Dainik Navajyoti Logo
Monday 24th of February 2020
 
झुंझुनूं

रीको एरिया में फायरिंग मामले में दो गिरफ्तार

Monday, September 09, 2019 12:05 PM
कॉन्सेप्ट फोटो।

झुंझुनूं। झुंझुनूं में रीको एरिया स्थित लक्की इंश्योरेंस के सामने विकास सिगड़ पर 30 अगस्त को फायरिंग करने एवं उसके साथी संदीप बलौदा से 50 लाख रूपए की फिरौती के मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एसपी गौरव यादव द्वारा वृताधिकारी झुंझुनूं शहर लोकेन्द्र दादरवाल के नेतृत्व मे थाना कोतवाली, थाना मलसीसर एवं एसपी ऑफिस साईबर सेल के पुलिस कर्मियों की गठित टीम ने शरीक तारिफ पुत्र आसिफ अली कायमखानी, निवासी वार्ड नं. 07 मलसीसर एवं रोहित पुत्र सुभाषचन्द्र जाति जाट निवासी पीपल का बास, थाना सदर झुंझुनूं को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से एक कार बरामद करने मे सफलता अर्जित की है।

मामले की जानकारी देते हुए शहर कोतवाल गोपाल सिंह ढाका ने बताया कि घटना का मास्टर माइंड संजय खिचड़ निवासी सैनिक नगर झुंझुनूं है, जो पूर्व मे संदीप बलौदा के साथ क्रिकेट सट्टे का लेनदेन करता था, आरोपी को इस बात की जानकारी थी कि संदीप बलौदा के पास काफी पैसे है। उन्होंने बताया कि संदीप बलौदा से पैसा ऐंठने की योजना संजय ने अपने साथियों के साथ मिलकर तैयार की। इसके अतिरिक्त 23 मई 2019 को संजय के भाई रविन्द्र के गुढ़ा स्थित कैफे पर की गई फायरिंग का बदला भी संजय लेना चाहता था।

शहर कोतवाल ने बताया कि तय योजना के अनुसार संजय खिचड़ ने अपने पंजाब के दोस्त चिमा को फायरिंग करने के लिए 30 अगस्त को जिले के ग्राम अलसीसर बुलाया तथा वहां पर अपने कैफे पर काम करने वाले रोहित को स्वीफ्ट गाड़ी देकर अलसीसर भेजा, जहां पर रोहित ने स्वीफ्ट गाड़ी की फर्जी नम्बर प्लेट आरजे 10 यूबी 1814 तैयार कर लगवाई एवं गाड़ी के शीशों पर काली फिल्म लगाकर चिमा के साथ झुंझुनूं आया, जहां पर एक अन्य गाड़ी मे संजय, अमरजीत निवासी हमीर खां का बास एंव तारिफ निवासी मलसीसर मिले। सभी लोग दोनों गाड़ियां लेकर किसान कॉलोनी के पास आ गए, जहां से एक वर्ना गाड़ी नम्बर आरजे 14 सी जेड 4155 ने अमरजीत व संजय दोनों ने घटना स्थल की रैकी की। इसके बाद संजय, अमरजीत एंव चिमा तीनों रिको एरिया में गए, जहां विकास सिगड़ पर फायर किया। फायरिंग के बाद आरोपी देरवाला होते हुए नवलगढ़ गए और वहां से मलसीसर होते हुए हरियाणा चले गए।

फायरिंग की घटना के बाद संदीप बलौदा को 50 लाख रूपए की फिरौती के लिए फोन करने लग गए। फोन पर बातचीत के दौरान अपराधियों ने अपने आप को लॉरेन्स बिश्नोई गैंग से सम्बन्धित होना बताया एवं सिक्योरिटी देने की एवज में पैसे की डिमाण्ड की। वारदात में शामिल संजय खिचड़, अमरजीत एंव चिमा की गिरफ्तारी के लिए टीम गठित की गई है, जिन्हें भी जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं गिरफ्तार आरोपियों शरीक तारिफ व रोहित को कोर्ट में पेश कर अनुसंधान के लिए रिमांड पर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

खींवसर और मंडावा में चुनाव प्रचार थमा, तैयारियां पूरी, मतदान 21 को

राजस्थान की खींवसर और मंडावा विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उप चुनावों में शनिवार की शाम छह बजे शोर-शराबा थमा गया

19/10/2019

नियमितीकरण की मांग को लेकर मुख्यमंत्री को दिया ज्ञापन

वर्षों तक अल्प मानदेय पर कार्य कर चुके कम्प्यूटर शिक्षक जो गत भाजपा सरकार ने 30 अप्रैल 2014 से 4500 को बेरोजगार कर दिया था तथा 2000 विद्यालयों मे कोर्डिनेटर कम कम्प्यूटर शिक्षक लगे 400 कम्प्युटर शिक्षकों को वर्तमान सरकार ने एक मार्च से हटा दिया है।

08/04/2019

कमजोर व उपेक्षितों को शीघ्र न्याय दिलाने के लिए विधिक सेवा संस्थानो का गठन : मिश्रा

जिला एवं सेशन न्यायाधीश चंचल मिश्रा ने कहा है कि समाज के कमजोर और उपेक्षित वर्गो को शीघ्र और सस्ता न्याय दिलाने के लिए विधिक सेवा संस्थानों का गठन किया गया है।

15/12/2019

सतीश पूनिया आज हरियाणा में, 18 और 19 मंडावा में करेंगे जनसंपर्क

भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनिया 18 और 19 अक्टूबर को झुंझुनूं जाएंगे। वे 18-19 अक्टूबर को झुंझुनूं जिले की मंडावा विधानसभा में जनसंपर्क करेंगे।

17/10/2019

साम्प्रदायिक सौहार्द एवं सद्भाव की प्रतीक दरगाह में दीपावली पर जलाए दीये

साम्प्रदायिक सद्भाव व सौहार्द की प्रतीक स्थानीय कमरूद्दीन दरगाह में दीपावली की सायं गद्दीनशीन एजाज नबी सहित मुस्लिम व हिन्दु भाईयों ने मिलकर दरगाह को दीपो की रोशनी से जगमगा दिया।

30/10/2019

शारदीय नवरात्र के पहले दिन मां शैलपुत्री की आराधना, मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु

शारदीय नवरात्र रविवार को आरम्भ हो गए है। शहर स्थित मां अम्बे के मंदिरों में अराधना करने हेतु दिन भर श्रृद्धालुओं का तांता लगा रहा व घर-घर में घट स्थापना के साथ नवरात्रा के अवसर पर श्रृद्धालु मां अम्बे की पूजा अर्चना में जुट गए।

29/09/2019

एचआईवी पीड़ित महिला ने बीच रास्ते दिया बच्चे को जन्म

झुंझुनूं जिले के चिड़ावा कस्बे के सरकारी अस्पताल में एक एचआईवी पॉजिटिव गर्भवती महिला को भर्ती रखने की बजाय अन्यत्र भेजने के बाद रास्ते में ही प्रसव होने का मामला सामने आया है।

04/09/2019