवन को जोधपुर एयरपोर्ट पर अचानक आए देख प्रशंसक चकित रह गए।

09/01/2020

कलक्टर मेहता ने प्रवासी श्रमिकों के आश्रय स्थलों का किया अवलोकन

जिला कलक्टर नमित मेहता ने मंगलवार को शहर का दौरा किया और लॉक डाउन की स्थितियों का जायजा लेने के साथ ही शहर के विभिन्न हिस्सों में नगर परिषद द्वारा प्रवासी श्रमिकों के लिए संचालित आश्रय स्थलों का अवलोकन किया।

14/04/2020