Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 2nd of June 2020
 
खेल

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की सर्जरी रही सफल, कहा- जल्द करेंगे वापसी, याद करते रहिए

Saturday, October 05, 2019 17:40 PM
फोटो साभार_इंस्टाग्राम@hardikpandya

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार आलराउंडर हार्दिक पांड्या की पीठ के निचले हिस्से की लंदन में सफल सर्जरी हुई है। उनका रिहैबिलिटेशन जल्द शुरू होगा। हार्दिक ने अपने इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर करते हुए इसकी जानकारी दी। उन्होंने फोटो शेयर करते हुए लिखा कि सर्जरी सफल रही। दुआओं के लिए हर किसी का शुक्रिया। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही वापसी करेंगे, तब तक उन्हें याद करते रहिए।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बताया कि हार्दिक ने 22 सितम्बर को बेंगलुरु में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टी-20 मुकाबले के बाद पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत की थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने इंग्लैंड में रीढ़ की हड्डी के विशेषज्ञों से सलाह मशविरा किया, जिन्होंने इस समस्या से छुटकारा पाने लिए सर्जरी की सलाह दी। हार्दिक टीम इंडिया के फिजियोथेरेपिस्ट योगेश परमार के साथ दो अक्टूबर को लंदन गए, जहां शुक्रवार को उनकी सफल सर्जरी हुई। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर कर अपने फैंस को अपनी सर्जरी के बारे में बताया। पांड्या ने तस्वीर के साथ लिखा कि सर्जरी सफल रही, सभी की दुआओं के लिए धन्यवाद। सर्जरी के बाद हार्दिक को पांच महीने तक मैदान से दूर रहना पड़ सकता है। वह बांग्लादेश के खिलाफ भी टी-20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

बता दें कि हार्दिक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में हुई टी-20 सीरीज का हिस्सा थे, हालांकि उन्हें टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली। पीठ के निचले हिस्से में उन्हें यह चोट पिछले साल सितंबर में एशिया कप के दौरान लगी थी। हालांकि ठीक होने के बाद वह आईपीएल और वर्ल्ड कप में भी खेले थे। इसके बाद उन्हें वेस्टइंडीज दौरे से आराम दिया गया था। वहीं इस साल की शुरुआत में इस चोट के कारण वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए थे। हार्दिक ने 11 टेस्ट, 54 वनडे और 40 टी-20 खेले हैं। वह अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम के अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

IPL के आयोजन के बारे में सोचना होगी जल्दबाजी, खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि: बीसीसीआई

बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने सोमवार को कहा कि भले ही सरकार ने स्टेडियम खोलने की इजाजत दी है, लेकिन देशभर में 31 मई तक हवाई यात्रा पर प्रतिबंध लगा हुआ है और मौजूदा हालात में आईपीएल के 13वें सत्र का आयोजन करने के बारे में सोचना जल्दबाजी होगी।

18/05/2020

गेंद की चमक बनाए रखने के लिए दूसरे विकल्प की जरुरत: बुमराह

आईसीसी के वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण बनाये गए नए दिशा-निर्देशों को लेकर भारतीय टीम के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा है कि गेंद को चमकाने और उसकी चमक बनाए रखने के लिए गेंदबाजों को दूसरे विकल्प की जरुरत है।

01/06/2020

अंडर-19 मीनू मांकड़ ट्रॉफी और कूच बिहार ट्रॉफी प्रतियोगिताओं के लिए ओपन ट्रायल शुरू

आगामी सत्र 2029-20 के लिए बीसीसीआई की ओर से आयोजित की जाने वाली अंडर -19 मीनू मांकड़ ट्राफी और अंडर-19 कूच बिहार ट्राफी प्रतियो

04/06/2019

पैट कमिंस बने आईपीएल के नये मिलियन डॉलर बेबी, KKR ने 15.5 करोड़ में खरीदा

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस को इंडियन प्रीमियर लीग-2020 के लिए कोलकाता में हुई नीलामी में कोलकाता नाइटराइडर्स ने 15.5 करोड़ रूपए की भारी भरकम कीमत पर खरीदा, जबकि ग्लेन मैक्सवेल को 10.75 करोड़ रूपए की रकम खर्च कर किंग्स इलेवन पंजाब ने अपनी टीम का हिस्सा बनाया।

19/12/2019

स्मिथ के दोहरे शतक से ऑस्ट्रेलिया मजबूत स्थिति में

विश्व के नंबर एक टेस्ट बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ (211) के सीरीज के तीसरे शतक की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन गुरुवार को अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 497 रन बना घोषित कर दी। वहीं खेल समाप्ति तक मेजबान इंग्लैंड एक विकेट पर 23 रन बना लिए थे।

06/09/2019

विराट, चयनकर्ता लें धोनी के भविष्य पर फैसला : गांगुली

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम के चयनकर्ताओं और कप्तान विराट कोहली को अब महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य पर फैसला लेना चाहिए।

17/09/2019

मनु-सौरभ, अंजुम-दिव्यांश को स्वर्ण

भारतीय निशानेबाज अंजुम मुदगिल और दिव्यांश सिंह पंवार तथा मनु भाकर और सौरभ चौधरी ने चीन के बीजिंग में चल रहे आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्वकप के 10 मीटर एयर राइफल

26/04/2019