Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 18th of February 2020
 
बाड़मेर

पाकिस्तान ने भारतीय सेना की टोह लेने नाबालिग को भेजा, BSF ने पकड़ा

Wednesday, September 11, 2019 13:30 PM
भारतीय सेना के जवान (फाइल फोटो)

बाड़मेर। भारतीय सीमा में सेना की टोह लेने के लिए पाकिस्तान अब नाबालिगों का सहारा लेने लगा है और इसके लिए अपने एक नाबालिग को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराई। अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय सीमा में घुसे इस पाकिस्तानी नाबालिग ने खुलासा किया है कि वह भारतीय सीमा में छावनियां और सैनिकों की तैनाती का पता करने के लिए घुसा था। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पूछताछ के बाद इसे गडरा रोड पुलिस को सौंप दिया। उल्लेखनीय है कि बल ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी नागरिक भागचंद (16) को भारतीय सीमा में घुसपैठ करने पर पकड़ा था।

पाकिस्तानी नागरिक ने गहरे हरे रंग की सलवार कमीज पहनकर योजनाबद्ध तरीके सीमा में घुसपैठ की। तारबंदी के पास उगी हरी घास का और गहरे हरे रंग के कपड़ों की आड़ लेकर सुबह के समय भारतीय सरहद में घुसा। लेकिन बीएसएफ के जवानों की नजरों से नहीं बच सका। जवानों के ललकारने पर वह वहां से तुरंत भाग गया। बाद में ग्रामीणों के सहयोग से यह पकड़ा गया।

थानाधिकारी अमरसिंह ने बताया कि अभी यह पूरा जांच का विषय है। अभी तक हुई पूछताछ में उसने बताया है कि सलीमखान पठान नाम के व्यक्ति ने उसे पता  लगाने भेजा था कि भारतीय सरहद में कितनी छावनियां हैं, और कितने आदमी तैनात हैं। यह पाकिस्तान के गांव पीरकोट, तहसील छोर जिला अमरकोट, सिंध का रहने  वाला है। पकड़े गए नाबालिग से बाड़मेर में भारतीय सुरक्षा एंजेसियां संयुक्त पूछताछ करने में लगी है।

यह भी पढ़ें:

बालोतरा नगर परिषद की बैठक में शहर के विकास व अतिक्रमण हटाने की सहमति बनी

नगर परिषद की साधारण बैठक सभापति रतनलाल खत्री अध्यक्षता में संपन्न हुई। इसमें विधायक मदन प्रजापत की मौजूदगी में सत्ताधारी पार्षदों ने नगर परिषद के इन्द्रागांधी नगर योजना की भूमि से अतिक्रमण हटाने के साथ इस भूमि पर गलत दस्तावेज से पट्टेधारी करने वाले पूर्व सभापति महेश बी चौहान, आयुक्त व सर्वेयर के विरूद्ध कार्यवाई करने की प्रस्ताव सर्व सम्मति से पारित किया गया।

30/08/2019

हमलावरों ने फायरिंग व कातिलाना हमला कर युवक की दिनदहाड़े की हत्या एवं एक अन्य को किया घायल

मंगलवार दोपहर लगभग ढाई बजे कस्बे के मोकलसर रोड स्थित पेट्रोल पंप के समीप एक ट्यूब पेंचिग की दुकान के आगे बोलेरो कैंपर सहित दो गाड़ियों में सवार होकर आए लगभग एक दर्जन हमलावरों ने वहां खड़ी एक स्कॉर्पियो गाड़ी पर धारदार हथियारों व बंदूकों से फायरिंग कर हमला कर दिया।

31/12/2019

एक करोड़ महिलाओं को स्मार्टफोन से जोड़ा: वसुंधरा राजे

कस्बे में गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सिंधिया ने भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित जनसभा को संबोधित कर बाड़मेर-जैसलमेर से लोकसभा प्रत्याशी कैलाश चौधरी के समर्थन में वोट की अपील की।

25/04/2019

टिड्डी नियंत्रण के लिए कृषि पर्यवेक्षकों को प्रभावित इलाकों में भेजा

बाड़मेर जिले में टिड्डी नियंत्रण के लिए कृषि पर्यवेक्षकों को प्रभावित इलाकों में अस्थाई प्रतिनियुक्ति पर भेजा गया है। राज्य सरकार की ओर टिड्डी नियंत्रण के लिए किसानों को अधिकतम दो हैक्टेयर क्षेत्र में छिड़काव के लिए 50 फीसदी अनुदान पर कीटनाशक उपलब्ध कराया जा रहा है।

20/09/2019

सिणधरी चौराहा नो पार्किंग जोन, यात्री बसों के ठहराव पर पाबंदी

जिला मुख्यालय पर यात्री वाहनों रोडवेज तथा निजी बसों के ठहराव तथा यात्रियों की भीड़भाड के मद्देनजर सिणधरी चौराहा क्षेत्र को पूर्णत: नो पार्किंग जोन घोषित किया गया है। यहां पर बसे रूककर यातायात में बाधा नहीं डाल पाएगी। जिला कलक्टर अंशदीप ने इस निर्णय की कडाई से पालना कराने की हिदायत दी है ।

05/12/2019

पानी की अच्छी आवक से दो साल बाद फिर मुस्कराई मरूगंगा

पिछले समदड़ी व पाली में हुई लगातार भारी बारिश के चलते मरूस्थल की मरूगंगा कहलाने वाली लूनी नदी में पानी की अच्छी आवक हुई। लूनी नदी के पानी की रविवार तड़के अच्छी आवक होने से लोगों के बीच चर्चा का विषय बना रहा है। वही जल्दी सुबह ही लोगों का नदी के स्वागत व देखने का सिलसिला जारी शरू हो गया।

18/08/2019

28 साल बाद खोया प्रेम लौटा घर

बाड़मेर के हमीरपुरा का रहने वाला प्रेम कुमार भार्गव 14 साल की उम्र में एक ट्रक में सहायक की तौर पर काम करता था और मेड़ता रोड से वह कहीं खो गया। घर वालों ने पुलिस को गुमशुदगी दर्ज करवाई और अपनी तरफ से ढूंढने की कोशिश की लेकिन प्रेम का कोई पता नहीं चल पाया।

01/11/2019