Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 18th of February 2020
 
खेल

टेस्ट में रोहित से करवा सकते हैं ओपनिंग : एमसएके प्रसाद

Wednesday, September 11, 2019 11:50 AM
केएल राहुल, एमएसके प्रसाद और रोहित शर्मा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के मुख्य चयनकर्ता एमसएके प्रसाद ने कहा है कि लोकेश राहुल की मौजूदा फॉर्म टीम के लिए समस्या का कारण बनती जा रही है, ऐसे में बोर्ड रोहित शर्मा को ओपनर के तौर पर उतारने पर विचार कर रहा है। राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ कोई खास प्रदर्शन नहीं किया था। उन्होंने विंडीज के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की चार पारियों में 44, 38, 13 और छह रन बनाए थे और बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे थे। प्रसाद ने एक समाचार चैनल से कहा कि वेस्टइंडीज दौरे के बाद चयन समिति की बैठक नहीं हुई है और जब भी हम चर्चा करने के लिए बैठेंगे उस समय रोहित को टेस्ट प्रारुप में सलामी बल्लेबाज के तौर पर खेलाने के बारे में विचार करेंगे।

उन्होंने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि राहुल एक बेहतरीन खिलाड़ी है। फिलहाल वह टेस्ट क्रिकेट में अपनी फॉर्म से जूझ रहे हैं। हम उनकी फॉर्म से चिंतित हैं। उन्हें क्रीज पर ज्यादा से ज्यादा समय बिताना होगा और अपनी फॉर्म दोबारा हासिल करनी होगी। गौरतलब है कि इससे पहले टीम के पूर्व कप्तान सौरभ गांगुली ने रोहित को टेस्ट में ओपनर के तौर पर खिलाने की मांग की थी और कहा था कि उन्हें इस प्रारुप में सलामी बल्लेबाज के रूप में खेलने का मौका मिलना चाहिए। रोहित ने इसी वर्ष जुलाई में संपन्न हुए आईसीसी विश्वकप में शानदार प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेंट में पांच शतक लगाए थे। उन्हें वेस्टइंडीज दौरे के लिए टेस्ट टीम में शामिल किया गया था लेकिन अंतिम एकादश में उन्हें जगह नहीं दी गई थी।

यह भी पढ़ें:

धोनी की ड्यूटी शुरू

महेंद्र सिंह धोनी की सैन्य ड्यूटी शुरू हो चुकी हे। वह 15 दिनों तक कश्मीर में कवाद विरोधी यूनिट में तैनात होंगे। ड्यूटी के दौरान वह पेट्रोलिंग, गार्ड और पोस्ट की ड्यूटी भी करेंगे।

31/07/2019

दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए इंग्लैण्ड की टीम की घोषणा, एंडरसन और बेयरस्टो की टीम में वापसी

जेम्स एंडरसन और विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो की आगामी दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए इंग्लैंड की 17 सदस्यीय क्रिकेट टीम में वापसी हुई है। जेम्स एंडरसन को पिंडली में चोट लगी थी जिससे उबरने के बाद वह टीम में वापसी कर रहे हैं। इसके अलावा गेंदबाज मार्क वुड की भी वापसी हुई है।

08/12/2019

मुश्ताक अली टी-20 ट्रॉफी : राजस्थान की सेमीफाइनल में एंट्री, दिल्ली को 2 रन से हराया

दिल्ली निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए राजस्थान से सुपर लीग ग्रुप ए के करो या मरो के मुकाबले में दो रन से हारकर सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी-20 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल की होड़ से बाहर हो गई। राजस्थान ने इस ग्रुप से दूसरी टीम के रूप में सेमीफाइनल में जगह बनाई।

28/11/2019

आईसीसी ने खारिज की बीसीसीआई की अपील, धोनी दस्तानों से हटाना होगा बैज

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने महेंद्र सिंह धोनी के विकेटकीपिंग दस्तानों पर सेना के चिन्ह के बने रहने की बीसीसीआई की अपील को खारिज कर दिया है।

08/06/2019

एबी डीविलियर्स भी कर सकते हैं रिटायरमेंट से वापसी

दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज एबी डीविलियर्स अगले वर्ष होने वाले टी-20 विश्वकप के मद्देनजर अपने रिटायरमेंट से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी कर सकते हैं। दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने इसकी पुष्टि की है।

17/12/2019

सानिया की कोर्ट पर शानदार वापसी, होबार्ट में बनीं चैंपियन

अनुभवी भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने टेनिस कोर्ट पर शानदार वापसी करते हुये होबार्ट इंटरनेशनल महिला युगल का खिताब अपने नाम कर लिया।

18/01/2020

भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहला टी-20 मैच आज, प्रदर्शन से विश्व कप के लिए दावा होगा मजबूत

भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज ऐसे समय हो रही है जब टी-20 विश्व कप के लिए दावेदारी दांव पर है और आईपीएल की 19 दिसम्बर को कोलकाता में होने वाली नीलामी पर सबकी नजर है। इस सीरीज में शानदार प्रदर्शन दोनों टीमों के खिलाड़ियों का अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए दावा मजबूत करेगा।

06/12/2019