Dainik Navajyoti Logo
Friday 6th of December 2019
 
खेल

विश्व चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में भिड़ सकती हैं सायना और सिंधू

Sunday, August 11, 2019 18:15 PM
फाइल फोटो।

नई दिल्ली। भारतीय बैडमिंटन की दो क्वीन पीवी सिंधू और सायना नेहवाल का स्विटजरलैंड के बासेल में 19 से 25 अगस्त तक होने वाली विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में मुकाबला हो सकता है। दोनों ही खिलाड़ी को इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता में अपने पहले खिताब की तलाश है। ओलंपिक रजत विजेता सिंधू ने इस टूर्नामेंट में 2013 और 2014 में कांस्य पदक जीते थे, जबकि 2017 और 2018 में उन्होंने रजत पदक जीते थे। जबकि सायना 2015 में रजत पदक और 2017 में कांस्य पदक जीत चुकी है।

विश्व बैडमिंटन महासंघ ने महिला एकल वर्ग में नया ड्रा कराया है जिससे क्वार्टरफाइनल तक की बाधाएं पार करने पर दोनों भारतीय खिलाड़ियों का सेमीफाइनल में मुकाबला हो सकता है। लेकिन सेमीफाइनल से पहले सिंधू के सामने क्वार्टरफाइनल में पूर्व नंबर एक और दूसरी वरीयता प्राप्त चीनी ताइपे की ताई जू यिंग की सबसे बड़ी बाधा रहेगी। दोनों भारतीय खिलाड़यिों को पहले दौर में बाई मिली है। दूसरे दौर में सिंधू का मुकाबला चीनी ताइपे की पाई यू पो या, बुल्गारिया की लिंडा जेचिरी के बीच मुकाबले की विजेता से होगा। तीसरे दौर में सिंधू का सामना नौंवी वरीय अमेरिका की बेईवेई झांग से हो सकता है।

सायना का दूसरे दौर में स्विट्जरलैंड की सबरीना जाकेट और हॉलैंड की सोराया डि विश्च इजबर्गन के बीच होने वाले मैच की विजेता से मुकाबला होगा। तीसरे दौर में सायना का मुकाबला 12वीं सीड डेनमार्क की मिया ब्लिचफेल्ट से हो सकता है।

यह भी पढ़ें:

सिंधू, साक्षी, दीपा और जीतू बने खेल रत्न, 15 खिलाड़ियों को अर्जुन पुरस्कार

नई दिल्ली। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने रियो ओलंपिक में बैडमिंटन में रजत विजेता पीवी सिंधू, कांस्य पदक विजेता महिला पहलवान साक्षी मलिक, जिमनास्ट दीपा करमाकर और निशानेबाज जीतू राय को सोमवार को खेल दिवस के दिन देश के सर्वोच्च खेल पुरस्कार राजीव गांधी खेल रत्न से सम्मानित किया।

29/08/2016

इंग्लैंड को 383 का लक्ष्य

पहली पारी में दोहरा शतक लगाने वाले स्टीवन स्मिथ ने दूसरी पारी में भी शानदार बल्लेबाजी करते हुए 82 रन बना मैथ्यू वेड (34) के साथ 5वें विकेट की साझेदारी में 105 रन जोड़ चौथे टेस्ट के चौथे दिन मेजबान इंग्लैंड के समक्ष जीत के लिए 383 रनों का लक्ष्य रखा।

08/09/2019

धोनी के संयास पर लता मंगेशकर की अपील, ऐसा मत सोचिए

लता मंगेशकर ने महेंद्र सिंह धोनी के क्रिकेट से सन्यास की अफवाहों पर अपने ट्विट किया है। उन्होंने लिखा कि धोनी आजकल मैं सुन रही हूं कि आप रिटायर होना चाहते हैं।

11/07/2019

दक्षिण कोरिया के नौसेना स्टेशन में विस्फोट के बाद एक की मौत, 3 घायल

दक्षिण कोरिया के दक्षिण पूर्व में एक नौसेना स्टेशन पर एक पनडुब्बी पर मरम्मत के काम के दौरान दुर्घटनावश विस्फोट होने के बाद एक सैनिक की मौत हो गई और अन्य लापता हैं.

16/08/2016

मुक्केबाज गौरव, मनीष को स्वर्ण

गौरव सोलंकी (52 किग्रा) और मनीष कौशिक(60 किग्रा) ने पोलैंड के वॉरसॉ में हुए फेलिक्स स्टैम अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी चैंपियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए

06/05/2019

प्रो कबड्डी लीग का सातवां सीजन 20 जुलाई से

प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) का सातवां सीजन 20 जुलाई से शुरु होगा और इस बार मैचों के शुरू होने का समय शाम साढ़े सात बजे कर दिया गया है।

29/05/2019

सीरीज पर कब्जा करने उतरेगी टीम इंडिया

भारत और विंडीज के खिलाफ द्विपक्षीय सीरीज का आखिरी मुकाबला बुधवार को खेला जाएगा। भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगी, वहीं विंडीज टीम जीत हासिल कर सीरीज बराबर करना चाहेगी।

14/08/2019