Dainik Navajyoti Logo
Saturday 29th of February 2020
 
खेल

प्रदीप नरवाल ने 1000 रेड अंक पूरे कर रचा इतिहास

Wednesday, September 11, 2019 12:05 PM
प्रदीप नरवाल (फाइल फोटो)

कोलकाता। करिश्माई रेडर प्रदीप नरवाल ने प्रो कबड्डी के इतिहास में 1000 रेड अंक पूरे कर नया इतिहास रच दिया है। प्रदीप ने कोलकाता के नेताजी सुभाषचंद्र बोस इन्डोर स्टेडियम में खेले गए 83वें मैच में 26 रेड अंक बनाए, जिसके दम पर पटना पायरेट्स ने तमिल तलाइवाज को 51-25 से शिकस्त दे दी। प्रदीप ने इसके साथ ही प्रो कबड्डी के इतिहास में ऐतिहासिक 1000 रेड अंक पूरे कर लिए। यह उपलब्धि हासिल करने वाले पहले और इकलौते खिलाड़ी बन गए हैं। इस मैच में प्रदीप अपने पुराने रंग में दिख रहे थे और कुल 26 रेड प्वाइंट्स किए। इस सीजन का एक मैच में ये दूसरे सबसे ज्यादा रेड प्वाइंट्स है। इनसे ऊपर पवन सहरावत 29 रेड प्वाइंट्स के साथ खड़े हैं। प्रदीप के अलावा जयदीप (7 टैकल प्वाइंट्स) ने भी डिफेंस में कमाल का प्रदर्शन करते हुए सीजन का तीसरा और करियर का 12वां हाई फाइव पूरा किया।

तमिल की ओर से अजीत कुमार ने सुपर-10 करते हुए सबसे ज्यादा 10 रेड प्वाइंट्स हासिल किए। प्रो कबड्डी इतिहास में तमिल पर पटना की ये 8 मैचों में ये 5वीं जीत है, और इस सीजन में पटना की तमिल पर लगातार दूसरी जीत है। हालांकि इस जीत के बाद भी पटना अभी भी 20 अंकों के साथ आखिरी पायदान पर और तमिल इस मैच को हारकर भी 11वें नंबर पर बना हुआ है।

यह भी पढ़ें:

दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल्स को हराया

तेज गेंदबाज इशांत शर्मा और लेग स्पिनर अमित मिश्रा के कहर से दिल्ली कैपिटल्स ने राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल-12 मुकाबले में शनिवार को यहां फिरोजशाह कोटला मैदान में 5 विकेट से हरा कर तालिका में दूसरा स्थान हासिल कर लिया।

05/05/2019

जोधपुर हाईकोर्ट से राजस्थान क्रिकेट संघ को झटका, लोकपाल की नियुक्ति के प्रस्ताव पर लगाई रोक

राजस्थान हाईकोर्ट जोधपुर के फैसले से राजस्थान क्रिकेट संघ को बड़ा झटका लगा है। हाईकोर्ट के न्यायाधीश दिनेश मेहता ने राजस्थान क्रिकेट संघ की ओर से नये लोकपाल की नियुक्ति पर रोक लगा दी है वहीं गंगानगर और नागौर जिला क्रिकेट संघों की मान्यता समाप्त करने के निर्णय को भी स्टे कर दिया है।

13/12/2019

रणजी ट्रॉफी : बंगाल ने राजस्थान को 2 विकेट से हराया, शाहबाज रहे जीत के हीरो

बंगाल ने रणजी ट्रॉफी ग्रुप ए और बी मुकाबले में मेजबान राजस्थान को दो विकेट से पराजित कर पूरे 6 अंक अर्जित कर लिए।

08/02/2020

शिखर-रोहित की ओपनिंग जोड़ी को दिखाना होगा दम

इंग्लैंड की स्विग और उछाल लेने वाली पिचों पर भारत की आईसीसी विश्वकप खिताब जिताने की उम्मीदों का दारोमदार बहुत हद तक शिखर धवन और रोहित शर्मा की अनुभवी ओपनिंग जोड़ी पर निर्भर करेगा।

30/05/2019

सीओए में हितों के टकराव मुद्दे पर मतभेद : राय

बीसीसीआई का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति के प्रमुख विनोद राय ने भी माना है कि हितों के टकराव के मुद्दे पर सीओए और बोर्ड के नैतिक अधिकारी के बीच कुछ मतभेद हैं।

11/09/2019

दृष्टिबाधित महिला राष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट से जुड़े लारा और मंधाना

समानता और समता को बढ़ावा देने के प्रयासों के तहत क्रिकेट एसोसिएशन फॉर ब्लाइंड इन इंडिया ने समर्थनम ट्रस्ट फॉर द ब्लाइंड के साथ मिलकर दृष्टिबाधित महिलाओं के लिए पहली बार राष्ट्रीय क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित कराने का फैसला किया है जो 16 से 19 दिसम्बर तक होगा।

15/12/2019

नये साल की चुनौतियों को लेकर तैयारियों में जुटे मोहम्मद शमी, सोशल साइट पर पोस्ट की ट्रेनिंग की तस्वीरें

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को श्रीलंका के खिलाफ भले ही मौजूदा टी 20 सीरीज में आराम दिया गया है, लेकिन वह नये साल की आगामी चुनौतियों के लिए पूरे जोर शोर से तैयारियों में जुटे हुए हैं। टीम इंडिया के स्टार गेंदबाज ने सोशल साइट पर अपनी ट्रेनिंग की तस्वीरें पोस्ट की है जिसमें वह भारोत्तोलन व्यायाम करते दिखाई दे रहे हैं।

07/01/2020