Dainik Navajyoti Logo
Friday 24th of January 2020
 
खेल

कभी बेचे गोलगप्पे, अब अंडर-19 टीम में दिखा रहे जलवा

Tuesday, August 13, 2019 13:15 PM
भारतीय अंडर-19 टीम के ओपनर यशस्वी जायसवाल

नई दिल्ली। भारतीय अंडर-19 टीम ने इंग्लैंड में खेले गए फाइनल में बांग्लादेश को हराकर त्रिकोणीय सीरीज जीत ली है। फाइनल में भारतीय अंडर-19 टीम के ओपनर यशस्वी जायसवाल ने अर्धशतक जड़ा। यशस्वी का यहां तक पहुंचने का सफर काफी मुश्किलों से भरा रहा है जो कभी मुंबई के आजाद मैदान के बाहर गोलगप्पे बेचते थे।

आजाद मैदान पर बेचे गोल-गप्पे
यशस्वी का जीवन संघर्षों से भरा रहा। कम ही लोग जानते हैं कि मुश्किल वक्त में यशस्वी अपना खर्च चलाने के लिए मुंबई के आजाद मैदान पर पानी-पूरी बेचते थे। इस बारे में वह बताते हैं कि मुझे यह अच्छा नहीं लगता था, क्योंकि जिन लड़कों के साथ मैं क्रिकेट खेलता था, जो सुबह मेरी तारीफ करते थे, वहीं शाम को मेरे पास गोलगप्पे खाने आते थे। यशस्वी ने कहा कि उन्हें ऐसा करने पर बहुत बुरा लगता था, लेकिन उन्हें यह करना पड़ा क्योंकि उन्हें जरूरत थी।

यह भी पढ़ें:

राजस्थान में प्रतिभाओं की कमी नहीं, स्टेट गेम्स से सभी जिलों को मिलेगा नया प्लेटफॉर्म : सलीम दुर्रानी

राज्य खेलों के उद्घाटन समारोह में सम्मानित खिलाड़ियों में शामिल पूर्व टेस्ट स्टार सलीम दुर्रानी ने कहा कि इन खेलों के आयोजन से प्रदेश के खिलाड़ियों को एक नया उजाला मिलेगा। दुर्रानी ने नवज्योति को एक विशेष बातचीत में कहा कि राजस्थान में प्रतिभाओं की कोई कमी नहीं है। इन खेलों से राज्य के सभी जिलों को एक नया प्लेटफॉर्म मिलेगा।

03/01/2020

आखिरी दम तक मुकाबला करेंगे : रविचंद्रन अश्विन

आईपीएल के 12वे संस्करण में प्लेऑफ के शेष दो स्थानों पर जगह बनाने के संघर्ष के बीच किंग्स इलेवन पंजाब की उम्मीदों को सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों मिली हार से तगड़ा झटका लगा है

01/05/2019

चौथी बार खिताब के लिए भिड़ेंगे चेन्नई और मुंबई

आईपीएल के इतिहास की दो सबसे सफल टीमें चेन्नई सुपरकिंग्स और मुंबई इंडियंस रविवार को होने वाले टूर्नामेंट के 12वें संस्करण के फाइनल में चौथी बार खिताब के लिए एक-दूसरे को कड़ी चुनौती देंगी।

11/05/2019

भारत ने पाकिस्तान को दी करारी शिकस्त, 89 रनों से हराया

भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ विश्व कप में अपना अजेय रिकॉर्ड कायम रखा है। रविवार को वर्षा बाधित मैच में भारत ने पाकिस्तान को 89 रनों से हरा दिया।

17/06/2019

फाइनल में इंग्लैंड

क्रिस वोक्स और आदिल राशिद के तीन-तीन विकेटों और ओपनर जैसन रॉय की 85 रन की तूफानी पारी की बदौलत मेजबान इंग्लैंड ने गत चैंपियन आॅस्ट्रेलिया को आईसीसी विश्व कप के दूसरे सेमीफाइनल में आठ विकेट से पीटकर 27 साल के लम्बे अंतराल के बाद फाइनल में जगह बना ली।

12/07/2019

रणजी ट्रॉफी : विदर्भ के खिलाफ राजस्थान को फालोऑन, दूसरी पारी में भी 12 रन पर गवाएं 3 विकेट

नागपुर में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप ए मैच के तीसरे दिन राजस्थान को मेजबान विदर्भ के सामने फॉलोऑन का सामना करना पड़ा। खेल समाप्ति तक राजस्थान ने दूसरी पारी में मात्र 12 रनों पर अपने शीर्ष 3 खिलाड़ी खो दिए।

20/12/2019

यशस्विनी ने जीता स्वर्ण और नौंवा ओलंपिक कोटा

भारत की 22 वर्षीय युवा निशानेबाज यशस्विनी सिंह देशवाल ने पूर्व ओलंपिक और विश्व चैंपियन यूक्रेन की ओलेना कोस्तेविच को चौंकाते हुए आईएसएसएफ विश्वकप राइफल/पिस्टल टूर्नामेंट में महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीतने के साथ-साथ देश को नौंवा ओलंपिक कोटा भी दिला दिया।

01/09/2019