Dainik Navajyoti Logo
Friday 22nd of November 2019
 
जैसलमेर

बीसूका में समय पर लक्ष्य अर्जित कर लोगों को लाभान्वित करें : प्रभारी मंत्री

Wednesday, October 16, 2019 01:15 AM
कलक्ट्रेट सभागार में बीस सूत्री कार्यक्रम एवं विकास योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश देते प्रभारी मंत्री डॉ.बीडी कल्ला

जैसलमेर । जिले के प्रभारी मंत्री एवं ऊर्जा, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, भू-जल तथा कला, साहित्य संस्कृति एवं पुरातत्व मंत्री डॉ. बी.डी. कल्ला ने 20 सूत्री कार्यक्रम की प्रगति की समीक्षा करते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिये कि वे इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में गंभीरता दिखाते हुए सभी सूत्रों में समय रहते शत प्रतिषत लक्ष्यों की पूर्ति करवाकर पात्र लोगों को लाभ पहुंचावें ।


उन्होंने यह भी हिदायत की जिन सूत्रों में 50 प्रतिशत ही उपलब्धि अर्जित की है वे अधिकारी शीघ्र ही कार्य योजना बनाकर समय पर लक्ष्यों को अर्जित करके ए श्रेणी अर्जित करावें। प्रभारी मंत्री डॉ. कल्ला बुधवार को कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बीस सूत्री कार्यक्रम एवं विकास योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को यह निर्देश दिये। बैठक में जिला प्रमुख श्रीमती अंजना मेघवाल, जिला कलक्टर नमित मेहता, जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. किरण कंग, प्रधान अमरदीन फकीर, गोविन्द भार्गव, अतिरिक्त जिला कलक्टर ओ.पी. विश्नोई, मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश के साथ ही जिलास्तरीय अधिकारी उपस्थित थे ।


यह रहे मौजूद
बैठक में मुख्य कार्यकारी अधिकारी ओमप्रकाश ने महानरेगा के तहत जिले में वर्तमान में नियोजित श्रमिकों के साथ ही मानव दिवस सृजनों एवं औसत मजदूरी के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की। वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रगति से भी अवगत करवाया। बैठक में जिलाधिकारियों ने बीसूका के साथ ही विभागीय योजनाओं की प्रगति की जानकारी दी।