Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 18th of February 2020
 
खेल

सीओए में हितों के टकराव मुद्दे पर मतभेद : राय

Wednesday, September 11, 2019 11:00 AM
विनोद राय (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति के प्रमुख विनोद राय ने भी माना है कि हितों के टकराव के मुद्दे पर सीओए और बोर्ड के नैतिक अधिकारी के बीच कुछ मतभेद हैं। पिछले काफी समय से हितों के टकराव का मुद्दा सुर्खियों में बना हुआ है। पूर्व क्रिकेट सचिन तेंदुलकर, सौरभ गांगुली, वीवीएस लक्ष्मण और बेहद साफ छवि के माने जाने वाले राहुल द्रविड़ को भी हितों के टकराव के नोटिस जारी किए गए हैं जिसके बाद इसे लेकर बहस शुरू हो गई है। सीओए अध्यक्ष राय ने एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में कहा कि बीसीसीआई के नैतिक अधिकारी न्यायमूर्ति डी के जैन और प्रशासकों की समिति के बीच हितों के टकराव की परिभाषा को लेकर कुछ मतभेद है।

जैन ने सचिन, गांगुली और लक्ष्मण को नैतिक अधिकारी चुने जाने के बाद नोटिस जारी किये थे जिसे लेकर काफी होहल्ला मचा था। राय ने कहा कि सीओए हितों के टकराव की परिभाषा को लेकर काफी अलग सोच रखता है। हमारे पास सर्वाेच्च अदालत द्वारा नियुक्त नैतिक अधिकारी है जिनका इसपर अलग मानना है। हालांकि वह जिस तरह इस मुद्दे को देखते हैं वह कानूनी रूप से उनके लिए ठीक होगा। उन्होंने कहा कि हमने इस मामले को उनके सामने उठाया है और उन्हें इस बारे में बताया है कि सीओए को इस पर कुछ स्पष्टीकरण चाहिए, क्योंकि सीओए और नैतिक अधिकारी के इस मामले को देखने का नजरिया अलग है। हमने इस बारे में उन्हें भी बता दिया है कि वह हितों के टकराव की सही परिभाषा को लेकर सर्वाेच्च अदालत गए हैं। पूर्व सीएजी ने कहा कि यह मामला सचिन, सौरभ और लक्ष्मण को नोटिस भेजे जाने से जुड़ा नहीं है। यह मामला खेल की विश्वसनीयता से जुड़ा है। राय ने साथ ही कहा कि उनके हिसाब से सर्वाेच्च अदालत इस मामले में स्पष्टीकरण दे सकता है ताकि आगे कोई समस्या पैदा न हो।

यह भी पढ़ें:

अपूर्वी चंदेला ने स्वर्ण पर साधा निशाना

विश्व की नंबर एक निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने अपनी शानदार फॉर्म बरकरार रखते हुए जर्मनी के म्यूनिख में वर्ष के तीसरे आईएसएसएफ विश्व कप राइफल/पिस्टल चरण के पहले दिन रविवार को महिला 10 मीटर एयर

27/05/2019

BCCI ने जारी किया IPL-2020 का नीलामी कार्यक्रम, कोलकाता में ऑक्शन प्रक्रिया

आईपीएल-2020 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर 2019 को आयोजित की जाएगी। बीसीसीआई ने इस बार आईपीएल ऑक्शन को पहली बार कोलकाता में आयोजित करने का फैसला किया है।

01/10/2019

194 करोड़ रुपए की है भारतीय विश्वकप टीम

इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी एकदिवसीय विश्वकप के लिए चुनी गई भारतीय टीम के लिए राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने बेशक यह कहा था कि विश्वकप टीम चुनते समय आईपीएल का प्रदर्शन कोई मायने नहीं रखता लेकिन टीम में चुने गए सभी 15 खिलाड़ी आईपीएल की आठ टीमों में से सात टीमों का हिस्सा है।

17/04/2019

सानिया मिर्जा ने वर्ल्डकप को लेकर दिखाए जा रहे विवादित विज्ञापनों पर लगाई फटकार

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने टीवी विज्ञापनों को लेकर उनके निर्माताओं को तलाड़ लगाई है। सानिया ने वर्ल्ड कप मैच से पहले शर्मनाक टीवी विज्ञापनों को लेकर फटकार लगाई है।

13/06/2019

भारत खिताब का प्रबल दावेदार : अहमदजई

विश्व क्रिकेट की उभरती हुई टीम अफगानिस्तान के मुख्य चयनकर्ता दौलत खान अहमदजई का मानना है कि भारत 30 मई से इंग्लैंड में होने वाले विश्वकप में खिताब जीतने का प्रबल दावेदार है।

08/05/2019

अकेले कई टीमों पर भारी हैं विराट के 41 शतक

बल्लेबाजी के बाहुबली भारतीय कप्तान विराट कोहली 30 मई से इंग्लैंड में शुरू होने जा रहे एकदिवसीय विश्व कप में अपने 41 शतकों की बदौलत एक-दो नहीं बल्कि कई टीमों पर भारी पड़ेंगे।

21/05/2019

एटीपी चैलेंजर्स के फाइनल में सुमित नागल

वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन के पहले राउंड में दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर से पहल सेट छीनने वाले भारत के उभरते खिलाड़ी सुमित नागल ने अर्जेंटीना में चल रहे ब्यूनस आयर्स एटीपी चैलेंजर्स टेनिस टूनार्मेंट के फाइनल में जगह बना ली है।

30/09/2019