Dainik Navajyoti Logo
Friday 6th of December 2019
 
खेल

कभी बेचे गोलगप्पे, अब अंडर-19 टीम में दिखा रहे जलवा

Tuesday, August 13, 2019 13:15 PM
भारतीय अंडर-19 टीम के ओपनर यशस्वी जायसवाल

नई दिल्ली। भारतीय अंडर-19 टीम ने इंग्लैंड में खेले गए फाइनल में बांग्लादेश को हराकर त्रिकोणीय सीरीज जीत ली है। फाइनल में भारतीय अंडर-19 टीम के ओपनर यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतक जड़ा। यशस्वी का यहां तक पहुंचने का सफर काफी मुश्किलों से भरा रहा है जो कभी मुंबई के आजाद मैदान के बाहर गोलगप्पे बेचते थे।

आजाद मैदान पर बेचे गोल-गप्पे
यशस्वी का जीवन संघर्षों से भरा रहा। कम ही लोग जानते हैं कि मुश्किल वक्त में यशस्वी अपना खर्च चलाने के लिए मुंबई के आजाद मैदान पर पानी-पूरी बेचते थे। इस बारे में वह बताते हैं कि मुझे यह अच्छा नहीं लगता था, क्योंकि जिन लड़कों के साथ मैं क्रिकेट खेलता था, जो सुबह मेरी तारीफ करते थे, वहीं शाम को मेरे पास गोलगप्पे खाने आते थे। यशस्वी ने कहा कि उन्हें ऐसा करने पर बहुत बुरा लगता था, लेकिन उन्हें यह करना पड़ा क्योंकि उन्हें जरूरत थी।

यह भी पढ़ें:

Video: एशियन महिला यूथ हैण्डबॉल चैम्पियनशिप में दक्षिण कोरिया ने चीन को हराया

एसएमएस स्टेडियम में चल रही 8वीं एशियन महिला यूथ हैण्डबॉल चैम्पियनशिप में खिताबी मुकाबला दक्षिण कोरिया ने जीत लिया है।

30/08/2019

भारत ने 4-1 से जीती सीरीज

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (91) और सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (51) के अर्धशतकों से भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए को पांचवें और आखिरी गैरआधिकारिक एकदिवसीय मुकाबले में 36 रन से हराकर 4-1 से सीरीज पर कब्जा कर लिया।

07/09/2019

अमित और पूजा ने एशियाई चैंपियनशिप में जीते स्वर्ण

एशियाई खेलों के स्वर्ण विजेता अमित पंघल और पूजा रानी ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए बैंकाक में एशियाई मुक्केबाजी प्रतियोगिता के अंतिम दिन शुक्रवार को भारत को दो स्वर्ण पदक दिला दिए।

27/04/2019

RCA ईजीएम में तीन जिला क्रिकेट संघों की मान्यता समाप्त की

आरसीए उपाध्यक्ष अमीन पठान, सचिव महेन्द्र शर्मी, संयुक्त सचिव महेन्द्र नाहर, कोषाध्यक्ष केके निमावत भी मीटिंग में मौजूद हैं।

04/11/2019

बुमराह के 'पंजे' से भारत की वेस्ट इंडीज पर सबसे बड़ी जीत, 318 रन से हराया

उपकप्तान अजिंक्या रहाणे के 102 रन और हनुमा विहारी की 93 रन की शानदार पारियों के बाद तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (7 रन पर 5 विकेट) की कातिलाना गेंदबाजी से भारत ने वेस्ट इंडीज को पहले क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन रविवार को अंतिम सत्र में 100 रन पर ढेर कर 318 रन से ऐतिहासिक जीत हासिल कर ली।

26/08/2019

दूती चंद ने यूनिवर्सिटी गेम्स में जीता स्वर्ण पदक

जेंडर विवाद तो कभी अपने समलैंगिक होने को लेकर मानसिक उत्पीडऩ का शिकार रहीं भारतीय धाविका दूती चंद ने अपने जज्बे और मजबूती की नायाब मिसाल पेश करते हुये इटली के नेपल्स में 30वें वल्र्ड समर यूनिवर्सिटी गेम्स की 100 मीटर स्पर्धा में भारत को उसका पहला स्वर्ण पदक दिला इतिहास रच दिया है।

10/07/2019

डैरेन ब्रावो के चोटिल होने पर ब्लैकवुड ने की बल्लेबाजी

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दूसरे और आखिरी मैच के चौथे दिन जेरमी ब्लैकवुड ने डैरेन ब्रावो के कनकशन सब्सिट्यूट के रूप में बल्लेबाजी की। अंपायर्स ने ब्लैकवुड को बल्लेबाजी करने की इजाजत दी।

03/09/2019