Dainik Navajyoti Logo
Saturday 29th of February 2020
 
बाड़मेर

पाकिस्तान ने भारतीय सेना की टोह लेने नाबालिग को भेजा, BSF ने पकड़ा

Wednesday, September 11, 2019 13:30 PM
भारतीय सेना के जवान (फाइल फोटो)

बाड़मेर। भारतीय सीमा में सेना की टोह लेने के लिए पाकिस्तान अब नाबालिगों का सहारा लेने लगा है और इसके लिए अपने एक नाबालिग को भारतीय सीमा में घुसपैठ कराई। अंतरराष्ट्रीय सीमा पार कर भारतीय सीमा में घुसे इस पाकिस्तानी नाबालिग ने खुलासा किया है कि वह भारतीय सीमा में छावनियां और सैनिकों की तैनाती का पता करने के लिए घुसा था। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने पूछताछ के बाद इसे गडरा रोड पुलिस को सौंप दिया। उल्लेखनीय है कि बल ने सोमवार को अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी नागरिक भागचंद (16) को भारतीय सीमा में घुसपैठ करने पर पकड़ा था।

पाकिस्तानी नागरिक ने गहरे हरे रंग की सलवार कमीज पहनकर योजनाबद्ध तरीके सीमा में घुसपैठ की। तारबंदी के पास उगी हरी घास का और गहरे हरे रंग के कपड़ों की आड़ लेकर सुबह के समय भारतीय सरहद में घुसा। लेकिन बीएसएफ के जवानों की नजरों से नहीं बच सका। जवानों के ललकारने पर वह वहां से तुरंत भाग गया। बाद में ग्रामीणों के सहयोग से यह पकड़ा गया।

थानाधिकारी अमरसिंह ने बताया कि अभी यह पूरा जांच का विषय है। अभी तक हुई पूछताछ में उसने बताया है कि सलीमखान पठान नाम के व्यक्ति ने उसे पता  लगाने भेजा था कि भारतीय सरहद में कितनी छावनियां हैं, और कितने आदमी तैनात हैं। यह पाकिस्तान के गांव पीरकोट, तहसील छोर जिला अमरकोट, सिंध का रहने  वाला है। पकड़े गए नाबालिग से बाड़मेर में भारतीय सुरक्षा एंजेसियां संयुक्त पूछताछ करने में लगी है।

यह भी पढ़ें:

बोलेरो की टक्कर से छह वर्षीय बालिका की मौत

क्षेत्र की खोखसर पूर्व ग्राम पचायत में एक तेजगति से चलती बोलेरो गाड़ी की टक्कर से छह वर्षीय बालिका की मौत हो गई।

22/05/2019

किसानों को नवीन तकनीकी का लाभ व जानकारियां मिले : चौधरी

प्रधानमंत्री किसान को बाजार उपलब्ध करवाना बहुत जरूरी है। साथ ही फसलों के लिए स्टोरेज की व्यवस्था करनी होगी, जहां वह उसे सही समय पर बेचने के लिए रख सकें। इसी तरह फसल की प्रोसेसिंग की भी उसे व्यवस्था देनी होगी।

25/02/2020

बाड़मेर में मारपीट मामले का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

बाड़मेर में एक व्यक्ति का अपहरण कर उसके साथ मारपीट एवं अमानवीय व्यवहार करने के मामले में मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

22/02/2020

जिला कलक्टर ने रिफाइनरी कार्य की प्रगति की समीक्षा की

जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने शनिवार को पचपदरा में एचपीसीएल राजस्थान रिफाइनरी लिमिटेड के कार्य की प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने रिफाइनरी के कार्य का निरीक्षण करने के साथ इसमें तेजी लाने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर हिमांशु गुप्ता ने पचपदरा में रिफाइनरी के प्रगतिरत विभिन्न कार्यों का निरीक्षण किया।

11/05/2019

रिश्वत लेते रीको क्षेत्रीय प्रबंधक रंगे हाथों गिरफ्तार

बाड़मेर जिले में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो बाड़मेर ने शुक्रवार को कार्यवाही करते हुए रीको क्षेत्रीय प्रबंधक पीसी सालवी को 13 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

29/11/2019

देश के विकास में सांख्यिकी का महत्वपूर्ण योगदान

सांख्यिकीयविद प्रो.पी.सी.महालनोबिस के जन्म दिवस पर शनिवार को जिला मुख्यालय पर कलेक्ट्रेट कांफ्रेन्स हॉल में तेरहवां सांख्यिकी दिवस मनाया गया।

29/06/2019

बाड़मेर में 325 हैक्टेयर में कीटनाशक का छिड़काव, सर्वेक्षण एवं नियंत्रण कार्य जारी

बाड़मेर जिले में टिड्डी दल के हमले से निपटने के लिए पुख्ता इंतजाम किए गए है। मौजूदा समय में टिड्डी नियंत्रण में है। इनकी रोकथाम के लिए रामसर, गडरा रोड एवं गुड़ामालानी तहसील के विभिन्न राजस्व गांवों में 325 हैक्टेयर में कीटनाशक का छिड़काव किया है।

03/07/2019