Dainik Navajyoti Logo
Wednesday 26th of February 2020
 
खेल

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या की सर्जरी रही सफल, कहा- जल्द करेंगे वापसी, याद करते रहिए

Saturday, October 05, 2019 17:40 PM
फोटो साभार_इंस्टाग्राम@hardikpandya

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार आलराउंडर हार्दिक पांड्या की पीठ के निचले हिस्से की लंदन में सफल सर्जरी हुई है। उनका रिहैबिलिटेशन जल्द शुरू होगा। हार्दिक ने अपने इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर करते हुए इसकी जानकारी दी। उन्होंने फोटो शेयर करते हुए लिखा कि सर्जरी सफल रही। दुआओं के लिए हर किसी का शुक्रिया। उन्होंने कहा कि वह जल्द ही वापसी करेंगे, तब तक उन्हें याद करते रहिए।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बताया कि हार्दिक ने 22 सितम्बर को बेंगलुरु में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आखिरी टी-20 मुकाबले के बाद पीठ के निचले हिस्से में दर्द की शिकायत की थी। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने इंग्लैंड में रीढ़ की हड्डी के विशेषज्ञों से सलाह मशविरा किया, जिन्होंने इस समस्या से छुटकारा पाने लिए सर्जरी की सलाह दी। हार्दिक टीम इंडिया के फिजियोथेरेपिस्ट योगेश परमार के साथ दो अक्टूबर को लंदन गए, जहां शुक्रवार को उनकी सफल सर्जरी हुई। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर फोटो शेयर कर अपने फैंस को अपनी सर्जरी के बारे में बताया। पांड्या ने तस्वीर के साथ लिखा कि सर्जरी सफल रही, सभी की दुआओं के लिए धन्यवाद। सर्जरी के बाद हार्दिक को पांच महीने तक मैदान से दूर रहना पड़ सकता है। वह बांग्लादेश के खिलाफ भी टी-20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

बता दें कि हार्दिक दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में हुई टी-20 सीरीज का हिस्सा थे, हालांकि उन्हें टेस्ट टीम में जगह नहीं मिली। पीठ के निचले हिस्से में उन्हें यह चोट पिछले साल सितंबर में एशिया कप के दौरान लगी थी। हालांकि ठीक होने के बाद वह आईपीएल और वर्ल्ड कप में भी खेले थे। इसके बाद उन्हें वेस्टइंडीज दौरे से आराम दिया गया था। वहीं इस साल की शुरुआत में इस चोट के कारण वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज से भी बाहर हो गए थे। हार्दिक ने 11 टेस्ट, 54 वनडे और 40 टी-20 खेले हैं। वह अगले साल होने वाले टी-20 विश्व कप में भारतीय टीम के अहम खिलाड़ी साबित हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

पुरुषों के मुकाबले कम भुगतान से परेशानी नहीं, बोर्ड को पुरुष क्रिकेट से होती है कमाई : मंधाना

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना ने कहा है कि उन्हें पुरुष खिलाड़ियों के मुकाबले कम भुगतान मिलने से कोई परेशानी नहीं है। मंधाना ने कहा है कि वह समझती हैं कि बोर्ड को जो भी कमाई मिलती है वह पुरुष क्रिकेट से होती है।

23/01/2020

भारत की जेमिमा ने 51 गेंदों में बनाया शतक, तोड़े कई रिकॉर्ड

इंग्लैंड में जारी 'किया सुपर लीग' में भारतीय महिला क्रिकेटर जेमिमा रोड्रिगेज ने इतिहास रच दिया। उन्होंने इस लीग में सबसे तेज शतक जड़ने का कारनामा किया। जेमिमा ने 51 गेंदों पर शतक ठोककर लिजेल ली का रिकॉर्ड तोड़ा। ली ने 55 गेंदों में शतक ठोका था।

27/08/2019

आखिरी दम तक मुकाबला करेंगे : रविचंद्रन अश्विन

आईपीएल के 12वे संस्करण में प्लेऑफ के शेष दो स्थानों पर जगह बनाने के संघर्ष के बीच किंग्स इलेवन पंजाब की उम्मीदों को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों मिली हार से तगड़ा झटका लगा है

01/05/2019

वैभव गहलोत को गृह जिले जोधपुर से ही मिली चुनौती, रामप्रकाश चौधरी ने भरा नामांकन

वैभव गहलोत को अपने गृह जिले जोधपुर से ही चुनौती मिल रही है। जोधपुर क्रिकेट संघ के सचिव रामप्रकाश चौधरी ने वैभव के सामने अध्यक्ष पद पर नामांकन भरा है

02/10/2019

मनु-सौरभ, अंजुम-दिव्यांश को स्वर्ण

भारतीय निशानेबाज अंजुम मुदगिल और दिव्यांश सिंह पंवार तथा मनु भाकर और सौरभ चौधरी ने चीन के बीजिंग में चल रहे आईएसएसएफ निशानेबाजी विश्वकप के 10 मीटर एयर राइफल

26/04/2019

वैभव गहलोत ने भरा नामांकन, निर्विरोध आरसीए अध्यक्ष चुना जाना तय

आरसीए चुनाव अधिकारी आरआर रश्मि नामांकन प्रक्रिया के लिए आरसीए एकेडमी पहुंच चुके है। उनके साथ ऑब्जर्वर भी आरसीए एकेडमी पहुंचे है।

01/10/2019

Video: एशियन महिला यूथ हैण्डबॉल चैम्पियनशिप में दक्षिण कोरिया ने चीन को हराया

एसएमएस स्टेडियम में चल रही 8वीं एशियन महिला यूथ हैण्डबॉल चैम्पियनशिप में खिताबी मुकाबला दक्षिण कोरिया ने जीत लिया है।

30/08/2019