Dainik Navajyoti Logo
Tuesday 18th of February 2020
 
खेल

विराट और रोहित में टकराव की खबर गलत : रवि शास्त्री

Wednesday, September 11, 2019 11:45 AM
रवि शास्त्री (फाइल फोटो)

नई दिल्ली। भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कप्तान विराट कोहली और उपकप्तान रोहित शर्मा के बीच विवाद की खबरों को खारिज करते हुए कहा है कि टीम में सभी के अलग-अलग विचार हैं और सभी को अपनी जिम्मेदारियां पता है। शास्त्री ने गल्फ न्यूज से कहा कि मैं पिछले पांच वर्षों से भारतीय ड्रेसिंग रुम का हिस्सा हूं। मैंने खिलाड़ियों को टीम के साथी खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते और अपनी जिम्मेदारियां बखूबी समझते हुए देखा है। विवाद की बात पूरी तरह निराधार है। मैं उनके साथ काफी समय से हूं और जानता हूं कि वह कैसे खेलते हैं।

उन्होंने कहा कि अगर ऐसी बात थी तो कैसे रोहित ने विश्वकप में पांच शतक लगाए। विराट ने अपना प्रदर्शन कैसे किया और कैसे दोनों ने साझेदारियां की। कोच ने कहा कि ड्रेसिंग रुम एक ऐसी जगह है जहां खिलाड़ी टीम की भलाई के लिए अपने अलग-अलग विचार बिना किसी संकोच के प्रकट कर सकते हैं। शास्त्री ने कहा कि 15 सदस्यों की टीम में कई बार ऐसे मौके आते हैं जब लोगों के विचार एक दूसरे से अलग होते हैं। यह जरुरी भी है। मैं भी नहीं चाहता कि सभी खिलाड़ी एक ही विचार को लेकर आगे बढ़ें। जब हम चर्चा करते हैं तो ऐसा हो सकता है कि किसी खिलाड़ी के पास इससे बेहतर योजना हो। ऐसे मौके पर आपको खिलाड़ियों को उनके विचार प्रकट करने और उनके के लिए क्या अच्छा है यह फैसला लेने के मौके देने होंगे। उन्होंने कहा कि इस टीम के पास यह अवसर है कि वे काफी बेहतर कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें:

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड का 3-0 से किया क्लीन स्वीप, नाथन लियोन ने दोनों पारियों में झटके 5-5 विकेट

बल्लेबाज डेविड वार्नर और गेंदबाज नाथन लियोन के बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने तीसरे टेस्ट के चौथे दिन अंतिम सत्र में न्यूजीलैंड के शेष 6 विकेट चटकाने के साथ ही मेहमान टीम के खिलाफ 279 रन से जीत दर्ज की और सीरीज में भी 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया।

06/01/2020

पुणे टी-20 में सीरीज जीत के लिए उतरेगी टीम इंडिया, तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे भारत

विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम पुणे में शुक्रवार को तीसरे और अंतिम टी 20 मुकाबले में श्रीलंका के खिलाफ जीत के साथ सीरीज में 2-0 की जीत के लक्ष्य के साथ उतरेगी। गुवाहाटी में पहला मैच रद्द रहने के बाद तीन मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 1-0 की बढ़त बना चुकी है।

09/01/2020

चौथी बार विजय हजारे चैंपियन बना कर्नाटक, अभिमन्यु मिथुन की शानदार हैट्रिक

तेज गेंदबाज अभिमन्यु मिथुन की शानदार हैट्रिक के बाद लोकेश राहुल नाबाद 52 और मयंक अग्रवाल नाबाद 69 रन की पारियों के बदौलत कर्नाटक ने तमिलनाडु को विजय हजारे ट्रॉफी के फाइनल में हराकर चौथी बार टूर्नामेंट जीता। वर्षा बाधित फाइनल में कर्नाटक ने वीजेडी पद्धति के तहत 60 रन से जीत हासिल की।

25/10/2019

हिटमैन रोहित शर्मा ने जड़ा करियर का पहला दोहरा शतक, रहाणे ने भी लगाई सेंचुरी

ओपनर रोहित शर्मा के टेस्ट क्रिकेट के पहले दोहरे शतक और उपकप्तान अजिंक्या रहाणे की शानदार शतकीय पारी की बदौलत भारत एक बार फिर विशाल स्कोर की ओर अग्रसर है। टीम इंडिया ने तीसरे टेस्ट के दूसरे दिन खबर लिखे जाने तक पहली पारी में 6 विकेट के नुकसान पर 417 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा कर दिया है।

20/10/2019

गेंदबाजों के प्रदर्शन ने कराई मैच में वापसी : विराट

कप्तान विराट कोहली ने टीम के गेंदबाजों की सराहना करते हुए कहा कि हमारे गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और मैच में हमारी वापसी कराई। विराट ने कहा कि पिच बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी थी और हमारे गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रयास करते हुए मुकाबले में हमारी वापसी कराई।

19/09/2019

मां बनने के 2 साल बाद सानिया मिर्जा की टेनिस कोर्ट पर शानदार वापसी, दर्ज की धमाकेदार जीत

भारत की दिग्गज टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने मां बनने के 2 साल बाद डब्ल्यूटीए सर्किट में शानदार वापसी की है। 33 साल की सानिया ने होबार्ट इंटरनेशनल टूर्नामेंट में जीत दर्ज कर महिला युगल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई।

14/01/2020

एटीपी चैलेंजर्स के फाइनल में सुमित नागल

वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लेम यूएस ओपन के पहले राउंड में दिग्गज खिलाड़ी रोजर फेडरर से पहल सेट छीनने वाले भारत के उभरते खिलाड़ी सुमित नागल ने अर्जेंटीना में चल रहे ब्यूनस आयर्स एटीपी चैलेंजर्स टेनिस टूनार्मेंट के फाइनल में जगह बना ली है।

30/09/2019